सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 05 अक्टूबर 2019; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

October 05, 2019 07:39 AM
आज शनिवार का राशिफ़ल

राशिफल एक ऐसा माध्यम है जिसकी सहायता से व्यक्ति अपने भविष्य की जानकारियां एकत्रित कर सकता है, व्यक्ति के जीवन में होने वाले उतार-चढ़ाव का अनुमान लगाने के लिए राशिफल की सहायता ली जाती है। वर्तमान समय में ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहते हैं, जिसके लिए वह ज्योतिष विद्या का सहारा लेते हैं, ज्योतिष विद्या की मदद से व्यक्ति भविष्य में होने वाली घटनाओं का पहले अनुमान लगा सकता है, जिससे वह सभी उतार-चढ़ाव के लिए पहले से तैयार हो सके। आज आपकी किस्मत के सितारे क्या संकेत दे रहे हैं, आज का दिन आपका कैसा व्यतीत होगा? जानिए आप अपनी राशि अनुसार आज का राशिफ़ल 05 अक्टूबर 2019..


 

मेष राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। संतान के प्रति विश्वास बढ़ेगा। ऑफिस में कोई जिम्मेदारी वाला काम मिल सकता है। पार्टनर आपकी भावनाओं को समझने की कोशिश करेंगे। आपकी इमेज अच्छी बनेगी। इस राशि के मेडिकल के स्टूडेंट्स को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आज के दिन गाय को गुड़ खिलाएं, घर में खुशियों का आगमन होगा।

वृष राशि

आज भाग्य का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। ऑफिस में बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे। जीवनसाथी संग आपकी यात्रा सुखद रहेगी।  इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है। नये कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए आज का दिन बेस्ट है। इस राशि के भाई-बहन एक-दूसरे को गिफ्ट दें।  रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी|  सकते हैं। आज के दिन मंदिर में इत्र चढ़ाएं, सोचे हुए काम पूरे होंगे।

मिथुन राशि

आज कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले बड़ों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। पैसों की स्थिति को सुधारने की कोशिश करेंगे। आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना बन रही है। आपकी सेहत भी ठीक रहेगी। भोजन में पत्तेदार सब्जी और फल का इस्तेमाल करें। माँ दुर्गा को मीठी पूरी का भोग लगाएं, घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

कर्क राशि

आज किसी काम से बाहर यात्रा करनी पड़ सकती है। ऑफिस में आपका कॉन्फिडेन्स देखकर बॉस आपसे खुश हो जाएंगे। दुश्मन आपसे दोस्ती करने के लिए हाथ आगे बढ़ा सकता है। किसी खास काम में माता-पिता से परामर्श लेना फायदेमंद रहेगा। आज न चाहते हुए भी पैसा उधार देना पड़ सकता है। अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, आपको काम में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि

आज किसी करीबी मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिसे आप अपने घर पर ले जा सकते हैं। साथ काम करने वाला आज परेशानी पैदा कर सकता है, जिसके चलते उनसे आपका विवाद बढ़ सकता है। पार्टनर से बात करते समय आज आपको थोड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए। किसी जटिल मसले पर विवाद की आशंका है। सोच-समझकर किसी को राय दें। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपकी सभी समस्याओं का समाधान होगा।

कन्या राशि

आज का दिन आगे बढ़ने के लिए बेस्ट है। कई दिनों से आपकी तरक्की में आ रही रूकावटें आज दूर हो जाएगी। इस राशि के बिल्डर्स को धन लाभ होगा। नया कॉन्ट्रेक्ट भी मिल सकता है। पहले से चल रही किसी काम की प्लानिंग आज पूरी हो जाएगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं।   गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, आपको धन लाभ के कई मौके मिलेंगे।

तुला राशि

आज ऑफिस में बड़े काम की जिम्मेदारी मिल सकती है । जिसे आप बखूबी निभाएंगे। इस राशि के लोग जीवनसाथी के साथ नई मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं। आज अपनी काबिलियत से काम को सरलतापूर्वक कर लेंगे। इस राशि के छात्रों के लिए दिन सामान्य रहेगा। सेहतमंद रहने के लिए नियमित एक्सरसाइज करें, आपके लिये अच्छा होगा। आज बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपका दिन बेहतर गुजरेगा।

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। व्यापार को बढ़ाने से धन लाभ में काफी इजाफा होगा। किसी जरूरी काम के पूरा होने पर बधाईयां देने के लिए लोगों का आना-जाना लगा रहेगा। पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। वह आपकी निजी समस्याओं को सुलझाने में मददगार साबित होगा। बिजनेस में समझदारी से काम लें। मार्केट में उतार-चढ़ाव का असर पड़ सकता है। शाम को घर की चौखट के दोनों ओर दिए जलाएं, स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

धनु राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज जिस काम को पूरा करना चाहेंगे, वो आसानी से पूरा हो जाएगा। आज घरेलू सामान खरीदेने के लिए मार्केट जा सकते हैं। परिवार वालों के साथ रात को बाहर डिनर का प्लान भी बन सकता है। आज मन प्रसन्न रहेगा, कोई नया काम कर सकते हैं। जीवनसाथी से अपनी बातें शेयर कर सकते हैं। आज के दिन गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, आपका दिन मंगलमय रहेगा।

मकर राशि

आज बोलचाल में संयम रखने की कोशिश करें। जिस काम को कई दिनों से पूरा करने की सोच रहे थे, वो आज किसी मित्र की मदद से पूरा हो जाएगा। आज किसी दूसरे के काम में राय देने से आपको बचना चाहिए। बिना सोचे-समझे बोलने से आपके काम बिगड़ सकते हैं। शेयर बाजार में निवेश के लिए सोच रहे हैं तो जानकार से राय-विचार कर लें। आज के दिन सूर्यदेव को नमस्कार करें, दोस्तों के साथ संबंध बेहतर रहेंगे।

कुंभ राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज एक सुनहरा मौका मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। काम में सफलता निश्चित रूप से प्राप्त होगी। सामाजिक कार्यों के लिये आपको सम्मान मिलेगा| स्वास्थ्य को फिट रखने के लिए स्पाइसी खाने से दूर रहें।  किसी कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।

मीन राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक रूप से अच्छा लाभ मिल सकता है। आज आपका मन पुराने मित्र से मिलने को कर सकता है। हो सकता है कि दोस्त से फोन पर ही बात हो जाये। इससे आपकी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। आज नया मोबाइल फ़ोन खरीदने की सोच सकते हैं। क्रेडिट कार्ड को संभाल कर रखें।  आज के दिन कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपका मन खुश रहेगा।

 

 

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..