हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

November 21, 2019 09:00 AM

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आज मित्रों के साथ कुछ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। बेहतर होगा आज किसी अजनबी पर भरोसा न करें। व्यापारी वर्ग आज किसी को उधार देने से बचें। हालांकि किसी नये काम की शुरुआत आपको बड़ा मुनाफा दिला सकती है। आज माता-पिता के अनुमति के बिना कोई काम न करें।  बाकी इस राशि के लवमेट को आज साथी से बहुत सारा प्यार मिलेगा। घर में छोटी-सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं, इससे परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। आज आप विष्णु चालीसा का पाठ करें, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृष राशि : आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आज का दिन बिजनेसमैन के लिये भी फायदेमंद रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। अगर किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं, तो सफलता मिलने सफलता मिलने की संभावना है| इस राशि के लोग आज जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं । आज आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। इस राशि के लोग अपनी लाइफ में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जिससे भविष्य में सफलता आपके कदम चूमेगी । आज पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने में आपके कुछ पैसे खर्च हो सकते हैं। लवमेट आज अपने साथी को कोई उपहार गिफ्ट करें, रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। 

मिथुन राशि: आज किस्मत आपके साथ रहेगी। आज नये काम की शुरूआत आपको बड़ा फायदा दिला सकती है। व्यापार में रूका हुआ पैसा आज वापस आ सकता है। अगर आज आप जमीन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन शुभ रहेगा। कर्मचारियों को आज वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। आज आपको किसी जरुरी काम में पिता का सहयोग मिल सकता है। छात्र उच्च शिक्षा के लिए आज विदेश जा सकते हैं। जीवन में आगे बढ़ने के लिए आज नई योजना बना सकते हैं, यह योजना आगे चलकर फायदेमंद भी रहेगी। आज दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं, जरुरतमंद को भोजन कराएं, सेहत अच्छी रहेगी। 

कर्क राशि: आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज जिस भी काम को पूरा करने की सोचेंगे, उसे कड़ी मेहनत और लगन के साथ पूरा कर लेंगे। आज ऑफिस में आपको सम्मानित किया जा सकता है। साथ ही उपहार स्वरूप नया फोन भी मिल सकता है। आज सोसाइटी में भी आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस राशि के स्टूडेन्ट्स का आज पढ़ाई से मन थोड़ा विचलित रहेगा ।। इसके अलावा आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। साथ ही इस राशि के लोगों को कोर्ट में लम्बित पड़े मामलों से जीत हासिल हो सकती है। लवमेट के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। घर से निकलते समय कुछ मीठा खाकर निकलें, दिन अच्छा जायेगा। 

सिंह राशि : आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आज परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आज किसी काम को पूरा करने के लिए मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा । दुशमन भी आज आपसे दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं, सावधान रहियेगा। हालांकि आज आपको लाभ और प्रगति के कई अवसर प्राप्त होंगे। आपको बस सतर्क रहने की आवश्यकता है। आज आप माता-पिता के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। साथ ही किसी पुराने दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं। आज के दिन भगवान विष्णु के मंदिर में दर्शन के लिए जाएं, सभी रुके हुये कार्य पूर्ण होंगे।

कन्या राशि: आज आपका मन आध्यात्म की ओर अधिक रहेगा। आज माता- पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जा सकते हैं। हो सकता है आज आपको ऑफिस के काम से विदेश यात्रा पर भी जाना पड़े। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा, साथ ही प्रतियोगी परीक्षा से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं। आज सेहत भी पहले से बेहतर रहेगी। आज घर पर आपसे मिलने कोई करीबी रिश्तेदार आ सकता है। इस राशि की महिलाओं के लिए भी आज का दिन अच्छा है । आप कहीं पर शॉपिंग के लिए जा सकती हैं। आज कुछ समय मंदिर में बिताएं, आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी। 

तुला राशि: आज आपका मन कुछ अशांत रहेगा। आज ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार वालों के साथ बिताएंगे। ऑफिस में आज बॉस आपके कामों से प्रसन्न होकर आपको कोई बढ़िया गिफ्ट भी दे सकते हैं। इस राशि वाले लोगों के दाम्पत्य जीवन में कोई रिलेटिव कड़वाहट घोलने की कोशिश करेगा लेकिन समझदारी और दृढ़ता आप दोनों के बीच मिसअंडरस्टैडिंग को दूर करेगी। साथ ही जीवन में मधुरता बढ़ेगी। अगर किसी काम से आज बाहर जाना चाह रहे हैं, तो आज का दिन अच्छा है। आपके सभी रूके हुए काम पूरे हो जायेंगे । आज कहीं निवेश करना चाह रहे हैं, तो भी आज का दिन शुभ है। जरुरत मंद को वस्त्र दान करें, बिगड़े काम बनते नजर आयेंगे। 

वृश्चिक राशि: आज का दिन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आज किसी काम को पूरा करने में दोस्त की मदद मिल सकती है। हालांकि आज ऑफिस में किसी से थोड़ी अनबन हो सकती है। बेहतर होगा कि किसी को बिना आवश्यकता अपनी राय न दें। सेहत के प्रति भी आज आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। बाकी इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में भी उनका पूरा मन लगेगा। इसके अलावा लवमेट आज अपने साथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं, दिन अच्छा गुजरेगा। आज के दिन घर से बाहर निकलते समय गणेश जी का ध्यान जरुर करें, सुखद परिणाम हासिल होंगे| 

धनु राशि: आज सोचे हुए सारे काम पूरे हो जाएंगे। साथ ही जो काम पहले से पेंडिंग में पड़े हुए हैं, वो भी आज मन-मुताबिक पूरे होंगे। इस राशि के बिजनेसमैन अगर किसी नये बिजनेस को शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आज उसकी शुरूआत कर सकते हैं,   साथ ही आज स्वास्थ्य फिट रहेगा । सड़क पर चलते समय आज थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है।  आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। लेकिन ध्यान रहे आज के दिन किसी के कानूनी मामलों में पड़ने से बचे रहें, अच्छा रहेगा। साथ ही आज जितना हो सके अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें, नहीं तो बनते हुए काम बिगड़ भी सकते हैं। साथ ही सूर्यदेव को जल अर्पित करें, दिन खुशनुमा बीतेगा।

मकर राशि: आज का दिन सुकून देने वाला है। आज आपके सभी काम पूरे हो जायेंगे। ऑफिस में आज किसी काम के लिए बॉस से डांट पड़ सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि आप बॉस के सामने सोच-विचार कर ही बोलें। इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति आज अच्छी बनी रहेगी। साथ ही पहले लिए हुए लोन से राहत भी मिलेगी। इस राशि के मैकेनिकल इंजीनियर्स को जॉब के लिये किसी विदेशी कंपनी से कॉल आ सकती है। आपका आज लिया गया निर्णय आगे चलकर काफी फायदेमंद रहेगा। इसलिए जो भी करें, सोच-समझकर करें। साथ ही आज घर से बाहर निकलने से पहले दही और चीनी खाकर निकलें, किसी शुभ समाचार के मिलने के योग बनेंगे।

कुंभ राशि: आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आज ऑफिस का काम आसानी से निपट जायेगा। साथ ही सीनियर्स से आपको वाहवाही भी मिलेगी। अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज अचानक धन लाभ होने वाला है। इस राशि के म्यूजिक डायरेक्टर को अपनी विशेष कृति के लिए आज के दिन सम्मानित किया जा सकता है। साथ ही नया म्यूजिक डायरेक्ट करने का अवसर भी मिल सकता है। इसके अलावा आज परिवार में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे घर में चारों तरफ खुशियाँ ही खुशियाँ बिखरेंगी। आज के दिन सुबह उठते समय धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, सब कुछ अच्छा ही होगा।

मीन राशि: आज का दिन सामान्य रहेगा। आज कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती है। अगर इस राशि का व्यापारी वर्ग आज किसी नये व्यवसाय की शुरूआत करेगा, तो निश्चित ही काम में सफलता मिल सकती है। साथ ही वकीलों के लिए भी आज का दिन फायदेमंद रहेगा। कोई महत्वपूर्ण केस आपके पक्ष में रहेगा। अगर आप कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन बढ़िया है। इस राशि के लवमेट आज बाहर डीनर का प्लान बना सकते हैं या फिर अपने पार्टनर को कुछ अच्छा सा गिफ्ट भी दे सकते हैं। घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लेकर निकलें, सभी काम में सफलता अवश्य मिलेगी। 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल