आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सिरमौर

पच्छाद में विभिन्न विकास कार्यो पर व्यय किए जा रहे 200 करोड़-सुरेश कश्यप

September 16, 2019 06:35 PM
सांसद ने टाली -भुजल में रखी निरीक्षण कुटीर की आधारशिला

राजगढ़ 16 सितंबर 2019; राजगढ़ उप मण्डल के रासूमांदर क्षेत्र के गांव टाली भूजल में सांसद सुरेश कश्यप ने 45 लाख की लागत से निर्मित होने वाले निरीक्षण कुटीर की आधारशिला रखी । उन्होने बताया कि निरीक्षण कुटीर  के निर्मित होने से इस क्षेत्र के प्रवास पर आने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ठहरने की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी । उन्होने निरीक्षण कुटीर का निर्माण समयबद्ध करने के लिए वन विभाग को निर्देश दिए ।

इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में करीब दो सौ करोड़ के विभिन्न विकास कार्य प्रगति है जिनके पूर्ण होने से पच्छाद की जनता को लाभ मिलेगा । उन्होने कहा कि यशवंतनगर-नेरीपुल-छैला मार्ग को चैड़ा तथा पक्का करने के लिए 46 करोड़ की तकनीकी मंजूरी प्राप्त हो गई है । उन्होने कहा कि सामरिक दृष्टि से भी यह मार्ग बहुत महत्वपूर्ण होने के अतिरिक्त यह आॅल-वेदर रोड भी है जिसके माध्यम से हर वर्ष अपर शिमला का सारा सेब देश की विभिन्न मण्डियों में पहूंचता है ।

सांसद ने कहा कि कोटी-पधोग के लिए मुख्यमंत्री द्वारा आईटीआई स्वीकृत की गई है जिसे शीघ्र ही क्रियाशील बनाया जाएगा ताकि इस क्षेत्र के अतिरिक्त सीमा पर जिला शिमला के गांव के बच्चों तकनीकी शिक्षा ग्रहण के अवसर घरद्वार पर उपलब्ध हो सके । उन्होने इस मौके पर विभिन्न विकास कार्यों के लिए 13 लाख की राशि स्वीकृत की गई । जिसमें स्थानीय स्कूल के मैदान के सुधार के लिए 50 हजार, संपर्क मार्ग बखोग से कूफटा की मुरम्मत के लिए डेढ लाख, महिला मण्डल भवन घोटाड़ी व पाब  की मुरम्मत के लिए एक -एक लाख, ज्ञानकोट-हरिजन बस्ती संपर्क मार्ग के लिए एक लाख की राशि देने की घोषणा की । इसके अतिरिक्त उन्होने हाब्बन-राणाघाट सड़क और फोरेस्ट कलोनी सड़क राजगढ़ की मुरम्मत के लिए अढाई-अढाई लाख की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की ।

इस मौके पर वन मण्डलाधिकारी राजगढ़ मृत्युजंय माधव, भाजपा मण्डलाध्यक्ष प्रताप ठाकुर, बलदेव कश्यप के अतिरिक्त विभिन्न विभाग के अधिकारियों सहित भाजपा के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.