आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

देश/विदेश

प्रचण्ड बहुमत के बाद परिवार संग हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे अरविंद केजरीवाल

February 11, 2020 08:31 PM

नई दिल्ली: दिल्ली चुनावों में एक बार फिर धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे. हनुमान मंदिर पहुंचकर केजरीवाल ने पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया. इस दौरान केजरीवाल के साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, उनकी बेटी और बेटा भी मौजूद थे. इसके साथ ही पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे.

केजरीवाल पार्टी मुख्यालय से सीधे पहुंचे हनुमान मंदिर

जैसे ही नतीजों का एलान हुआ और अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं के बीच आकर दिल्ली की जनता का शुक्रिया अदा किया। उसके बाद केजरीवाल अपने पूरे परिवार और सहयोगी मनीष सिसोदिया के साथ सबसे पहले पार्टी कार्यालय से निकले तो सीधे हनुमान मंदिर पहुंचे जहां पर वह मतदान से एक दिन पहले भी आए थे. सात फरवरी को जब अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पहुंचे थे तो उनको नहीं पता था की नतीजे इस तरह से उनके पक्ष में आने वाले हैं, लेकिन आज जब वह हनुमान मंदिर पहुंचे तो तस्वीर साफ हो चुकी थी कि केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

हनुमान चालीसा और हनुमान पूजा भी बना चुनावी मुद्दा

दिल्ली विधानसभा चुनावों में हनुमान चालीसा और हनुमान पूजा भी एक मुद्दा बन गया था. जब टीवी चैनल के कैमरे पर केजरीवाल ने हनुमान चालीसा गाकर सुनाई तो बीजेपी की तरफ से कहा गया कि केजरीवाल हनुमान चालीसा को इस वजह से गा रहे हैं क्योंकि उनको चुनावों में हार का डर सता रहा है और जब केजरीवाल हनुमान मंदिर पहुंचे तो बीजेपी की तरफ से एक वीडियो जारी कर यह बताने की कोशिश की गई कि केजरीवाल ने जूते उतारने के बाद बिना हाथ धोए हनुमान जी की पूजा की और उनका अपमान किया।

अब जबकि केजरीवाल प्रचंड जीत हासिल कर चुके हैं और एक भारी बहुमत के साथ दिल्ली में सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं तो उन्होंने हनुमान मंदिर आकर यह संदेश जरूर दे दिया कि वह सिर्फ चुनावों के दौरान ही हनुमान जी को नहीं याद करते बल्कि हनुमान जी में उनकी गहरी आस्था भी है।

 

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

बिहार के पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय..

हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव, खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी होंगे नए CM, 2 डिप्टी सीएम का भी ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

सदन में नोट लेकर दिया वोट, या दिया भाषण, तो चलेगा मुकदमा, सांसदों, विधायकों को कानूनी छूट से SC का इंकार, 26 साल पुराना फैसला पलटा, पढ़ें पूरी खबर.

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

बेंगलुरू के रामेश्वरम रेस्तरां में हुआ धमाका, हादसे में कई लोग घायल, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरी खबर..

3 राज्य और 15 सीटें...राज्यसभा चुनाव में कहां किसका जलवा, BJP-कांग्रेस और सपा के कितने कैंडिडेट जीते ? पढ़ें पूरी खबर..

सात समंदर पार भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, श्री राम के जयकारे से गूंजा अमेरिका और ब्रिटेन, पढ़ें पूरी खबर..

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य

दाऊद इब्राहिम का अंत नजदीक : मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर ! कराची के अस्पताल में भर्ती, हालत गम्भीर, पढ़े पूरी खबर..

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए सीएम, पहली बार ही चुनाव लड़ा और पहली बार में ही बन गए सीएम, पढ़ें पूरी खबर..