आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 21 फरवरी 2020; महाशिवरात्रि पर राशि अनुसार करें शिव मंत्र का जाप, मिलेंगे शुभ फल

February 21, 2020 05:45 PM
महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं..

देश भर में आज महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। इस दिन देवों के देव महादेव शंकर भगवान की विशेष आराधना की जाती है। इस दिन लोग भोले शंकर को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। माना जाता है कि  भगवान शिव अपने भक्तों पर जल्द प्रसन्न हो जाते हैं। आइए जानते हैं किन राशि वालों पर आज महादेव की कृपा रहेगी। जानिए राशिनुसार शिव को प्रसन्न करने के उपाय...


 मेष- सेहत परेशान कर सकती है. परिवार में वाद-विवाद खत्म होगा. किसी को धन उधार ना दें. भगवान शिव को फूल अर्पित करें, इससे स्वास्थ्य और रोजगार की बाधाएं दूर होंगी।

इस राशि के जातक महाशिवरात्रि के दिन मंगल की स्वामित्व वाली मेष राशि के जातकों ‘नागेश्वराय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

वृष- संपत्ति खरीदने का योग है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. अचानक धन लाभ होगा. दो लौंग लक्ष्मी जी को अर्पित करें. आज शिव जी को दही और जल चढाएं. इससे सम्पन्नता और सुखद वैवाहिक जीवन का वरदान मिलेगा।

इस राशि के जातक आज शिवरात्रि के मौके पर ‘ॐ त्रिनेत्राय नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें।

मिथुन- काम का बोझ बढ़ेगा. नौकरी में परिवर्तन न करें. धन उधार न दें. लाल चन्दन गणेश जी को अर्पित करें. आज शिव जी को बेल पत्र अर्पित करें, इससे कैरियर की और संतान की समस्याएं दूर होंगी।

राशिचक्र की तृतीय राशि मिथुन के जातकों को शिवरात्रि के दिन ‘ॐ श्रीकंठाय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

कर्क- महत्वपूर्ण काम मे सफलता मिलेगी. जीवनसाथी से मतभेद खत्म होगा. कारोबार में व्यस्त रहेंगे. नारायण जी को केसर का तिलक करें. दूध मिश्रित जल अर्पित करें, स्वास्थ्य की समस्याओं और दुर्घटनाओं से रक्षा होगी।

कर्क राशि के जातकों को इस दिन ‘ॐ ज्ञानभूताय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

सिंह- नौकरी में बड़ा परिवर्तन होगा. सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव होगा. धन खर्च बढ़ेगा. हनुमान जी को मीठा पान खिलायें. शिव जी को गन्ने का रस अर्पित करें, सम्पन्नता मिलेगी और संतान प्राप्ति सरल होगी।

सिंह राशि के जातकों को आज शिव भगवान को प्रसन्न करने के लिये ‘ॐ ओंकाराये नम’ मंत्र का जाप करें।

कन्या- विवाह की समस्या खत्म होगी. अपनी सेहत का ध्यान रखें. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. गुलाब का फूल पर्स में रखें. आज के दिन शंकर भगवान को भांग और धतूरा अर्पित करें, तनाव कम होगा और जीवन में स्थिरता आयेगी।

कन्या राशि वालो को आज भोलेनाथ की कृपा प्राप्त करने के लिये ‘ॐ युक्तकेशात्मरूपाय नम:’ मंंत्र का जाप करना चाहिए।

 

तुला- नया मकान खरीदने का योग है. नौकरी में तरक्की होगी. परिवार में शांति बनाए रखें. लाल वस्त्र देवी लक्ष्मी को अर्पित करें. इत्र या सुगंध अर्पित करें, विवाह और नौकरी की बाधाएं दूर होंगी।

तुला राशि के जातकों को शिव जी को प्रसन्न करने के लिये ‘ॐ नन्देश्वराये नमः’ मंत्र को जपना चाहिये।

वृश्चिक- सेहत में सुधार होगा. उच्च अधिकारी से लाभ होगा. उधार दिया धन मिल सकता है. बच्चों को पीली मिठाई खिलायें. शिव जी को अबीर गुलाल अर्पित करें. विवाद, मुकदमेबाजी और तनाव से बचे रहेंगे।

महाशिवरात्रि के दिन ‘ॐ गंगाधराये नमः’ मंत्र का जाप करना आपके लिये शुभ रहेगा।

धनु- दिन आलस्य से भरा रहेगा. संतान के कारण चिंता होगी. मेहमान के आने का योग है. आज शिव के समक्ष घी का दीपक जलाएं और आरती करें.  आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी और बाधाएं नहीं आएंगी।

धनु राशि के जातक शिव भगवान की कृपा प्राप्त करने के लिये ‘ॐ ज्ञानभूताय नम:’ मंत्र का जाप करें।

मकर- नौकरी प्राप्ति में मुश्किलें खत्म होंगी. जीवनसाथी से मतभेद खत्म होगा. घर में समय जरूर बताएं. शिव जी को तिल और जल अर्पित करें. संतान पक्ष और वैवाहिक पक्ष की समस्याओं में सुधार होगा।

शनि देव को शिव भगवान का भक्त माना जाता है इसलिये इस दिन मकर राशि के जातकों को ‘ॐ सोमनाथाय नमः’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

कुम्भ- विदेश यात्रा का योग प्रबल होगा. सेहत का ध्यान रखें. व्यापार में पैसा ना लगाएं. अपने ऊपर गंगाजल का छिड़काव करें. शिव जी को जल और बेल पत्र चढाएं, मानसिक शांति और क्रोध पर नियंत्रण मिलेगा।

कुंभ राशि के जातकों को इस दिन ‘ॐ तत्पुरुषाय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

मीन- शेयर मार्केट में निवेश ना करें. नौकरी का नया अवसर मिलेगा. घर की सफाई पर ध्यान दें. पीला जनेऊ विष्णु जी को अर्पण करें. आज शिव जी को चन्दन अर्पित करें, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और धन की कमी नहीं होगी।

राशि चक्र की अंतिम राशि मीन के जातकों को शिवरात्रि के दिन ‘ॐ दयानिधि नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..