हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

November 12, 2019 06:19 AM
आज मंगलवार का राशिफ़ल: 12 नवम्बर 2019

मेष राशि - आज आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा । आज ऑफिस में बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा । आज आमदनी में इज़ाफ़ा होने के आसार नज़र आ रहे हैं । आज पूरे दिन खुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे । राजनीति से जुड़े लोग पार्टी के किसी खास से मिलने उनके घर जा सकते हैं, साथ में मिठाई भी ले जा सकते हैं। आज आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा । आज के दिन जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, आपकी सभी परेशानियों का हल होगा।

वृष राशि – आज लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा । आज बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिल सकता है, परिवार में खुशी का माहौल बनेगा । इस राशि के जो लोग ज्वैलरी के बिज़नेस से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन अधिक मुनाफा देने वाला है । आज एक के बाद एक कस्टमर्स की भीड़ लगी रहेगी। आज के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे ।

मिथुन राशि - आज आप अपने रुटीन में बदलाव कर सकते हैं । आज सुबह जल्दी उठकर तैयार हो जायेंगे और अपने सारे काम जल्दी निपटा लेंगे। शाम को दोस्तों के साथ मार्किट में घूमने जा सकते हैं। वहां अपने लिये कुछ शॉपिंग कर सकते हैं। करियर के लिये भी दिन बेहतर रहेगा। आज आपको कई अच्छे मौके भी मिलेंगे । आज के दिन मिट्टी की कोई चीज़ें खरीदेंगे, तो आपको और भी लाभ मिलेंगे।

कर्क राशि - आज आपका दिन सामान्य रहेगा । बेहतर होगा आज किसी काम को लेकर जल्दबाजी न करें । अगर कोई बड़ा सामान खरीदने की सोच रहे हैं, तो पहले अपनी जेब जरूर देख लें। साथ ही माता-पिता से भी सलाह लें, मदद मिलेगी। आज किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बना सकते हैं । आज दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकातें आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं । आज के दिन घर से निकलने से पहले थोड़ा-सा दही खाकर निकलें, दिन बेहतर गुजरेगा । 

सिंह राशि- आज आपका दिन अनुकूल रहेगा । इस राशि के जो लोग डेकोरेशन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन फायदा देने वाला है । आपको कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। जो लोग नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए आज नए रास्ते खुलेंगे । खेल में दिलचस्पी रखने वालों का प्रर्दशन आज बेहतर रहेगा । लवमेट के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा । आज के दिन माँ लक्ष्मी की तस्वीर खरीदेंगे, तो आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी ।

कन्या राशि - आज आप काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे । कई दिनों से पेंडिंग काम को पूरा करके राहत की सांस लेंगे । आज जरूरतमंद की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेंगे । किसी बड़े समारोह में जा सकते हैं। समाज में लोगों के बीच आपकी पहचान बढ़ेगी। आज आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा । आज ऑफिस से जल्दी छुट्टी मिल सकती है। आज के दिन भगवान गणेश को लड्डू का भोग लगाएं, आपका दिन ठीक बना रहेगा।

तुला राशि -आज आपका दिन अच्छा रहेगा । इस राशि के स्टूडेंट्स को आज कड़ी मेहनत करने की जरूरत है । मौज-मस्ती में पढ़ाई करना मत भूलना। अगर आप कोई बिज़नेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने जीवनसाथी से मशविरा ज़रूर कर लें । आज आप कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं । इस राशि के लोग अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट दे सकते हैं । आज के दिन गायत्री मंत्र का पाठ करें, आपकी लव लाइफ अच्छी होगी । Pink, 9

वृश्चिक राशि - आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आप शाम को पार्टनर को बाजार ले जा सकते हैं। पैसों के साथ एटीएम कार्ड भी जरूर रख लें, जरूरत पड़ सकती है। आज किसी दोस्त को अचानक से मिलकर सरप्राइज दे सकते हैं। उनके साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। आज आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है । आज आपके जीवन में प्रेम की बहार आयेगी । मंदिर में कपूर और शुद्ध घी का दान करें, पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी । 

धनु राशि – आज आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा । आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जा सकते हैं । आज ऑफिस में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ़ होगी । फिल्म या अभिनय से जुड़े लोग आज किसी फंक्शन में जा सकते हैं। विवाहितों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है । आज आपकी सेहत भी बेहतर रहेगी । आज के दिन मन्दिर में मिठाई का दान करें, आपका दिन मंगलमय होगा ।

मकर राशि - आज आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा । ऑफिस में आज काम का बोझ थोड़ा बढ़ सकता है । हालांकि आज आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी । इस राशि के विवाहितों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहने वाला है । अपने पार्टनर को कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं। आज के दिन घर के बाहर दक्षिण दिशा में दीपक जलाएं, आपको पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि - आज का दिन अनुकूल रहने वाला है । आज कम खर्च में बढ़िया खरीददारी कर लेंगे। आज आपको सेल का फायदा भी मिल सकता है। आपके लिये धन लाभ के नये रास्ते खुलेंगे । ऑफिस में बोनस मिल सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से सब बेहतर रहेगा। आज उन लोगों से बातचीत करने के लिए अच्छा दिन है, जिनसे आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है। आज के दिन मन्दिर में रूई की बाती दान करें, मन प्रसन्न रहेगा । 

मीन राशि - आज आपका दिन शानदार रहेगा । आज धर्म-कर्म के कामों में रुझान बढ़ेगा। आज बच्चों का ध्यान पढ़ाई में अधिक रहेगा । शाम को मित्रों के साथ कुछ समय बीता सकते हैं, जिससे आपको अच्छा महसूस होगा। आज आपकी वैवाहिक समस्याओं का भी समाधान होगा। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा । खानपान का शौक बढ़ेगा। आज के दिन लक्ष्मी जी के सामने घी का दीपक जलाएं, आपके धन में बढ़ोतरी होगी ।

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..