आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | बिलासपुर

बिलासपुर के लोगों को शिमला में ठहरने की चिन्ता से मिला छुटकारा, राजधानी के समीप बना आलीशान भवन

November 27, 2019 01:05 PM

शिमला: जिला बिलासपुर के लोगों को अब राजधानी शिमला में अपने रैन बसेरे के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। राजधानी शिमला के समीप हीरानगर में बिलासपुर मित्र मण्डल भवन के प्रथम ‘ए’ ब्लाक का कार्य पूरा हो चुका है। ‘ए’ ब्लाक की ऊपरी मंजिल में टाइलें, खिड़की, दरवाजे व ग्रिल इत्यादि का कार्य पूर्ण हो चुका है। मित्र मण्डल की भविष्य में होने वाली सभी बैठकें अब इसी भवन में आयोजित की जाएंगी।

यह जानकारी बिलासपुर मित्र मण्डल के प्रधान कृष्ण लाल चैहान ने कार्यकारिणी समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि इस भवन में फर्नीचर इत्यादि उपलब्ध करवा दिया जाएगा। भवन के निर्माण में कार्य को पूर्ण करने के लिए अनेक गणमान्य व्यक्तियों व उच्च राजनेताओं द्वारा आर्थिक मदद उपलब्ध करवाई जा रही है। इस भवन के निर्माण में शिमला के विधायक व वर्तमान शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज का अहम योगदान रहा है।

बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि भवन के ‘बी’ ब्लाक के कार्य को युद्ध स्तर पर करने के लिए माता श्री नैना देवी न्यास व प्रदेश के अन्य उच्च राजनेताओं की मदद भी ली जाएगी ताकि भवन को विशेष रूप दिया जा सके और इसमें ठहरने वाले लोगों को सभी सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

मित्र मण्डल के महासचिव के.सी. सांख्यान ने जानकारी दी कि मित्र मण्डल द्वारा अनेक सांस्कृतिक एवं सामाजिक गतिविधियां कार्यान्वित की जा रही हैं और भविष्य में भी इन गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा। इस अवसर पर मित्र मण्डल की कार्यकारिणी समिति के अनेक पदाधिकारियों के अलावा देवेन्द्र सिंह ठाकुर उप-प्रधान, वित्त सचिव नरेन्द्र कुमार शर्मा, संगठन सचिव रोशन लाल पराशर, सीता राम धीमान, आर.बी. खजूरिया, सी.एल. सलारिया व प्रेस सचिव बी.डी.धीमान आदि मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..