आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 28 दिसम्बर 2019

December 28, 2019 09:34 AM

मेष (Aries Horoscope)- इन राशि वालों के भाग्य पर कई ग्रह विराजमान हैं. इस स्थिति को समझते हुए, आपको भविष्य के लिए कुछ प्लान करना होगा. जो आपके नये मोड़ में कारगर साबित हों. ऑफिस में कार्य को आगे तक के लिए प्लान करना चाहिए. यदि आप खुद को अपडेट करने से लिए कोई एक्सट्रा एजुकेशन लेना चाहते हैं तो कर सकते हैं साथ ही ऑनलाईन कोर्स के लिए भी समय उपयुक्त है. व्यापारी वर्ग को इसका अति लाभ मिलेगा. अपने बिजनेस को बढ़ाने में जो मेहनत की थी अब उसका सकरात्मक रिजल्ट मिलेगा. स्वास्थ्य समान्य रहने वाला है. संतान यदि छोटा है तो उसकी पढ़ाई के लिए निवेश करना उत्तम रहेगा.

वृष (Taurus Horoscope)- आज के दिनप्रोफेशन को अधिक तरासना होगा. कार्य करते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि कैसे चीजों को बेहतर किया जाएं कुल मिलकर आपको अपने सब्जेक्ट में माहिर बनना है. जिससे आप अपने प्रोफेसन को और आगे तक ले जा सकें. ऑफिस की फाइले संभाल के रखें, महत्वपूर्ण डेटा का स्टोरेज लॉस होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग अपनी पैतृक व्यापार को बढ़ाने में सफल रहेगें. विद्यार्थी वर्ग मित्रों के साथ नोट्स शेयर करते समय ध्यान रखें कहीं ऐसा न को जरूरत पर आपको ही न मिलें. हेल्थ की बात करें तो आपको एक्टिव रहना होगा यही आने वाले रोगों से बचाएंगी. घर के बुजुर्गों का ध्यना रखें, स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

 मिथुन (Gemini Horoscope)- आज के दिन परिवार के विवादो से बचना है और फिजूल खर्चों को कम करके रखना होगा, क्योंकि आर्थिक रुप से कुछ मामला टाइट है. ऑफिस मे ऑफिशियल पॉलिटिक्स में बिल्कुल मत पड़ें कोई व्यक्ति आपकी बुराई कर रहा है तो करने दें क्योंकि पहले से ही इतना तनाव है, एस्ट्रा तनाव हेल्थ पर असर कर सकता है. बिजनेस करने वालों को मार्केट से अधिक लोन लेने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य लाभ के लिए आपको धैर्य और शांत चित्त रहना होगा. अगर पिता का मूड खराब है तो उसको अपको ठीक करना है, इसके लिए उनकी दिल की बात को जनाना बेहद जरूरी है.

कर्क (Cancer Horoscope)- आज के दिन मन में दूसरों के प्रति कंप्टीशन की भावना रहेगी. इसे सकारात्मक कि ओर ले जाएं, क्योंकि कभी-कभी एक प्रतियोगी की भावना अहंकार का रूप ले लेती है. ऑफिस में दूसरों से बेहतर काम करना होगा, और प्रतिदिन अपने काम को बेहतर करते चलना है. व्यापार से संबंधित यदि आपका मुकदमा चल रहा हो तो उसमें आपको विजयी मिल सकती है जो आपके कारोबार के लिए सही होगा. सेहत की बात करें तो ओवर ईटिंग से बचना चाहिए साथ ही भोजन को थोड़ा-थोड़ा करके खाएं. मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, आर्थिक रूप से भी आपको उनसे मदद मिल सकती है.

सिंह (Leo Horoscope)- आज के दिन थोड़ा नियमबद्ध रहना होगा और दूसरों को भी रखना चाहिए.ऑफिस की बात करें तो प्रोफेशनल रहना होगा, यानि दूसरों के साथ-साथ आपनाभी लाभ देखना होगा.दूसरों के कारण आपका कार्य बाधित हो सकता है. बिजनेस करने वालों कोपार्टनर के साथ बनाकर रखना होगा यदि उन्होंने कॉफिडेन्शल चीजेंशेयर कि है तो उसेअपने तक ही रखें, अन्यथा विवाद हो सकता है. यदि आप स्वास्थ्य लाभ के लिए कहीं पार्क में जाते हैं कुछ अधिक देर तक वहीं बैठें और शुद्ध वातावरण का लाभ लें इससे आप अच्छा महसूस करेगें. माता-पिता के अनुशासन को बन्धन समझना गलत होगा.

कन्या (Virgo Horoscope)- आज के दिन आपके कार्य को लेकर बॉस का मूड़ थोड़ा ऑफ हो सकता है, वहीं दूसरी ओर यदि आपकी कमियां बताए तो इसके लिए बिल्कुल मन खिन्न करने कि आवश्यकता नहीं है बल्कि चीजों को ठीक करना होगा. बिजनेस में कार्य के न बनने पर थोड़ा सा स्ट्रेस रहेगा. हो सकता है कि डील होने के बाद काम रिजेक्ट हो जाएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज वाहन चलाते समय सावधानी रखें, दुर्घटना होने की आशंका है. घर परिवार मे स्थितियां आपसी टकराव कराने वाली हो सकती है, इसलिए अनावश्यक रूप से विवादित बातों को बढ़ावा देने से बचना चाहिए. हनुमान जी के मंदिर जाके दर्शन करें.

तुला (Libra Horoscope)- आज के दिन आपको भाग्य का सपोर्ट है यानि जो मेहनत आपने पिछले दिनो में की थी उसके प्रतिफल में कुछ गेन होगा. ऑफिस में अगर कोई प्रमोशनड्यू चल रहा है तो उस ओर शुभ सूचना मिल सकती है. हो सकता है जहां आप चाहते हैं वहां का ट्रांसफर लेटर भी मिल जाएं.व्यापार से जुड़े लोगों को वाणी में गम्भीरता रखनी चाहिए हल्की वाणी बड़े ग्राहकों से विवाद करा सकती है. स्वास्थ्य में आज मोटे अनाज का सेवन करना चाहिए. पितामहा के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, स्वास्थ्य खराब हो सकता है, और यदि वे दुर्भागवश नहीं हैं तो फोटो के माध्यम से कनेक्ट रहें.

वृश्चिक (Scorpio Horoscope)- आज के दिन आपका लक और लेबर दोनों इर्द-गिर्द रहेगा. ऑफिस की स्थितियां यदि पॉजिटिव नहीं और कार्य में मजा भी नहीं आ रहा है तो इसको लेकर बहुत ज्यादा परेशान न हो. बिजनेस की बात करें तो यदि आप व्यापार बदलने को सोच रहें हैं तो ये समय बदलाव का नहीं है क्योंकि आपका जो निर्णय है वो गलत भी हो सकता है. हेल्थ की बात करें तो आज ऊंचाई से गिर कर चोट लगने की आशंका है. कहीं रामचरित मानस का पाठ, भागवत कथा हो रही हो तो अवश्य जाएं.घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम की बात चल रही है तो उसको भी प्लान कर सकते हैं.

धनु (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन किसी को उधार न दें और उधार जिसको भी दें एक बार चेक अवश्य कर लें कि उसका इंटेशनक्या है. वो वापिस कर पाएगा कि नहीं. हो सकता है धन फंस जाएगा, और आप खुद भी अभाव में आ जाएं. ऑफिस में ईगो लेस होकर कार्य करना होगा. सहकर्मियों से विवाद हो सकता है. जो लोग ऑनलाईन बिजनेस का कार्य करते है उनको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.वहीं दूसरी ओर अपने पेट का भी ध्यान रखना है. पाचन तंत्र बिगड़ सकता है इसलिए खाने-पीने में घर का ही भोजन खाएं.संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

मकर (Capricorn Horoscope)- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य को सबसे पहले निपटाना होगा. ऑफिस की बात करें तोकार्य के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है, जिसको लेकर आपको तैयार रहना चाहिए.व्यापारी वर्ग प्रोफेशनल तरीके से कार्य को पूरा करना होगा साथ ही अपने सहयोगी के साथ टू द प्वाइंट बात करें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर परेशान हो सकते हैं. आपके स्वास्थ्य के लिए कुछ विशेष एलर्ट है- अग्नि तत्व पेट में प्रधान है इसलिए खाली पेट बहुत देर रहना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं. माता के साथ समय व्यतीत करें उनका सानिध्य आपको मानसिक तनाव से दूर रखेगा.

कुम्भ (Aquarius Horoscope)-आज के दिनअनावश्यक रूप से झुलझुलाहट व ड्रिप्रेशन जैसी स्थिति बन सकती है क्योंकि मस्तिष्क में नकरात्मक ग्रहों का प्रभाव अधिक है, इसलिए आपको बहुत कूल रहते हुए चीजों को अरेन्ज करना होगा. आपको अपने कैरियर मे यश बढ़ानाहोगा, साथ ही कैसे सम्मान बढ़ाया जाएं उसके लिए क्या ज्ञान लेना है ये सब प्लान करने की आवश्यकता है. कपड़ों के व्यापारी अलर्ट रहें, किहीं बातों के चलते ग्रहकों से तनातनी हो सकती है. हेल्थ की बात करें तो आपको स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा, पुरानी बिमारीयां भी ठीक होती दिख रही है. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा अगर कई दिनों से बिमार चल रहें हो तो उनको नियमित रूप से दवा लेने कि सलाह दें.

मीन (Pisces Horoscope)- आज के दिन चैरिटी करने का मन मे विचार आ रहा है तो उसे तुरन्त लिजिए.ऑफिस में हो सकता है आपको अपने पद से नीचे का काम करना पड़ें इसलिए ईगो नहीं लाना है बल्कि सहकर्मियों का साथ देना चाहिए. बिजनेस करने वालों के लिए पैतृक ज्ञान को लेने का समय चल रहा है, पितरों की कीर्ति काया आपको आर्शिवाद दें रही है इसलिए आप खूब मेहनत करें. स्वास्थ्य की बात करें तो गठियां रोगियों को ठन्ड से बचकर रहना होगा नहीं तो दर्द का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ आपका ताल-मेल अच्छा रहेगा, उनके साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल