लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 10 जनवरी 2020; जानिए क्या कहते है।

January 10, 2020 09:03 AM

10 जनवरी राशिफल- जानिए क्या कहते है।

मेष (Aries) – घर-परिवार से जुड़े मुद्दे को बहुत सूझबूझ से समझने की जरूरत पड़ेगी. अपने मन में पहले से बिठाये हुए जो भी विचार थे अब उन्हें भी हटाना पड़ेगा ताकि किसी भी तरह की उभरती हुई तस्वीर को आप भलीभांति समझ सकें. घबरा जाने से भी बचना होगा ताकि अपनी कोशिशों से अपने हालात को बेहतर किया जा सके.

क्या करें – कुछ नुकसान की स्तिथि रही है पर धीरे-धीरे इसमें भी सुधार होने के योग बनते चले जा रहे हैं. जब भी आप मंजिल के करीब हों तो भरोसा जगाने की जरूरत पड़ती है. आप भी इस समय कुछ ऐसे ही दौर से गुजर रहे हैं जिसमे फिलहाल बनी हुई घबराहट को हटा देने से ही फायदा हो सकता है.

क्या न करें – निजी जीवन के हालात को नाकामियों के रूप से देखना ठीक नहीं है. ज़िन्दगी की चुनोतियाँ हम सबके लिए होती हैं, सिर्फ यह न सोचते चले जाएँ की लोग आपके खिलाफ हैं, क्योंकि ऐसा करके आप अपनी ही मुश्किलों को बढाते चले जा रहे हैं और वही ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) – रिश्तों को लेकर किसी भी तरह की अनुचित इच्छाओं को पालते चले जाने से बचना होगा इसलिए लोग क्या सोचते हैं और लोग क्या चाहते हैं इस बारे में भी मनन करना होगा ताकी आप उनकी बात का भी मान रख सकें.

क्या करें – रिश्तों को सँभालने के लिए थोड़ी सी सूझबूझ की और थोड़े से प्रयास की जरूरत पड़ेगी, पर कामकाज की स्तिथि को सँभालने के लिए ज्यादा झूझना पड़ेगा. किसी एक चीज़ का असर दूसरी चीज़ पर भी आ) सकता है इसलिए भी अपनी कोशिशों पर भरोसा करना होगा ताकि आपके कदम सही दिशा में पड़ते चले जाएँ।

क्या न करें – किसी की कोई ऐसी बात से उत्साहित न हो जाएँ जिसके पीछे कोई नुकसान छुपा हुआ हो इसलिए हर बात को इस रूप से भी समझने की कोशिश कर लें की उसमे आपका पैसा कितना लगेगा. कोई बड़ा वायदा करके आप उसे आगे चलकर निभा न पायें तो मुश्किल होगी.

मिथुन (Gemini) – घर-परिवार में अपनों से तालमेल बनाये रखने की कोशिश करें और हर बात में कोई ऐसी चीज़ ढूंढ लें जो आपके भरोसे को जगाए. गलतफ़हमियों से भी बचना होगा और अपनी बात सहजता से भी कहनी होगी.

क्या करें – कामकाज की गुणवत्ता को बढाने की कोशिश करेंगे तो आपकी लगन बढ़ेगी और आपकी लगन बढ़ेगी तो आपके लिए लाभ की स्तिथि भी धीरे-धीरे बेहतर होती चली जाएगी, पर रातोंरात कुछ हो जाए ऐसी उम्मीद लगाने से बचना होगा. यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपके लिए बहुत धीरे चल रहा है, इसलिए थोड़ी सी सहनशीलता तो अपनानी ही पड़ेगी.

क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों को लेकर कोई बड़ा खेल न खेलें, इसलिए किसी भी वजह से अपने खर्चों को जरूरत से ज्यादा बढाते न चले जाएँ. अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए हो सकता है आपको अपनों से सहायता लेनी पड़े. ऐसे में पैसे के प्रति लापरवाह हो जाना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) – अपनी क़ाबलियत को जगाने की कोशिश करेंगे तो आपकी मेहनत खुद-ब-खुद उभरकर आएगी. पढाई को लेकर हो सकता है आप परेशान हों, पर अपनी कमियों को समझना बहुत जरूरी होगा. एक-एक छोटा कदम आगे बढाते हुए आप बड़ी मंजिलें तय कर पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में पड़ने से फिलहाल बचना होगा क्योंकि यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे किसी से जुड़ने में कमी रह जाए, रिश्तों का तालमेल बनाये रखने की कोशिश तो जरूर करें पर कोई बड़ी उम्मीद लगाने से बचें.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके कामकाज में कोई कमी है क्योंकि ज़िन्दगी में कमियों की ओर देखना एक आदत सी बन जाती है और उससे कभी भी ख़ुशी नहीं मिलती. कमियों के बारे में सोचकर हमेशा परेशान रहना कभी भी ठीक नहीं होता.

सिंह (Leo) – इस समय हालात आपका साथ न दें ऐसा हो सकता है, और उसकी वजह से पैसे से जुड़े दबाव बढ़ते चले जाएँ यह भी बहुत हद तक संभव है, इसलिए कोई बड़ा सपना संजोने की बजाये काम से जुड़े रहना ही बेहतर होगा क्योंकि उसी से आप की सफलता के द्वार खुले रहेंगे.

क्या करें – रिश्तों से जुडी कमियां हो सकती हैं पर रिश्तों के प्रति जागरूकता बनाए रखने की जरूरत है. अपनों के करीब आने की भी कोशिश करनी होगी ताकि ज़िन्दगी का सुख हर रूप से बना रहे. ऐसा करते हुए आपको अपने बड़े बुजुर्गों की बात को भी समझने की कोशिश करनी होगी.

क्या न करें – किसी ऐसे परिवर्तन का न सोचें जिसमें आपका मन ही गवाही नहीं दे रहा या जिसमे कोई छुपी हुई परेशानियाँ है. अपनों से दूर जाने की भी कोशिश न करें. ऐसा करने से भी आपके मन की दुविधाएं बढ़ सकती हैं.

उपाय – सिंह राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार बुधवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जरूर जाएँ और अगर मंदिर में जाएँ तो दुर्गा माता की मूर्ती के आगे माथा टेक लें. मन शांत करके किसी भी पूजा स्थल पर थोडा सा समय व्यतीत करने से मन में बिठाई हुई उथल-पुथल को संभाला जा सकता है. धर्मशास्त्रों का भी ऐसा विचार रहा है की किसी भी पूजा स्थल पर थोड़ा सा समय जरूर व्यतीत करना चाहिए.

कन्या (Virgo) – ज़िन्दगी के दबाव सँभालते चले जाएंगे तो आपके लिए लाभ की स्तिथि भी बेहतर होती चली जाएगी. फिलहाल आपके मन में बहुत हलचल है, मन भी परेशान है, पर आप किसी भी मुश्किल हालात को अपने हित में कर सकते हैं, थोड़ी सी तवज्जो बनाये रखने की जरूरत है.

क्या करें – आपकी ज़िन्दगी में लोगों की अच्छी भूमिका बनी हुई है. आपकी घबराहट को हटाने के लिए यह अच्छी सलाह भी दे रहे हैं, इसलिए अपनों से जुड़कर ज़िन्दगी की बहुत सारी चीज़ों को संभाला जा सकता है.

क्या न करें – धनलाभ को लेकर कोई बड़ा सपना न संजोय. ऐसा न सोचें की कुछ भी अचानक हो जायेगा या आसानी से हो जाएगा. अपनी लगन को बनाये रखने की प्राथमिकता को समझें ताकि आपकी ओर से कोई कमी न रहे.

तुला (Libra) – कामकाज की स्तिथि ठीक है पर आपको बहुत कुछ अपने दम पर करना होगा. जहाँ पर भी आप लोगों के भरोसे चलने की कोशिश करेंगे वहीँ पर नुकसान होने का अंदेशा बना रहेगा और इस समय इसी चीज़ से बचने की जरूरत पड़ेगी.

क्या करें – कई तरह के विकल्प हो सकते हैं आपके सामने जिन्हें एक-एक करके समझना होगा. कामकाज से जुड़े किसी ऐसे विकल्प से बचना होगा जिसमे आपकी उम्मीदें बहुत ज्यादा हों क्योंकि हो सकता है की उन उम्मीदों को पूरा होने में कमी रह जाए पर अपनी कोशिशों को बढाने से जुड़े जो भी विकल्प हैं वो कारगर हो सकते हैं.

क्या न करें – अपनी बचत को किसी ऐसे काम में न लगायें जिसमे आपका नुकसान होता चला जाए, इसलिए कोई ऐसा वायदा न करें जिसका बुरा असर बहुत दूर तक जाए.

वृश्चिक (Scorpio)–हालात मददगार हैं पर आपकी ओर से बहुत सारी कमियां नजर आ रही हैं. कामकाज को लेके कई तरह की चिंताएं है आपके मन में पर चिंताओ से कहीं ज्यादा आपका मन उचाट हो चुका है इसलिए आप सिर्फ दूर स्थान के विकल्प ही टटोल रहे हैं.

क्या करें –पैसे की स्तिथि ठीक है पर आपके व्यवहार में और आपके फैसलों में कमियां नजर आ रही हैं इसलिए कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले फिलहाल रूक जाने की जरूरत है. समय की परतें खुल जाने दीजिए और हालात को पूरी तरह से उभर लेने दीजिए, तब जाके जो फैसलें होंगे वही आपके हित में होंगे.

क्या न करें –किसी से भी पैसे को लेके बहस बिल्कुल न करें क्योंकि ऐसा करने से आपका कोई छुपा हुआ दर्द या तकलीफ जाहिर होगी. इस समय किसी भी पुरानी बात को कुरेदते चले जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius)–आपके अन्दर मेहनत करने का जज्बा है और लोगों के लिए अच्छा सोचते हैं पर कभी-कभी परेशान हो जाते हैं. इसमें कोई गलती नहीं है, कोई भी इंसान कभी परेशान हो सकता है पर इस सप्ताह मे ऐसी आदत बनाते चले जाना ठीक नहीं हैं

क्या करें –कामकाज को लेके मुश्किलें पैदा हो सकती हैं जिस ओर ध्यान देना होगा इसलिए किसी भी तरह के बड़े कदम को उठाने से बचना होगा क्योंकि उसमें छुपा हुआ नुकसान शामिल है. जो कुछ अपनी मेहनत से संभल जाए उस ओर तवज्जो दे लें बाकि सारी चीजों को भुला दें.

क्या न करें –अगर किसी विकल्प के बारे में सोचना है तो दिल से न सोचके दिमाग से सोचें और फैसलें इस रूप से करें जिसमें आपकी कोई जल्दबाजी न नजर आएं.

मकर (Capricorn)–लोगों की नाराजगियों से बचना होगा और अपनी बात बहुत सहजता से कहनी होगी. विनम्रता बनाए रखना इस समय बहुत जरूरी है इस ओर तो ध्यान देना ही पड़ेगा.

क्या करें –हो सकता है लोग आपकी बात को पूरी तरह से समझ न पाएं पर आपने भी फैसलें कुछ इस रूप से कर रखे हैं जिन्हें समझना मुश्किल ही है. ताली दोनो हाथो से बजती है. लोगों की गलतियों के साथ-साथ अपनी गलतियों की ओर भी ध्यान देना होगा.

क्या न करे –खुद अपने लिए कोई ऐसा नुकसान न बनाएं जिसमें आप ही की गलती हो. अगर कोई चीज समझ में नहीं आ रही तो उसमें हाथ बिल्कुल न डालें.

इस सप्ताह में खास–मकर राशी वालों के लिए इस सप्ताह में खास यह है जी कि अपने मन में बिठाई हुई सारी चिंताओं को हटा दें और लोगों से तालमेल बनाए रखें. यह छोटा सा प्रयास आपकी इस समय की मुश्किलों को संभालने में आपकी मदद कर सकता है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

कुंभ (Aquarius)–रिश्तों के प्रति आपके मन में बहुत सारा उतार-चढ़ाव चल रहा है जबकि सच्चाई यह है कि घर-परिवार की खुशियां बनी हुई हैं और लोग आपके प्रति मददगार हैं पर कोई प्यार का रिश्ता आपकी परेशानियों का कारण हो सकता है.

क्या करें –कामकाज की स्तिथि कमजोर पड़ रही है, आपके प्रदर्शन में भी कमी आ चुकी है क्योंकि आपकी प्राथमिकताएं बदल चुकी हैं और यही आपकी गलती है. काम के प्रति ध्यान देना तो पड़ेगा.

क्या न करें –आर्थिक स्तिथि को मजबूत करना है तो पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें. कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दें जिसमें लोग आपका गलत फायदा उठाते चले जाएं.

मीन (Pisces)–बहुत ज्यादा सोचेंगे तो अपनों के बारे में कुछ न कुछ गलत सोचेंगे और परेशानी पैदा होंगी. वैसे भी लोगों को खुश रखना इस समय मुश्किल हो सकता है जिस ओर ध्यान तो देना ही पड़ेगा.

क्या करें –लोगों को खुश करने के लिए अपने पैसे को लुटाते चले जाने से बचना होगा, इस वजह से रिश्तों के प्रति भी बहुत सारा धैर्य बरतना होगा. अपनी इच्छाओं को फिलहाल थाम लें क्योंकि इस समय यही जरूरी है

क्या न करें –रिश्तों को आधार बनाके कामकाज के क्षेत्र में कोई जल्दबाजी न करें. कोई ऐसा परिवर्तन भी न करें जिसके चलते आगे चलके आपको परेशानियों का सामना करना पड़े.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 23 मार्च 2024; आज इन राशियों के जातक होंगे मालमाल, धन मिलने के हैं प्रबल योग, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

आज का राशिफल 22 March 2024: आज शुक्रवार के दिन इन 5 राशि के जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 21 मार्च 2024 (गुरुवार); आज इन राशि के जातकों की खुलेगी बंद किस्मत, होली से पहले घर में आएगी खुशियों की बहार

आज का राशिफल : 04 मार्च 2024; इन 6 राशि वालों की सभी मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..

आज का राशिफ़ल : 31 जनवरी 2024; इन 5 राशियों के जातकों पर आज कुबेर देव बरसाएंगे अपनी कृपा, धन-धान्य से भर देंगे घर का भंडार

आज का राशिफल : 30 जनवरी 2024; इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल : 29 जनवरी 2024; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल: 28 जनवरी 2024; रविवार के दिन इन राशि वालों को मिलेगी आर्थिक सफलता, जरूर करें ये एक काम