लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

देश/विदेश

भारत के साथ मिलकर लड़ेंगे इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ जंग, ट्रंप ने किया ऐलान:

September 23, 2019 03:45 PM

नई दिल्ली. अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में रखे गए ' HOWDY MODI' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस्लामिक आतंकवाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच नई रक्षा साझेदारी पर काम होगा. उन्होंने ऐलान किया कि हम भारत के साथ मिलकर इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे. सीमा सुरक्षा के लिए दोनों देश साथ काम करेंगे

मैं भारत का सबसे अच्छा दोस्त ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका में भारत का मुझसे अच्छा दोस्त राष्ट्रपति नहीं रहा. नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में दुनिया भारत को एक मजबूत देश के रूप में देख रही है. मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा है.

क्या बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी बोले अब समय आ गया है कि आतंक के खिलाफ निर्णायक लड़ी जाए. मैं कहना चाहूंगा कि राष्ट्रपति ट्रंप यहां आतंक के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं. उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ इस लड़ाई में अमेरिका और इजरायल डटकर खड़े हैं. इसे लेकर पीएम मोदी ने अमेरिका और इजरायल को खड़े होकर सम्मान देने यानी स्टैंडिंग ओवेशन देने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि भारत में बहुत कुछ हो रहा है बहुत कुछ बदल रहा है. बहुत कुछ करने के इरादे लेकर हम चल रहे हैं. हमने नए चैलेंज लेने और पूरा करने की जिद ठानी है.

कश्मीर पर क्या बोले मोदी

ह्यूस्टन में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की समाप्ति को लेकर स्पष्ट बात कही. उन्होंने कहा कि भारत के दोनों सदनों ने कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया है. ये आर्टिकल कश्मीर के विकास में बाधक था. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा 70 साल से भारत का एक और कानून था जिसे भारत ने कुछ दिन पहले फेयरवेल दे दिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा आर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकारों से वंचित रखा था. इसका फायदा आतंकवादी और अलगाववादी ताकतें उठा रही थीं. पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर वार करते हुए कहा कि भारत के इस कदम से उन लोगों को भी दिक्कत हो रही है जिनसे अपना देश नहीं संभल रहा है।

न्यूज़ सोर्स: News 18

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

बिहार के पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय..

हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव, खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी होंगे नए CM, 2 डिप्टी सीएम का भी ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

सदन में नोट लेकर दिया वोट, या दिया भाषण, तो चलेगा मुकदमा, सांसदों, विधायकों को कानूनी छूट से SC का इंकार, 26 साल पुराना फैसला पलटा, पढ़ें पूरी खबर.

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

बेंगलुरू के रामेश्वरम रेस्तरां में हुआ धमाका, हादसे में कई लोग घायल, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरी खबर..

3 राज्य और 15 सीटें...राज्यसभा चुनाव में कहां किसका जलवा, BJP-कांग्रेस और सपा के कितने कैंडिडेट जीते ? पढ़ें पूरी खबर..

सात समंदर पार भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, श्री राम के जयकारे से गूंजा अमेरिका और ब्रिटेन, पढ़ें पूरी खबर..

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य

दाऊद इब्राहिम का अंत नजदीक : मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर ! कराची के अस्पताल में भर्ती, हालत गम्भीर, पढ़े पूरी खबर..

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए सीएम, पहली बार ही चुनाव लड़ा और पहली बार में ही बन गए सीएम, पढ़ें पूरी खबर..