आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | मंडी

गोहर में नहीं खुला अग्निशमन केंद्र तो, विधायक के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी जनता

August 25, 2019 05:24 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

गोहर : (सुनील शर्मा); गोहर उपमंडल मुख्यालय में वर्षों से अगनीशमन केंद्र खोले जाने की मांग को हाल ही में हिमाचल मंत्रीमंडल द्वारा गोहर के लिए अगनीशमन केंद्र स्वीकृत कर पुरी की गई। प्रदेश सरकार द्वारा वर्षों से जनता द्वारा की जा रही मांग के अनूरूप भूगौलिक परीस्थितियों को ध्यान में रखते हुए गोहर में अगनीशमन खोलने को मंजूरी दी। जिसकी अधिसुचना भी जारी कर दी गई है।

लोगों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराज ठाकुर का इसके लिए आभार प्रकट किया है। लेकिन सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ प्रभावशाली लोगों द्वारा अगनीशमन केंद्र, जो कि गोहर के लिए स्वीकृत हुआ है, को गोहर से कंही अन्यत्र बदले जाने के लिए स्थानीय विधायक पर दबाव बनाया जा रह है।

सूत्रों के अनुसार इसमें स्थानीय विधायक विनोद कुमार की रजामंदी भी बन गई है। ग्राम पंचायत गोहर, ग्राम पंचायत बस्सी, ग्राम पंचायत देलग, ग्राम पंचायत बासा, ग्राम पंचायत खारसी, ग्राम पंचायत स्यांज, ग्राम पंचायत मुसरानी, ग्राम पंचायत देवधार, ग्राम पंचायत कोटला खनूला के जन प्रतिनिधीयों सहित हजारों स्थानिय लोगों का कहना है कि अगनीशमन स्टेशन गोहर में ही खुले।

10 पंचायतो का केंद्र बिंदू है गोहर, यहीं खुले अगनीशमन केंद्र-

गोहर दस पंचायतो का केंद्र बिंदू है। लाभ चंद शर्मा, लेख राज शर्मा, चुनी लाल कश्यप, चुडामणी शर्मा , हरीश शर्मा, गणेश दास , दिवान चंद , ज्ञान चंद, ललित शर्मा, दीपक कुमार, राजीव शर्मा, यशपाल वर्मा, अमृत लाल , राम लाल, सीता राम , उमेश गुप्ता, चंद्रेष कुमार , चमन लाल , पुर्ण चंद , रमेश गुप्ता, पुर्व प्रधान सरदार निर्मल सिंह, अमर नाथ, कृष्ण गुप्ता, सुरेश कुमार सहित सैंकडो लोगों ने बताया सरकार द्वारा गोहर के लिए स्वीकृत अगनीशमन केंद्र गोहर में ही खुलना चाहिए। अगर किसी भी दबाव के या राजनीति के चलते गोहर से कन्ही अन्यत्र बदलने की कोशिश की गई तो गोहर की जनता चुप नही बैठेगी । इसके लिए बेशक लोगों को विरोध प्रदर्शन करने पडें, एजिटेशन करने पडें, रास्ता रोको आंदोलन करने पडें तो लोग करेंगे लोग पिछे नही हटेंगे।

यहां उल्लेखनीय है कि गोहर में होमगार्ड विभाग के नाम पर कुछ समय पूर्व जमीन ट्रांसफर की गई है तथा यह स्थान अग्निशमन स्टेशन के लिए बहुत उपयुक्त है। इसी के साथ यहां से एक किमी की दूरी पर ख्योड़ में सिंचाई विभाग की वर्षों पूर्व अमरजैंसी पानी आपूर्ति के लिए लाइन बिछाई गई लाइन भी मौजूद है। लेकिन जिस स्थान के लिए अग्नीशमन स्टेशन को स्थानांतरित करने की बात कही जा रही है वहां अग्नीशमन वाहन के लिए तो दूर पर पीने के पानी के भी लाले हैं। यहां की जनता ने विनोद कुमार से भी आग्रह किया है कि गोहर भी उन्ही का विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है । गोहर के हक्क को मारने के लिए कोई ऐसा कार्य न करे जिससे उन्हे अपने ही लोगों का विरोध सहना पडे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.