आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 27 जनवरी 2020; जानिए क्या कहते है आपके सितारे

January 27, 2020 07:02 AM

मेष(Aries) – पैसा कमाने की चाहत तो बहुत है पर अपना भरोसा बिखरता चला जा रहा है. कभी-कभी आपको लगता है कि इतनी मेहनत करने का भी क्या फल मिला, यह आपके मन का भटकाव है जो आपको परेशान ही कर रहा है. जिंदगी में कुछ भी पाना है तो अपनी मेहनत पे तो भरोसा करना ही होगा.

क्या करें – पैसे की स्थिति संभली हुई है और लोगों की भी आपकी जिंदगी में अहम भूमिका बनी हुई है जिसके चलते लोग आपकी हर तरह से सहायता कर रहे हैं. पुरानी परेशानियों से दूर हटते चले जाने का समय है.

क्या न करें – किसी अच्छे विकल्प के बारे में जरूर सोचें पर उससे जुड़ी किसी बहस में लोगों से तकरार न बनाते चले जाएं. कभी-कभी अपनी बात को लोगों तक पहुचाना भी होता है और समझाना भी होता है पर जरूरी नहीं है कि लोग आपकी हर बात को उस रूप से मान ही लें.

वृषभ (Taurus) –कामकाज को लेके आपके मन में बहुत कुछ चल रहा है. काम से जुड़े कुछ दवाब ऐसे हैं जो आपको दुखी करते चले जा रहे हैं पर साथ ही साथ आपको यह भी लग रहा है कि काम से उतना लाभ नहीं मिल पा रहा, इसी वजह से पैसे से जुड़े मुद्दौ को संभालना भी कठिन होता चला जा रहा है.

क्या करें –जरूरत यह है कि काम के प्रति अपनी लगन को बढ़ाया जाए, जब ऐसा हो जाएगा तो आर्थिक स्थिति को समझने में और संभालने में आपको मदद मिलती चली जाएगी. अपने पैसे के लेन-देन को भी आपको इस रूप से समझना होगा कि आपके फैसले सही हो सके. अपने विचारों में थोड़ी सी विनम्रता भी लानी होगी.

क्या न करें –किसी पे भी कोई ऐसा दवाब बनाने की कोशिश न करें कि लोग आपसे किनारा करते चले जाएं. किसी भी मुश्किल भरे दौर में आपसी तालमेल बनाए रखना जरूरी होता है. अगर किसी भी बात का बुरा असर आपके रिश्तों पर आएगा तो वो आपके हित में नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) –हालात हर तरह से मददगार हैं पर आपके मन में उतना भरोसा नहीं उठ पा रहा. आप हर चीज को कमी की नजर से देखते चले जा रहे हैं और यह एक आदत सी बन गई है. यही वजह है कि आप बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं.

क्या करें –लोगों से बात करनी होगी. लोगों तक अपने विचारों को पहुँचाना होगा. रिश्तों को बढ़ावा देने कीभी कोशिश करनी होगी. आपके दोस्त आपकी निजी जिंदगी में बहुत सकारात्मक योगदान दे सकते हैं, इस बात को भी समझना ही पड़ेगा.

क्या न करें –किसी प्यार के रिश्ते की ओर जरूरत से ज्यादा झुकाव न बनाएं क्योंकि ऐसा करने से भी आपकी मानसिक परेशानियां बढ़ी रहेंगी इसलिए कोई ऐसी इच्छा न पालें जिसे पूरा करना इस समय मुश्किल होता चला जाए.

कर्क (Cancer) –मन परेशान हैं और नुकसान की चिंता भी सता रही है पर उससे कहीं ज्यादा आपने खुद को लोगों से अलग-थलग कर रखा है, इस तरह की नकारात्मकता से कभी कोई फायदा नहीं होता.

क्या करें –अपने आस-पास के लोगों से विचारों का आदान-प्रदान करने का समय है. कोशिश करनी होगी कि आप उनकी बात को समझ सकें. सिर्फ लोगों की गलतियां निकालते चले जाने से बचना होगा क्योंकि उससे मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न समझें. अपनों के करीब आने के जो भी मौके मिल रहे हैं उनका भी पूरा फायदा उठा लें इसलिए अपने मन में किसी पुराने मतभेद को जगह न बनाने दें क्योंकि ऐसा करने से आपसी तालमेल बनाना मुश्किल हो जाता है. लोगों की गलतियां निकालने से कहीं बेहतर होगा कि आप अपनी कमियों को भी देखें ताकि आपसे कोई गलती न होती चली जाए.

ADVERTISEMENT

सिंह (Leo) –लोगों की आप हर तरह से सहायता करना चाह रहे हैं पर आपको लगता है कि आपकी आर्थिक स्थिति उतनी मजबूत नहीं है कि आप वो सब कुछ कर पाएं. आपके अन्दर जल्दबाजी से जुड़े हुए कुछ ऐसे विचार हैं जो आपका ही नुकसान करते चले जा रहे हैं.

क्या करें –रिश्तों को संभालना और रिश्तों को संवारना इस समय बहुत जरूरी होगा, उसके लिए अपने मन में बिठाई हुई चिंताओं को हटाके आपको अपनों से जुड़ना पड़ेगा. थोड़ी सी कोशिश करें, इससे फायदा जरूर होगा.

क्या न करें –इस समय कामकाज ही आपकी प्राथमिकता है और कामकाज ही आपकी ताकत पर इस ताकत को किसी कमी की नजर से बिल्कुल न देखें. यह समय आपसे मेहनत करवा सकता है ताकि आपको बड़ी सफलता मिल सके, ऐसे में काम का तुलना में धन लाभ के बारें में ज्यादा सोचते चले जाना भी ठीक नहीं.

कन्या (Virgo) –अपने काम से और काम से जुड़े हुए लाभ से आप बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. लोगों से विचारों का मतभेद भी इस वजह से हैं क्योंकि आपने पहले से बहुत सारे ऐसे विचार बना रखे हैं अपने मन में जो आपको लोगों से दूर करते चले जा रहे हैं. काम के प्रति अपनी लगन बढ़ाने से इस स्थिति से बचा जा सकता है.

क्या करें – रिश्तों को सुधारने के लिए लोगों के प्रति अपने नजरिए को बदलना होगा. हर व्यक्ति को किसी कमी की नजर से देखते चले जाने से नुकसान ही होता है इसलिए भी अपने अन्दर बहुत सारे सुधार लाने की जरूरत पड़ेगी.

क्या न करें –तकदीर की भूमिका आपके लिए बहुत अच्छी बनी हुई है जिसकी वजह से धन लाभ लगातार बना हुआ है, इस अच्छाई में व्यर्थ में कमियां न निकालते चले जाएं और इस वजह से अपने पैसे को भी कहीं फंसाए नहीं.

तुला (Libra) –रिश्तों को लेके मन में बहुत सारा असंतोष है जबकि आप यह कोशिश कर रहे हैं कि पुरानी बातों को भुला दिया जाए और नए सिरे से रिश्तों को संभालने की कोशिश की जाए. जिंदगी की सच्चाई यह है कि अगर भरोसा टूट जाए तो उस भरोसे को दोबारा से बनाने में वक्त लगता है.

क्या करें –आपके अन्दर ज्ञान भी है और आपकी जानकारी भी ऐसी है जिससे फायदा उठाया जा सकता है. अपनी क्षमताओं को सही दिशा में लगाने से आपका भरोसा जगा रहे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या न करें –अपने विचारों को इतना प्रबल न बनाएं कि आप लोगों को अपने से दूर करते चले जाएं और आपका ही नुकसान होता चला जाए. पैसे के नुकसान से कहीं बढ़ा नुकसान यह होगा कि लोग आपसे दूर हट जाएं इसलिए ऐसा कुछ न होने दें जो रिश्तों पर किसी भी तरह का बुरा असर डाले।

ADVERTISEMENT

वृश्चिक (Scorpio)–कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है पर अपने पैसे का नुकसान करते चले जाने से बचना होगा पर इस समय की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि आप खुद अपना नुकसान करते चले जा रहे हैं जिसे बचाए रखने की जरूरत है.

क्या करें –अपनी काबिलियत को इस्तमोल करने के मौके भी कभी-कभी मिला करते हैं जिसके चलते आर्थिक स्थिति में इजाफा हो सके इसलिए बहुत सारी ऐसी योजना बनाने की जरूरत है जो दूर तक आपका साथ निभाए.

क्या न करें – किसी भी वजह से अपनों से तालमेल न कम न होने दें. अगर रोजमर्रा के दबाव बने भी हुए है तो भी अपनी घबराहट को बढ़ाते न चले जाएं. कामकाज के क्षेत्र में कोई ऐसा मतभेद न उभरने दें जिसकी वजह से आप ही का नुकसान होता चला जाए.

धनु (Sagittarius) – तकदीर को आजमाने के प्रयास में आपको लगेगा कि आप सही फैसला ले रहे हैं पर यह समय आपकी गलतियों की ओर इशारा कर रहा है इसलिए कोई भी कदम उठाने से पहले फिर से सोच लेने की जरूरत है.

क्या करें – किसी भी तरह के स्थान-परिवर्तन से फिलहाल बचना होगा और बहुत सारी एकाग्रता बनाए रखने की कोशिश करनी होगी. जिंदगी की स्थिरता भी बनी रहे तो भी बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है ओर यह भी बहुत बड़ी बात है.

क्या न करें – किसी भी नए विकल्प को न तो एकदम मान लें और न ही उसे पूरी तरह से खारीज करें बल्कि उसके बारे में मनन कर लें पर ऐसा करते हुए अपने दिल की आवाज को जरूर सुनें, कहीं ऐसा न हो कि आपकी ओर से गलती होती चली जाए.

मकर (Capricorn) – कामकाज की स्थिति ठीक है पर पैसे को संभालने के लिए बहुत ज्यादा मशक्कत करनी पड़ेगी क्योंकि पैसे का कहीं न कहीं फंस जाने का योग है इसलिए आपको अपनी उत्तेजना पे काबू पाना होगा ताकि किसी भी स्थिति को सही रूप से संभाला जा सके.

क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी तवज्जो बनाए रखें और बाकी सारी बातों को फिलहाल टाल दें. पैसे से जुड़े किसी फैसले को स्थगित कर दें ताकि नुकसान की स्थिति से बचा जा सके.

क्या न करे –कोई ऐसी बात न कहें जो किसी के दिल को दुखाए और जिसकी वजह से लोग आपसे हटते चले जाएं. मुश्किल भरे दौर में संभलकर चलना बहुत जरूरी होता है।

ADVERTISEMENT

कुंभ (Aquarius) – लोगों से मनमुटाव रहेगा तो कामकाज की स्थिति को संभालना भी मुश्किल हो जाएगा क्योंकि किसी भी चुनौती को संभालने के लिए थोड़ा सा तालमेल बनाए रखने की जरूरत पड़ सकती है.

क्या करें –पैसे के लेन-देन को भली-भाँति समझना होगा और उसे संभालने के लिए अपने नुकसान पे पहले नजर रखनी होगी. यह जिंदगी का ऐसा दौर है जो भाग्यशाली जरूर है पर फिर भी बचाव बनाए रखना ज्यादा जरूरी है.

क्या न करें –रोजमर्रा के खर्चों को बढ़ाते चले जाना ठीक नहीं और अपने मन को भटकाते चले जाना और भी खराब है क्योंकि कोई भी स्थिति आपके असंतोष से बिगड़ सकती है इसलिए अपनी मुश्किलों को हवा देना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) – हालात हर तरह से मददगार हैं पर लोगों की नाराजगियां सहनी पड़ सकती हैं और इस वजह से लोगों से तालमेल बिगड़ता चला जाए यह बहुत हद तक संभव है, आपकी अच्छाई के बावजूद यह कमी नजर आ रही है जिस ओर थोड़ा सा ध्यान देना होगा.

क्या करें –कामकाज की स्थिति ऐसी है जिस ओर अपना प्रदर्शन को बढ़ाने की जरूरत पड़ सकती है और ऐसा करते हुए उसमें ज्यादा पैसा लगाने की भी जरूरत पड़ सकती है तो बहुत सारे दबाव ऐसे हैं जो एक साथ उभर रहे हैं जिसके लिए सही योजना बनानी होगी.

क्या न करें –किसी बड़े परिवर्तन का विचार न बनाए क्योंकि उसके पीछे छुपा हुआ नुकसान हो सकता है इसलिए बहुत सारी चीजों को धैर्य के रूप से संभालने की कोशिश कर लें. व्यर्थ में किसी अच्छी-भली स्थिति को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..