हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

व्यापार

SBI ग्राहकों को झटका, बदली एफडी पर ब्याज दरें

February 11, 2020 12:07 PM

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आज से अपने ग्राहकों को झटका दिया है। बैंक ने ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक ने एक बार फिर से फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बदलाव कर इसमें कटौती की है। 10 फरवरी से SBI की सावधि जमा या FD की दरों में कटौती लागू हो गई है। ये नौंवा मौका है जब बैंक ने ब्याज दरों में कटौती कर खाताधारकों को झटका दिया है। बैंक ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में कटौती कर एफडी पर ब्याज दर में कमी कर दी है। आज से नई ब्याज दर लागू हो गई है।

SBI खाताधारकों को झटका

SBI ने बैंक के खाताधारकों को झटका देते हुए एफडी की ब्याज दर में कटौती की। पर्याप्त लिक्विडिटी होने के चलते SBI ने रिटेल टर्म डिपॉजिट्स और बल्क टर्म डिपॉजिट की दरों में बदलाव किया। बैंक ने 1 साल से लेकर 10 साल तक के पीरियड्स वाले एफडी की ब्याज दर में कटौती की है। ब्याज दर में 0.10 फीसदी से 0.50 फीसदी तक की कटौती की गई, जबकि लॉन्ग टर्म डिपॉजिट्स पर 0.25%-0.50% कटौती की गई है।

आज से हुई कटौती

दरअसल RBI द्वारा रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किए जाने के बाद बैंक ने फैसला लिया। आपको बता दें कि।MCLR दर में कटौती कर बैंक ने आपकी जमा राशि में कटौती कर दी है। एमसीएलआर दर से नीचे पर बैंक लोन नहीं दे सकता। इसके कम होने पर बैंक लोन की ब्याज दरों में कटौती कर देते हैं। जिसका लाभ होम लोन, ऑटो लोन, पर्सनल लोग लेने वाले लोगों को मिलता है। आइए एक नजर डाले SBI की नई ब्याज दरों पर....

SBI की नई ब्याज दर

टाइम पीरियड नई ब्याज दर वरिष्ठ नागरिकों के लिए नई ब्याज

7 से 45 दिन 4.50 फीसदी 5.00 फीसदी

46 से 179 दिन 5.00 फीसदी 5.50 फीसदी

180 से 210 दिन 5.50 फीसदी 6.00 फीसदी

211 से एक साल 5.50 फीसदी 6.00 फीसदी

1 से 2 साल 6.00 फीसदी 6.50 फीसदी

2 साल से 3 साल 6.00 फीसदी 6.50 फीसदी

3 साल से 5 साल 6.00 फीसदी 6.50 फीसदी

5 साल से 10 साल 6.00 फीसदी 6.50 फीसदी

(ADVT)

 

Have something to say? Post your comment

व्यापार में और

ज्वैलरी के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश में बड़ा और विश्वसनीय नाम "भूषण ज्वैलर्स" - यहां आएं और घर ले जाएं अपनी मनपसंद ज्वैलरी, भूषण ज्वैलर्स के शोरूम सोलन में हर वर्ग के लोगों के लिए बेसुमार आभूषण उपलब्ध, पढ़ें पूरी खबर..

RBI ने लोन से जुड़े कई नियम बदले, कर्जदारों के हित में लिया बड़ा फैसला, अब बैंक नही वसूल सकेंगे मनमाना ब्याज, नए दिशानिर्देश जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में सोना हुआ सस्ता, तो चांदी रही स्थिर, जानिए आज क्या है 10 ग्राम सोने के भाव, पढ़ें पूरी खबर..

EPFO: अधिक पेंशन योगदान का चुन सकते हैं विकल्प, कर्मियों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होगी यह सुविधा

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर की कीमतें

Stock Market Opening: शेयर बाजार की तेजी पर शुरुआत, सेंसेक्स 110 अंक चढ़कर 61,100 के पार, निफ्टी 18,000 के करीब

लगातार दूसरे महीने दूध हुआ महंगा, मदर डेयरी ने 2 रुपये लीटर दाम बढ़ाने का किया ऐलान

चैत्र नवरात्र में सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, नवरात्र में ज्वेलरी पर ऑफर की बहार, भूषण ज्वैलर्स सोलन में उमड़ी खरीदारों की भीड़, पढ़े पूरी खबर..

BSNL की 4G लॉन्चिंग का हुआ एलान, क्या ग्राहक छोड़ेंगे प्राइवेट कंपनियों का साथ !

अब आरबीआई ने भी दी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाने की नसीहत ! पढ़े पूरी खबर..