आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

80 साल की बुजुर्ग महिला उसी की बहू ने किया बेघर, दर-दर ठोकरे खाने को मजबूर है बुजुर्ग

December 04, 2019 04:10 PM
पीड़ित बुजुर्ग महिला प्रीतो देवी

80 साल की बुजुर्ग महिला उसी की बहू ने किया बेघर, दो साल से अपनी बेटी के घर मे रहे रही है बुजुर्ग महिला, सरकार से मांग रही है इंसाफ..

शिमला: रिश्तों को तार तार करने का एक और मामला सामने आया है शिमला के कृष्णानगर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिस में 80 साल की बुजुर्ग महिला को उस के ही घर से बेघर कर दिया है 80 साल की इस बुजुर्ग महिला को इनके अपने ही बेटे की पत्नी यानी इनकी बहु ने घर से निकल दिया है। अपना घर होते हुए भी बुजुर्ग महिला को उसमें रहना नसीब नहीं हो रहा है।  क्योंकि बहु इनके ही घर पर अपना कब्ज़ा जमा कर बैठी है । बुजुर्ग महिला को घर से बाहर निकाल रखा है जो दर - दर ठोकरे खाने को मजबूर है । अब बस एक ही गुहार यह बुजुर्ग महिला सरकार और मुख्यमंत्री से लगा रही है वह है तो बस इतनी की इनके साथ इंसाफ हो । वर्षों से यह जो प्रताड़ना अपनी बहु की वजह से झेल रही है उस से उन्हें मुक्ती दिलवाई जाए

80 वर्षीय बुजुर्ग महिला प्रीतो देवी का कहना है कि उनके 4 बेटे है जिसमें से तीन बेटों की तो मौत हो गई है और एक बेटा दिमागी तौर पर बीमार है । कृष्णा नगर में बुजुर्ग महिला का अपना मकान है जिसे इनकी बहु ने ज़बरदस्ती अपने कब्जे में किया हुआ है । बुजुर्ग महिला जब वहां जाने का प्रयास करती है तो उनकी बहु उनसे मारपीट करती है और गाली गलौच भी करती है । यही उत्पीड़न यह बुजुर्ग महिला बीते क़ई सालों से सह रही है और यही वजह भी है कि वह शिमला में ही चौड़ा - मैदान में अपनी बेटी के घर रहने को मजबूर है । हालांकि इस पूरे मामले में इन्होंने जहां पुलिस स्टेशन में भी शिकायत दर्ज करवाई है इसके बाद भी इन्हें इंसाफ नहीं मिल पाया है । इस पूरे मामले को लेकर इन्होंने शिमला पुलिस अधीक्षक को भी पत्र लिख अपनी शिकायत दी थी प्रीतो देवी का आरोप है उनके बहु उन्हें तो प्रताड़ित तो कर ही रही है साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों पर भी गंदे ओर भद्दे आरोप लगाती है ।

वहीं बुजुर्ग महिला के पोते ईशान का कहना है कि मेरी दादी प्रीतो देवी से उनकी चाची मारपीट करने के साथ ही गालीगलौज करती है । उनके चाचा की शादी के बाद से उनकी पत्नी का उनकी दादी के साथ व्यवहार ठीक नहीं था लेकिन उस समय वह सब अलग - अलग रहते थे जिसके चलते उन्होंने इस मामले में पहले कुछ नहीं कहा लेकिन जब फरवरी 2018 में उनके चाचा की मत्य हई तब उनकी चाची ने उनकी दादी को मारपीट कर घर से निकाल दिया है । अब वह बुजुर्ग महिला अकेले रहने को मजबूर है । उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्होंने पुलिस को भी इस संबंध में शिकायत दी थी लेकिन कोई कार्रवाई मामले | में नहीं हुई है । अब वह मजबूर हो कर मीडिया के समक्ष इस मामले को लेकर आये है ताकि उनकी दादी को इंसाफ मिल सके ।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..