ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..       NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..       राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 16 फरबरी 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

February 16, 2020 07:57 AM

मेष- आज के दिन आपको ज्ञान के आसपास ही रहना चाहिए यदि आप कुछ पढ़ते हैं तो उसमें भी ऐसी चीजों को पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना होगा जिससे आपको कुछ सीखने को मिले. ऑफिस की बात करें तो आज कर्मक्षेत्र इतना एक्टिव है की हो सकता है आज भी ऑफिस जाना पड़े या फिर घर से ही कोई काम करना पड़े. जिन बच्चों की बोर्ड की परीक्षा नज़दीक हैं उन्हें याद करने पर ध्यान देना होगा क्योंकि ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव इसमें सफलता दिलाएगा. स्वास्थ्य में लीवर से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है जो लोग एल्कोहल का सेवन करते हैं उनको सचेत रहने की जरूरत है. जिनको आप गुरु मानते उनका सान्निध्य प्राप्त होगा.

वृष- इन राशि वालों के लिए आज का दिन लाभ कमाने का है यदि आपने कोई बड़ा निवेश पहले से कर रखा है तो आज बड़े इंटरेस्ट के साथ आपको धन वापस मिल सकता है. यदि आपकी खेल में रुचि रहती है तो आज इस और ध्यान देना होगा वहीं दूसरी और जो लोग संगीत के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाना चाह रहे हैं उनको प्रयास करने चाहिए सफलता मिलने की पूरी संभावना है. दवाइयों से संबंधित जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें नई कंपनियों की दवाई रखने से पहले किसी डॉक्टर की सलाह अवश्य लेनी चाहिए. आज शाम तक हो सकता है अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिले. माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें।

मिथुन- आज के दिन यदि आपका कहीं घूमने का प्लान है तो कहीं जाने की जगह आराम को महत्व देना चाहिए, वहीं दूसरी ओर यह भी कर सकता है कि रूप सज्जा से संबंधित कार्यों के लिए पार्लर आदि जा जाएं. जिन लोगों का आर्ट ऑफ क्राफ्ट में रुचि है उनको कुछ क्रिएटिव काम करना चाहिए. काल्पनिक विचारों को अपने हुनर द्वारा एक रूप दे सकते हैं. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफा लेकर आएगा. विद्यार्थी वर्ग यदि पढ़ाई में आलस्य दिखाएंगे तो आज का महत्वपूर्ण दिन उनके हाथ से निकल सकता है. जिन लोगों के विवाह की बात चल रही है उनका रिश्ता पक्का हो सकता है.

कर्क- आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा. हो सके तो मां के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहिए. यदि वह कई दिनों से आपसे किसी चीज की डिमांड कर रही हैं तो आज उसे पूरा करें, वहीं दूसरी और विद्यार्थियों की बात करें तो यदि वे किसी विषय को लेकर असमंजस की स्थिति में है तो मां से सहायता लेनी चाहिए. आज जिन लोगों की परीक्षा है उनको पूरे कॉन्फिडेंस के साथ जाना चाहिए साथ ही उन प्रश्नों को पहले हल करें जो पूरी तरह से तैयार हैं. हेल्थ में रक्त विकार को लेकर अलर्ट रहें. परिवार में यदि कोई बीमार चल रहा है तो उसका हाल चाल लेने अवश्य जाएं.

सिंह- आज के दिन का पूरा उपयोग आपको लोगों से मिलने-जुलने में निकालना होगा, खासकर उन लोगों से तो अवश्य मिलें जिनसे कई दिनों से बात नहीं हुई है या मिले नहीं हैं. अचानक क्रोध करने से बचना होगा यदि कोई आपसे माफी की उम्मीद लेकर आता है तो उसे माफ कर देना ही आपका बड़प्पन होगा. आपके सोचने-समझने की शक्ति काफी एक्टिव है जिसके चलते आप मल्टी टास्क को पूरा करने में सफल रहेंगे. सेहत में यदि आप कहीं बाहर भोजन का प्लान बना रहे हैं तो हाइजेनिक रहते हुए चीजों का चुनाव करें, यह भी ध्यान दें की कहीं ऐसा न हो खाने के माध्यम से आपको कोई एलर्जी की समस्या हो जाए. संतान के साथ समय बिताएं.

कन्या- आज के दिन आपको अत्यधिक गंभीर नहीं रहना है बल्कि सपरिवार बैठकर हंसी मजाक करें तो काफी सकारात्मक परिणाम मिलेंगे जिससे कार्य करने की नई ऊर्जा भी प्राप्त होगी. आप की मधुर वाणी किसी को आपके प्रति आकर्षित कर सकती है. जो लोग प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें हैं उनको अत्यधिक भरोसे पर अपने नोट शेयर नहीं करने चाहिए. बिजनेस करने वालों को आज एक बात ध्यान रखना चाहिए कि बिना कागजी कार्यवाही ने ग्राहकों को सामान देने से बचना होगा. स्वास्थ्य की बात करें तो बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी दवाई का सेवन न करें. घर में फायर सिस्टम को लेकर अलर्ट रहना चाहिए.

तुला- आज के दिन कई जिम्मेदारियां आपको उठाने को मिलेंगे वहीं दूसरी ओर कई लोगों का मार्गदर्शन भी आपको करना पड़ सकता है. आपको पूरी सजगता के साथ कार्यों को पूरा करना होगा. जहां और स्थितियाँ आपके ऊपर भार बढ़ा रही हैं वहीं दूसरी ओर हड़बड़ाहट में ऐसा भी हो सकता है कि आप कोई गलत फैसला ले बैठें, इसलिए जो भी फैसला लें उसके तथ्य को अवश्य जान लें. व्यापार के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है. सेहत में आज उन लोगों को अधिक सचेत रहना होगा जो अधिक देर तक बैठकर कार्य करते हैं. परिवार में किसी बुजुर्ग की अचानक तबियत खराब होने की आशंका है.

वृश्चिक- आज के दिन सर्वप्रथम एक बात गांठ बांध लेनी चाहिए कि कोई भी ऐसा खर्च नहीं करना है जिसकी अभी आवश्यकता नहीं है क्योंकि ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आकस्मिक खर्च आपको परेशान कर सकती है. यदि कई दिनों से परिवार वालों के साथ समय नहीं बिताया है या उनसे गपशप नहीं की है तो आज के दिन का उपयोग करना चाहिए. सभी से हल्की-फुल्की व प्रसन्नता पूर्वक बातें करनी होगी . विद्यार्थी वर्ग यदि किसी सब्जेक्ट को लेकर परेशान हैं तो अपनी बहन या पिता से सहयोग ले सकते हैं. हेल्थ में दांतों की समस्याओं को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताएं.

धनु- आज के दिन आपको बेवजह का तनाव नहीं लेना चाहिए यदि आपके मन मुताबिक कोई कार्य नहीं करता है तो उस पर अत्यधिक क्रोधित न हो. किसी बात को लेकर आप पहले से ही तनाव ग्रस्त हैं तो शांत रहना चाहिए. कई दिनों से यदि आप कहीं घूमने नहीं जा पा रहे हैं तो खुद को हल्का करने के लिए घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों को एक बात समझ नहीं होगी कि यदि घाटा हो रहा है तो उसको लेकर निराश कतई न हो. स्वास्थ्य में जो लोग स्विमिंग करते हैं उनको बहुत अलर्ट रहने की आवश्यकता है. जीवन साथी का सम्मान करें उनके साथ समय बिताएं.

मकर- आज के दिन मुस्कुराहट को अपने मुख से जाने न दें. जहां एक और शनि की साढ़ेसाती काफी हैवी चल रही है जिसके चलते मन में कई नकारात्मक विचार उत्पन्न हो जाते हैं. तो वहीं दूसरी और कार्य के न बनने पर आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन आपको एक बात आज समझनी होगी की मन के हारे हार और मन के जीते जीत. इसलिए परिस्थितियों से न भागते हुए उनका डटकर सामना करना होगा. जो लोग दूध से संबंधित व्यापार करते हैं उनके बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत में मोटे अनाज का सेवन करें. परिवार में किसी को जज न करें बल्कि वह जैसे हैं उनको ऐसा ही स्वीकार करना है.

कुम्भ- आज के दिन नियम और अनुशासनबन्ध ही रहना चाहिए. अपने व्यक्तित्व में कहीं कोई ढिलाई न रखें. यदि आज कोई महत्वपूर्ण मीटिंग के लिए किसी से मिलने का प्लान है तो आपका पहनावा बहुत अच्छा होना चाहिए क्योंकि कहा भी गया है फर्स्ट इंप्रेशन इज दी लास्ट इंप्रेशन. वहीं दूसरी और आपकी वाणी का भी बहुत गहरा असर पड़ेगा. इन सभी चीजों को ध्यान में रखेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी. व्यापारी वर्ग अपने सामान को बेचने में सक्षम होंगे. हेल्थ में राजकीय भोजन का लुफ्त उठाना चाहिए. यदि संभव हो तो घर के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति के साथ वार्तालाप करें. कई विषयों में उनका अनुभव आपको काम आएगा.

मीन- आज के दिन आपका मन आल्सय और विलासिता की ओर भागता नजर आएगा. वहीं दूसरी ओर स्थितियाँ ऐसी बनेंगे कि आप आराम तो करना चाहेंगे लेकिन कर नहीं पाएंगे. महिलाओं को घर की साफ सफाई पर ध्यान देना होगा. जिन लोगों का पैतृक कारोबार है उनको परिवार वालों से किसी बात को लेकर तनातनी हो सकती हैं जिसका सीधा रिफ्लेक्शन उनके व्यापार में देखने को मिल सकता है. सेहत में आज के दिन बहुत चिकनाई युक्त भोजन करने से बचना होगा. जो लोग अधिकतर बाहर का ही भोजन करते हैं उनको आज घर के भोजन का आनंद लेना चाहिए. जिन लोगों का जन्मदिन है उनको किसी मंदिर दर्शन के लिए अवश्य जाएं.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 23 मार्च 2024; आज इन राशियों के जातक होंगे मालमाल, धन मिलने के हैं प्रबल योग, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

राशिफलApril 18, 2024

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

राशिफलApril 17, 2024

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

राशिफलApril 16, 2024

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफलApril 15, 2024