लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सिरमौर

राष्ट्रीय शोक के दौरान सांसद सुरेश कश्यप ने राजगढ़ में बांटे रसोई गैस कनेक्शन

August 26, 2019 05:14 PM

राजगढ़ : पच्छाद कोंग्रेस अध्यक्ष रणजीत हाब्बी, उपाध्यक्ष राजकुमार, आशा प्रकाश,  महासचिव विवेक शर्मा, दिनेश आर्य, प्रवक्ता इंद्रपाल ठाकुर, अनिल शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर ने कहा है की सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि जहां पूरे देश में पूर्व वित मंत्री के निधन पर  तीन दिवसीय राष्ट्रीय शोक रखा है और इसी कड़ी में प्रदेश सरकार द्वारा 26 अगस्त तक सभी सरकारी को स्थगित किए गए है साथ ही हिमाचल सरकार दो दिन का शोक रखती है।

राष्ट्रीय ध्वज झुका हुआ है लेकिन सांसद सुरेश कश्यप ने राष्ट्रीय शोक की परवाह किए बगैर सोमवार को  राजगढ़ में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा आयोजित समारोह में रसोई गैस बांटते हुए नजर आए । युवा अध्यक्ष राजेन्द्र ठाकुर ने कहा कि लगता है कि सुरेश कश्यप मान मर्यादा को भूल चुके है और अब सता के नशे में चूर हैं जबकि मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व वित मंत्री के निधन के चलते अपने सभी कार्यक्रम रदद कर दिए थे जिनमें 25 अगस्त को सरांह का दौरा भी शामिल था । उन्होने कहा कि रसोई गैस वितरण समारोह की विडियो भी सोशल मिडिया पर वायरल हो रही है जोकि एक गंभीर विषय है ।

सांसद को  राजनीति चमकाने का चस्का लगा हुआ है जो बहुत खेद का विषय है। कहा कि उन्हें यदि कार्यक्रमो में भाग लेने का ज्यादा ही चस्का है तो एक दिन बाद भी कार्यक्रम हो सकता था।या फिर लाभान्वित महिलाओं को सिलेंडर गेस एजेंसी के कर्मचारी कार्यालय में ही प्रदान कर सकते थे। सांसद को सलाह दी कि जिस संसद में वह चुन कर गए है उसी संसद में स्वर्गीय अरुण जेटली राज्य सभा सांसद ही नही मंत्री भी रहे है। लिहाजा संसद की गरिमा का भी ख्याल रखना चाहिए। राजेन्द्र ठाकुर ने पूर्व वित मंत्री अरूण जेतली  के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि अरूण जेतली राष्ट्रीय स्तर के जुझारू नेता थे जिनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता हैं।

उन्होने कहा कि पच्छाद क्षेत्र की अनदेखी पर जिस प्रकार  भाजपा समर्थकों द्वारा अपनी सरकार पर आरोप लगाए गए है उससे भाजपा की कथनी और करनी लोगों के सामने  अब खुलकर सामने आ रही है और पच्छाद भाजपा के भीतर चल रहे बगावत के सुर इस बात का बोध करवा रहे है कि पच्छाद क्षेत्र में विकास कार्य ठप्प पड़े है और सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं हैं । जिस प्रकार नारग क्षेत्र के भाजपा समर्थकों द्वारा तीन पृष्ठ का पे्रस नोट मिडिया को जारी करके अपना रोष बताया वह अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण है इसी प्रकार जामन की सेर में गत दिनों  जिस प्रकार पच्छाद के दिग्गज नेताओं द्वारा राजगढ़ क्षेत्र के भाजपा समर्थकों की अनदेखी की गई उससे प्रतीत होता है कि पच्छाद भाजपा में अन्तरकलह चरम सीमा पर पहूंच गई है ।

 राजेन्द्र ठाकुर ने  वर्तमान सरकार पर  राजगढ़ क्षेत्र की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा गत वर्ष राजगढ़ के लिए एचआरटीसी का सब डिपो स्वीकृत किया गया परन्तु यात्रियों के लिए कोई सुविधाऐं कोई नहीं केवल सब डिपो का बोर्ड लगाकर उदघाटन किया गया । अडडा प्रभारी के अनुसार पहले यहां 13 बसे होती थी जो अब 11 ही रह गई है ।  

राजेन्द्र ठाकुर ने कहा कि सरकार द्वारा राजगढ़ अस्पताल को कागजों में  एक सौ बिस्तरों वाला अस्पताल बना दिया परन्तु आज भी वहां मात्र एक डाॅक्टर है और अस्पताल में रोगियों को मिलने वाली कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है । उन्होने कहा कि पच्छाद में होने वाले आगामी उप चुनाव में कांग्रेस पार्टी भाजपा की नाकामियों को लोगों के समक्ष उजागर करेगी ताकि लोगों को सरकार की कथनी और करनी का पता चल सके ।

रसोई गैस वितरण समारोह के आयोजक  निरीक्षक खाद्य एवं आपूर्ति पदमदेव ने बताया कि यह कार्यक्रम पूर्व निधारित था जिसमें सांसद सुरेश कश्यप समारोह में आए थे और उन्होने इस अवसर पर कुछ महिलाओं को रसोई गैस वितरित करके समारोह का शुभारंभ किया गया था । उन्होने बताया कि इस मौके पर 293 पात्र महिलाओं को रसोई गैस कुनेक्शन मुफ्त बांटे गए ।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?

शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

भाजपा नेता शांता कुमार बोले- आज कुर्सी हथियाने की राजनीति, कहा- राम मंदिर बनाने से कुछ नहीं होगा, श्रीराम के आदर्श अपनाने होंगे, देखें पूरी ख़बर..

हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायक BJP में शामिल, सभी उपचुनाव लड़ेंगे, राज्यसभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग, पढ़ें पूरी खबर..

एक सामान्य पुलिस कांस्टेबल से पुलिस अफसर (ASP) बने मान सिंह ठाकुर, मिला ASP रैंक, पढ़ें पूरी ख़बर..