लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 03 फरवरी 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

February 03, 2020 05:15 AM

मेष- आज के दिन स्वास्थ्य और कर्ज दोनों पर विशेष निगाह बना कर रखनी होगी. कला-क्षेत्र से जुड़े लोगों का कॉनफिडेंस लेवल बढ़ेगा, यदि आज कहीं कला प्रदर्शन के लिए जाएं तो उसकी तैयारी ठीक से करनी चाहिए, सफलता मिलने कि पूर्ण संभावना है. व्यापारिक पार्टनरशीप में शंका नहीं करनी चाहिए, साथ ही गैर-कानूनी काम करना भविष्य में बड़े तनाव दे सकता है. महिलाओं को चुगली करने वाले लोगों से दूर रहना होगा, अन्यथा बात आप पर आ जाएंगी. हेल्थ में आंखों से संबंधित समस्या आपको परेशान कर सकती है. कुल में कोई नया मेहमान आने की खुशख़बरी मिल सकती है. परिवार वालों का सहयोग आपको प्रसन्न करेगा।

वृष- आज के दिन जीवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं तो उसमें जल्दबाजी करना मुश्किलों में डाल सकता है। नौकरी पेशा की बात करें तो लोग जो खासकर मीडिया से जुड़े हैं उन्हें नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, और उन्हें कर्तव्य को पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा करना चाहिए. कारोबार करने वालों को अधिक मुनाफ़ा होगा, ग्राहकों के साथ विनम्रता का व्यवहार करना फायदेमंद होगा. परीक्षा की तैयारी कर रहें विद्यार्थियों को आलस्य से दूर रहना चाहिए. स्वस्थ रहने के लिए कोई आउट डोर गेम खेलना आपके लिए बहुत लाभाकरी रहेगा. धार्मिक यात्रा प्लानिंग है तो शिव जी के दर्शन के लिए जाएं।

मिथुन- आज के दिन आप जितनी अच्छी तरह से समस्या का समाधान करेंगें भविष्य में आपको उतना ही लाभ होगा. आपको अपने नेचर को थोड़ा बैलेंस करके रखना होगा. कम्यूनिकेशन बनाएं रखें क्योंकि यही आपकी मेन क्वालिटी है. बिज़नेस करने वालों को बड़ा फायदा हो सकता है, वहीं दूसरी ओर जो लोग तेल का व्यापार करते हैं उनको आज के दिन सचेत रहना है. हेल्थ में आज फिसलन वाली जगहों पर अलर्ट रहें गिर कर चोट लगने की आशंका है. परिवार के साथ यदि कहीं घूमने-फिरने का मन हो तो घूमने जा सकते हैं लेकिन धन खर्च सोच-समझ ही करना होगा।

कर्क- आज के दिन किसी के विपक्ष में निर्णय लेने से पहले सोच-विचार अवश्य कर लें, आपका एक फैसला दूसरे कि लाइफ बदल सकता है. नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को अपने संपर्कों में तलाश करनी चाहिए आशा की किरण मिल सकती है. व्यापार में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ रहेगी लेकिन अच्छे परिणामों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो आज सिर के पीछे का हिस्सा, पीठ व कमर इन हिस्सों में अचानक दर्द होने की आशंका है. परिवार या संबंधियों के घर से कोई संस्कार हो या विवाह का निमंत्रण आता है तो परिवार के सभी लोगों को जाना चाहिए।

सिंह- आज के दिन ग्रहों कि स्थिति को देखते हुए कोई भी जोखिम भरा कार्य करने से बचना चाहिए. ऊंचें स्थानों में व किसी भी प्रकार का रोमांचक खेल खेलते समय ध्यान दें अन्यथा घातक चोट लग सकती है. जो लोग पॉलिसी का कार्य करते हैं उनको अपने टार्गेट पूरे करने के लिए कई लोगों से संपर्क बनाए रखना होगा. बिज़नेस में आर्थिक रूप से धन लाभ की स्थिति बनेगी, यह समय बड़े क्लाइंटों से भी संपर्क बनेगा. सेहत में जिन लोगों का शुगर लेवल हाई रहता है उनको दवाई के मामले में लापरवाही बिल्कुल नहीं करनी चाहिए. यदि आप नया मकान बनाने की योजना बना रहें हैं तो उसके लिए प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए।

कन्या- आज के दिन कहीं से नये अवसर मिलेंगे तथा मन में भी कुछ नया करने की इच्छाएं प्रबल रहेगी जिसे आपको कैश कराना होगा. व्यापार की बात करें तो आज कार्य न बनने से अधिनस्थों पर ईरीटेट न हो बल्कि टीम वर्क के साथ कार्य करें. सेहत में जो लोग प्रॉपर डाइट का अनुसरण नहीं करते उनका इम्यून सिस्टम कमजोर होता दिखाई दे रहा है. किसी बात को लेकर कोई भी समस्या हो तो जीवनसाथी के साथ डिस्कस करें आपको उनकी तरफ से कोई महत्वपूर्ण सुझाव मिल सकता है. घर के लिए कोई धार्मिक ख़रीददारी करनी चाहिए जैसे धार्मिक पुस्तक व भगवान जी के वस्त्र हो सकते हैं।

तुला- आज के दिन की शुरूआत सूर्य नारायण जी को जल अर्पण करके करें, उनके आशीर्वाद से आपके सभी आरोग्यता और सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. कपड़ा व्यापारियों के आय के स्रोत में वृद्धि होने की पूरी संभावना दिख रही है. यदि शॉप में कई दिनों से कोई अपडेट नहीं करवाया तो भी करा सकते हैं. हेल्थ में खान-पान में संयम रखें ओवर इटिंग डिहाईड्रेशन की समस्या पैदा कर सकता है, जिससे बेवजह स्वास्थ्य में गिरावट होगी. परिवार की ओर से आज अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी, उसको बखूबी निभाना चाहिए. किसी भी ज़िम्मेदारी को नजर अंदाज न करें, वहीं दूसरी ओर अपने बोलचाल पर विशेष ध्यान दें।

वृश्चिक- आज का दिन सकात्मक विचारों से ओत-पोत रहने वाला है, साथ ही जो भी परिस्थियां हो उसे स्वीकार कर आगे बढ़ना होगा, आप देखेगें कि इससे आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेगें. फैशन से जुड़े लोगों को उन्नति के कई मार्ग दिखाई देंगे, कुछ ऐसे लोग भी टकरा सकते हैं जो बड़े प्रोजेक्ट का आश्वासन दें. व्यापार में बनते हुए कार्य कुछ धीमे पड़ सकते हैं, जिसको लेकर चिंता करने कि आवश्यकता नहीं है. स्वास्थ्य में सर्दी-खांसी परेशान कर सकती है, साथ ही ठंडी चीजों के सेवन से बचें. दांपत्य जीवन में सुख शांति बनाए रखें, परिवार के साथ भोजन के लिए कहीं बाहर प्लान बना सकते हैं।

धनु- आज के दिन किसी दूसरे व्यक्ति के बहकावे में आने से बचें, वहीं दूसरी ओर योजनाओं को पूरा करने में सफल रहेंगे, दूसरों कि बदलती विचारधाराओं को सामना करना पड़ सकता है. कारोबार की बात करें तो किसी अच्छे कार्य के सफल होने पर आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे आपको मानसिक ऊर्जा की प्राप्ति भी होगी. सेहत में किडनी के रोगी अधिक ध्यान दें एवं डॉक्टर से सलाह लेना चाहते हैं तो भी आज जाना चाहिए. घर में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी यदि वाहन लेने का विचार बनाना चाहते हैं तो प्लानिंग कर सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।

मकर- आज के दिन दूसरों से आपकी प्रशंसा सुन कर विरोधी भड़क सकते हैं साथ ही आपको नीचा दिखाने का भी प्रयास करेंगें, लेकिन आपको उन बातों पर ध्यान नहीं देना है. बिज़नेस में कोई नया पार्टनर जुड़ सकता है जिसका आगमन बिजनेस के लिए फायदेमंद साबित होगा. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा अनावश्यक मोबाईल का प्रयोग पढ़ाई से भटका सकता है. हेल्थ में बहुत ज्यादा मात्रा में चिकनाई खाते हैं तो खाना बंद कर दें, क्योंकि ग्रहों की स्थिति कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के संकेत दे रही है, संभव हो तो रूटीन चेकअप करना लेना चाहिए. संगें-संबंधियों से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको तनाव व उदासी की तरफ़ ले जा सकता है।

कुम्भ- आज के दिन परिवार में कुछ ऐसी घटनाएं घट सकती है, जैसे कोई बीमार पड़ जाए व किसी से विवाद हो जाए जिसको लेकर आपके महत्वपूर्ण कार्य बाधित हो सकते हैं. नये-नये उपायों एवं विचारों से अपने व्यवसाय में लाभ पायेंगे. विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का समय आ गया है परीक्षा को गंभीरता के साथ तैयारी करनी चाहिए. सेहत में आपको ध्यान रखना है कि स्वस्थ्य रहने के लिए अपनी दिनचर्या में व्यायाम व सुबह टहलने अवश्य जाना चाहिए. आपको अपने वाणी पर अधिक ध्यान देना चाहिए बात करने के दौरान ऐसा न हो की आप किसी को कटुवचन बोल दें, जिससे संबंधों में खटास आ जाए।

मीन- आज के दिन यदि रक्त दान का अवसर मिले हो तो उसे हाथ से जाने न दें ऐसा करना आपके पुण्य में बढ़ोत्तरी कराएगा साथ ही ग्रहों की शांति भी होगी, वहीं दूसरी ओर हनुमान जी की कृपा आप पर बनी हुई है जो भाग्य में सपोर्ट करने वाली है. इलेक्ट्रानिक चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. स्वास्थ्य को लेकर स्किन संबंधी बीमारियाँ परेशान कर सकती है, कोई भी नया प्रोडेक्ट यूज करने से पहले उसकी जांच अवश्य कर लें. घर परिवार पर ध्यान रखना होगा किसी से विवाद न हो. जीवनसाथी का यदि आज जन्मदिन है तो उनको छोटा सा ही कोई गिफ्ट ला कर अवश्य दें। 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024