आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | मंडी

आखिर वन विभाग ने पीडब्लूडी ठेकेदारों के खिलाफ करवाई एफआईआर दर्ज

November 05, 2019 06:43 PM

सुकेत वनमण्डल के तहत ज्वाला-पन्यास रोड़ पर अवैध तौर पेड़ कटान व सड़क निर्माण मामला

सुंदरनगर : सुकेत वन मण्डल के अधीन ज्वाली-पंजोग क्षेत्र में तकरीबन डेढ़ किलोमीटर सड़क का अवैध तौर पर निर्माण और सैकड़ो पेड़ो के अवैध कटान का मामला उजागर होने उपरांत आखिर वन विभाग हरकत में आया है विभाग ने पीडब्लूडी महकमे के ठेकेदारों के खिलाफ बीएसएल थाना में एफआईआर दर्ज करवाई है।हालांकि अभी भी पीडब्लूडी के आला अधिकारी सड़क निर्माण के टेंडर व वर्क आर्डर जारी करने से इनकार कर रहे है। यहा बता दे कि पिछले 2 महीनों तकरीबन डेढ किलोमीटर क्षेत्र में बिना अनुमति अवैध कटान कर सड़क कार्य को अंजाम दिया गया जबकि चंद किलोमीटर दूर बैठे वन अधिकारी, पीडब्ल्यू डी विभाग आँखे मूंदे रहे।

ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि बड़े स्तर मिलीभगत कर इस कार्यो को अंजाम देते हुए सैकड़ों पेड़ो की बलि दे दी गई और बेशकीमती लकड़ी ठूठों सहित रातो रात खुर्द बुर्द कर दी गई।एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी प्रकाश चन्द मिश्रा ने बताया कि भारतीय दंड सहित 447, 379, इंडियन फारेस्ट एक्ट की धारा 32-33 व वन (सरक्षण )अधिनियम के सेक्शन 3 ए के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

सड़क निर्माण पंचायत स्तर पर किया गया होगा। पीडब्ल्यूडी विभाग ने ज्वाली -पंजोग सड़क निर्माण को कोई भी टेंडर/कुटेशन नही निकाली है ना ही कोई वर्क आर्डर दिया है।

-आर. एस. खालसा, एक्सईएन , पीडब्ल्यूडी गोहर

वन भूमि पर सड़क बनाने व पेड़ो के अवैध कटान मामले में एफआईआर करवाई गई है।मामले में ठेकेदारों व अन्य की मिलीभगत हो सकती है।मामले में सलिप्त लोगो को किसी कीमत पर बख्शा नही जाएगा।

-उपासना पटियाल, कंजर्वेटर ऑफ फारेस्ट मंडी

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.