हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

शनिवार का राशिफ़ल: इन राशि वालों को आज मिलेंगे शुभ समाचार और बनेंगे अटके काम

February 08, 2020 07:18 AM

मेष- आज के दिन भाग्य का आपको सपोर्ट मिलेगा क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति काफी सकारात्मक है. ऑफिस में जिन लोगों का कार्य बनते-बनते रह जा रहा था वह भी अब तेजी से बनना शुरू हो जाएंगे. व्यापार की बात करें तो यदि आपके पार्टनर आपसे उम्र में बड़े व्यक्ति हैं तो उनकी सलाह आज आपके बहुत काम आने वाली है उनके बताएं गए मार्गदर्शन को अवश्य महत्व दें. स्वास्थ्य में पुराने रोगों में अब आराम मिलना शुरू हो जाएगा लेकिन एक बात ध्यान रखनी है कि डॉक्टर द्वारा बताए गए परहेज नियमित रूप से करने होंगे. घर के लोगों के साथ प्रसन्नता का माहौल रहेगा.

वृष- आज के दिन मन में ठहराव  व गंभीरता आएगी. आपकी बातों को लोग गंभीरता से सुनेंगे और उसका अनुसरण भी करेंगे इसलिए आजज्ञान के आस-पास रहना ही लाभकारी रहेगा. नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को अपने डेटाबेस को बहुत मजबूत रखना होगा साथ ही उसकी सुरक्षा को लेकर आज के दिन अधिक सचेत रहने की जरूरत है. ग्रहों की स्थितियां डाटा लॉस करा सकती हैं. फैशन डिज़ाइनिंग से जुड़े लोगों को आज अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है. सेहत में स्किन से संबंधित समस्याओं को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. परिवार में षड्यंत्र आदि को लेकर अलर्ट रहना होगा किसी अपनों की बातें आपको चोट पहुंच सकती हैं.

मिथुन- आज के दिन अपने विवेक का सहारा लेते हुए भ्रम की स्थिति से बाहर निकलना होगा. कई ऐसे मौके आएंगे जहां आपको भ्रम हो जाए और जल्दबाजी में फैसला गलत हो जाए. जो लोग पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है उनको लाभ होगा. यदि बड़ी कंपनियों पर एप्लाई कर रखा है तो आज का दिन यदि उस ओर शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. व्यापारिक मामलों में आज का दिन शुभ है किसी को दिया गया उधार आज मुनाफे के तौर पर मिल सकता है. घर के लिए यदि कोई सामान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो उसके लिए आज का दिन शुभ है.

कर्क- आज के दिन आप आत्मबल को काफी बढ़ा हुआ महसूस करेंगे. जिन कार्यों को आपने इसलिए पीछे कर रखे थे, कि वह आपसे नहीं पाएगा, तो उन कार्यों को करने पर दोबारा से ध्यान केंद्रित करना होगा कार्य बनने की पूर्ण संभावना बनी हुई है. नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को सहकर्मियों से बहुत सौम्य व्यवहार रखना चाहिए, क्योंकि तालमेल बिगड़ सकता है. व्यापारियों को बड़े सौदे करने से आज बचना चाहिए आर्थिक नुकसान होने की आशंकाएं है. वाहन चलाते समय गति का विशेष ध्यान दें, दुर्घटना आप को चोट पहुंचा सकती है. जीवनसाथी यदि नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो उनको शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है.

सिंह- आज के दिन धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा. आर्थिक मामलों को लेकर थोड़ा सचेत रहना होगा. ऑफिस में किसी आवश्यक कार्य हेतु शहर से बाहर जाने का प्लान बन सकता है यदि न जाने का विकल्प हो तो यात्रा टाल देनी चाहिए. खान-पान में जो लोग कारोबार करने वालों को मुनाफा हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा जिन लोगों को रक्तचाप की समस्या है वह थोड़ा ध्यान रखें. पारिवारिक स्थितियां अच्छी रहेंगी घर में किसी रिश्तेदार का आगमन होने की संभावनाएं हैं जिससे घर का वातावरण और अच्छा हो जाएगा. संतान को लेकर कुछ तनाव हो सकता है.

कन्या- आज के दिन खर्चों और कर्ज़ को कम करने की योजना बनानी होगी. यदि आप अनावश्यक खर्च अधिक करते हैं तो आज ऐसा करना भविष्य के लिए महंगा पड़ सकता है. ऑफिस की बात करें तो कोई अच्छा एक्स्पोज़र मिल सकता है. अपने कार्य को बहुत तेजी से बढ़ाना होगा. जो लोग फाइनेंस से संबंधित बिजनेस करते हैं उनको बड़े क्लाइंटो से अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है. लेकिन दूसरी ओर पैसों के लेन-देन में दस्तावेजों को मजबूत रखें. स्वास्थ्य में चेस्ट में जलन कंजेशन जैसी स्थितियां आपको परेशान कर सकती हैं. पिता का सहयोग प्राप्त होगा. किसी जरूरतमंद को अपनी क्षमता अनुसार कुछ दान करें.

तुला - आज के दिन हो सकता है आपका मन कुछ व्यथित रहे, ऐसा होने का एक कारण आपका बिगड़ा स्वास्थ्य भी हो सकता है. जो लोग किसी सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करते हैं उनको कार्य में तेजी रखनी होगी साथ ही गलतियों पर भी पैनी निगाह रखनी चाहिए. बिजनेस में दूध से संबंधित व्यापार करने वाले को अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. हेल्थ में हृदय रोगी अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें अधिक चिंतन व बिगड़ा खान-पान दिक्कत दे सकता है. घर में कई दिनों से यदि हवन आदि कराने का प्लान बन रहा है तो करा सकते हैं, यदि ऐसी कोई संभावना न हो तो किसी मंदिर में हवन सामग्री दान करना शुभ रहेगा.

वृश्चिक- आज ऑफिस के कामों को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है इसके अतिरिक्त ऑफिस में सहयोग करने वालों की संख्या भी कम रहेगी इसलिए मानसिक रूप से मन लगाकर काम करना होगा. तकनीकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्य को पूर्ण करना लाभकारी रहेगा. अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए अपना संपर्क मजबूत करना होगा. कैरियर में नई संभावनाएं आपको नेटवर्क से प्राप्त होने की संभावनाएं बनी हुई है. स्वास्थ्य में अपने पेट का ध्यान रखना होगा खासतौर पर से कब्ज से संबंधित दिक्कतों से बच कर रहना होगा आहार में फाइबर अधिक लेना लाभकारी रहेगा. सामाजिक स्तर पर किसी चैरिटेबल कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है.

धनु- आज मन में नकारात्मक विचारों का आगमन अधिक रहेगा मन बहुत अधिक प्रसन्न नहीं रहेगा लेकिन अपने आत्मबल को मजबूत रखते हुए प्रसन्न रहने का प्रयास करना चाहिए दोपहर बाद से मन में सकारात्मक विचारों का प्रवाह बढ़ेगा. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ नोक झोंक से बचना होगा. उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से माइग्रेन के रोगियों को आज सचेत रहना होगा सिरदर्द जैसी दिक्कतें परेशान कर सकती हैं. घरेलू माहौल कुछ तनावपूर्ण हो सकता है जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा अन्यथा विवाद हो सकता है. यदि संभव हो तो एक वृक्ष किसी पार्क या अपने घर पर लगाना चाहिए.

मकर- आज के दिन मित्रों के प्रति सहानुभूति एवं सहयोग की भावना रखनी होगी.ऑफिस में काम अधिक रहेगा अपने सहयोगियों के साथ मिलजुल कर काम करना होगा. हेल्थ में अत्यधिक चिंता करना आपकी सेहत खराब कर सकता है यदि मधुमेह का रोग हो तो स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. विशेषकर चिंता मुक्त रहते हुए काम करना होगा. परिवार में सभी के प्रति समर्पण की भावना रखते हुए प्रसन्नचित माहौल बनाना होगा. जीवनसाथी को कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. घर का माहौल आनंद पूर्ण होगा. सामाजिक क्षेत्र में ईर्ष्या करने वालों की संख्या बढ़ सकती हैं लेकिन आपको सभी से प्रेम पूर्वक बात करनी होगी.

कुंभ- आज कुछ विपरीत परिस्थिति होने के बावजूद मस्तिष्क तेजी से काम करेगा और विषम परिस्थिति से बच कर रहेंगे. मन में कई तरीके के विचार आएंगे लेकिन आपको ध्यान रखना है कि सात्विक विचारों को ही प्रमुखता दें. स्वास्थ्य ठीक रहेगा प्रतिरोधक क्षमता भी पर्याप्त मात्रा में रहेगी आज प्रसन्न चित्त होकर अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हुए काम करना होगा. जो महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने का प्लान बना रही है उनके लिए आज का दिन उपयुक्त है. संतान से संबंधित छोटी-छोटी समस्याएं आपको अधिक चिंतित कर सकती हैं संतान की पढ़ाई को लेकर भी कुछ अज्ञात भय रहेगा. बड़े भाई या बहन के साथ संबंध मधुर रखने होंगे.

मीन-  आज मानसिक तौर पर कुछ अध्ययन की ओर रुझान बढ़ेगा. विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है. पढ़ाई में विशेष ध्यान देना चाहिए. ऑफिस में कुछ नए काम सीखने का अवसर प्राप्त हो सकता है. यदि किसी ट्रेनिंग में जाने का अवसर मिले तो अवश्य जाना चाहिए. रात्रि में सोने से पहले कोई अच्छी पुस्तक भी पढ़ना लाभकारी होगा. सेहत में ठंडक से बच कर रहें फेफड़ों से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है. मां का स्वास्थ्य यदि काफी दिनों से खराब चल रहा है तो उनका विशेष ध्यान रखना होगा. सामाजिक रूप से पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर रखने होंगे. पुराने मनमुटाव को भुलाकर मित्रवत व्यवहार करना चाहिए.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..