आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | मंडी

ये अस्पताल ऐसा, जहां मरीजों को नहीं मिलते डॉक्टर, मरीजों को करना पड़ रहा है भारी दिक्कतों का सामना

September 08, 2019 06:56 PM

करसोग में डॉक्टरों की कमी ने पकड़ा तूल, यूथ कांग्रेस का क्रमिक अनशन जारी, जनता में भी आक्रोश

करसोग का सरकारी अस्पताल बस नाम का ही अस्पताल बन कर रह गया है। अस्पताल में डॉक्टरों की भारी कमी है। इस सिविल अस्पताल में व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। कभी मरीजों को डॉक्टर नहीं मिलते तो कभी उपचार के लिए दवाएं सहित अन्य सामान। आलम यह है कि कई बार इस अस्पताल में डे्रसिंग करने तक के लिए एक भी डॉक्टर मौजूद नहीं होता है।

मंडी: (करसोग); जिला मंडी के करसोग में डॉक्टरों की कमी का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। सरकार की अनदेखी से नाराज यूथ कांग्रेस का क्रमिक अनशन पर बैठ हुई है। कार्यकर्ताओं ने दो टूक एलान किया है कि जब तक सरकार करसोग सिविल हॉस्पिटल में डॉक्टर नहीं भेजती है, ये अनशन तब तक जारी रहेगा।  रविवार को करसोग में चिकित्सकों को लेकर चल रहे युवा कांग्रेस के क्रमिक अनशन सातवें दिन हो गया है। जिला परिषद माहूंनाग बगशाड की सदस्या निर्मला चौहान ने शामिल होकर युवा कांग्रेस का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि करसोग अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा पिछले कई दिनों से ठप है उन्होंने क्षेत्र की जनता से अनुरोध किया कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस क्रमिक अनशन में भाग लेकर अपनी इस समस्या को सरकार तक पहुंचाएं। उन्होंने जयराम सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है करसोग के विकास को मानो ग्रहण सा लग गया है उन्होंने कहा कि करसोग में कोई भी विकास कार्य नहीं हो रहे , खासतौर से स्वास्थ्य सेवा के लिए क्षेत्र के लोग तरस रहे हैं लोगों को मामूली बुखार के ईलाज के लिए भी शिमला का रुख लेना पड़ता है उन्होंने सरकार से निवेदन किया कि जल्दी ही करसोग अस्पताल में खाली पड़े चिकित्सकों के रिक्त पदों भरा जाए ताकि क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े।

करसोग में करोड़ों रुपये से बने अस्पताल का जनता को नही मिल रहा कोई फायदा - निर्मला चौहान

इतने बड़े अस्पताल के लिए सरकार के पास कोई डॉक्टर नहीं -

निर्मला चौहान ने हिमदर्शन न्यूज़ समाचार के सवांददाता से करसोग में बने अस्पताल के बारे में कहा कि करसोग में सरकार ने अस्पताल में 150 बिस्तरों की सुविधा तो दी है, लेकिन इतने बड़े अस्पताल के लिए सरकार के पास कोई डॉक्टर नहीं है।  लोगों को बढ़िया इलाज की सुविधा मिले, इसके लिए सरकार ने डॉक्टरों के 16 पद स्वीकृत किए हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि अस्पताल में 4 से ज्यादा डॉक्टर नही हैं।  डॉक्टरों के 11 पद खाली चल रहे है। जिससे लोगों में सरकार के प्रति भारी रोष है।  जिला परिषद माहूंनाग बगशाड की सदस्या निर्मला चौहान ने सरकार से जल्द से जल्द डॉक्टरों के खाली पद भरने की मांग की है। ताकि लोगों को शिमला या मंडी जाने की समस्या से छुटकारा मिल सके।

करसोग में करोड़ों रुपये से बने अस्पताल का जनता को नही मिल रहा कोई फायदा -

करसोग के लोगों का कहना था कि डॉक्टरों की भारी कमी के कारण दूर-दराज से इलाज के लिए आने वाले मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। समय पर सुविधा न मिलने के कारण लोगों को शिमला और मंडी स्थित अस्पताल में इलाज के लिए जाना पड़ रहा है। जिसमें उनका काफी पैसा और कीमती समय बर्बाद हो रहा है। ऐसे में करसोग में अस्पताल के भवन पर खर्च किए गए करोड़ों रुपये का आम जनता को कोई लाभ नहीं हो रहा है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..