आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 08 अक्तूबर 2019; जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन

October 08, 2019 05:25 AM

राशिफल एक ऐसा माध्यम है जिसकी सहायता से व्यक्ति अपने भविष्य की जानकारियां एकत्रित कर सकता है, व्यक्ति के जीवन में होने वाले उतार-चढ़ाव का अनुमान लगाने के लिए राशिफल की सहायता ली जाती है। वर्तमान समय में ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहते हैं, जिसके लिए वह ज्योतिष विद्या का सहारा लेते हैं, ज्योतिष विद्या की मदद से व्यक्ति भविष्य में होने वाली घटनाओं का पहले अनुमान लगा सकता है, जिससे वह सभी उतार-चढ़ाव के लिए पहले से तैयार हो सके। आज आपकी किस्मत के सितारे क्या संकेत दे रहे हैं, आज का दिन आपका कैसा व्यतीत होगा? जानिए आप अपनी राशि अनुसार आज का राशिफ़ल 08 अक्टूबर 2019..


 

मेष राशि - आज आपका दिन शानदार रहेगा । करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे । हर जगह आपकी प्रसंशा होगी । प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी । दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा । घर वालों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा । किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है । समाज में आपकी जान-पहचान बढ़ेगी । आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा । चिड़ियों को दलिया खिलाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा । 

वृष राशि - आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा । भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी । पूरे दिन नयी ऊर्जा से भरे रहेंगे । स्वास्थ्य बेहतर रहेगा । पैसों के मामले में प्रगति होगी । पुराने अटके कामों में भी गति आयेगी । आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है । जीवनसाथी की मदद से कुछ खास काम पूरे होंगे । बड़े और अनुभवी लोगों से बातचीत सफल होगी । आज हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपका मन प्रसन्न रहेगा । 

मिथुन राशि - आज आपका दिन अच्छा रहेगा । घर वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा । बच्चों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं । शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को तरक्की के नये अवसर मिलेंगे । धार्मिक कार्यों में रूचि ले सकते हैं । धार्मिक आयोजन का हिस्सा भी बन सकते हैं । मनचाहे सुखों की प्राप्ति होगी । आज जरूरतमंद  को भोजन कराएं, जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा । 

कर्क राशि - आज आपका दिन सामान्य रहेगा । किसी अनजान व्यक्ति पर उम्मीद से ज्यादा भरोसा करने से बचें । इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी । जीवनसाथी के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है । रिश्तों में पुराने मामले सुलझाने में परेशानी आ सकती है । अपनी वाणी पर संयम रखने की जरूरत है । दूसरों के मैटर में अपनी राय देने से आपको बचना चाहिए । आज माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपके सभी दुःखों का समाधान निकलेगा । 

सिंह राशि - आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा । कुछ कामों में थोड़ी देरी हो सकती है । इस राशि के लव पार्टनर्स की लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं । करियर में संवेदनशील फैसले लेने पड़ सकते हैं । दोस्तों से किसी बात पर अनबन हो सकती है । आज किसी को उधार पर पैसा न दें। किसी मामले में बड़े कानूनी सलाहकार की मदद मिल सकती है । आज दुर्गा चालीसा का पाठ करें, सभी लोगों से आपके संबंध मजबूत और मधुर बनेंगे । 

कन्या राशि - आज आपको भाग्य का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा । समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी । आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बन सकते हैं । ऑफिस में जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे । हर कोई आपके काम से प्रभावित होगा । सभी लोग आपके साथ प्रेम-पूर्वक व्यवहार करेंगे । आपको कोई बड़ा फायदा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर बनेंगे । आज शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी । 

तुला राशि - आज कोई भी फैसला सोच समझकर लें । घर वालों के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है । आपका पैसा कहीं फंस सकता है । जोश में आकर किसी काम को जल्दबाजी में न करें । इससे आपको नुकसान हो सकता है । फालतू खर्चों से भी आपको बचना चाहिए। कुछ मामलों के कारण परिवार में उलझने बढ़ सकती हैं । आज हनुमान मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें, आपकी सभी परेशानियों का हल निकलेगा । 

वृश्चिक राशि - आज आपका दिन अच्छा बीतेगा । लोगों के बीच आपकी अलग ही छवि बनेगी । पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते हैं  । अपनी राय और बातों से ज्यादातर लोगों पर आज अपना प्रभाव जमा सकते हैं । लंबी दूरी की यात्रा सफल और सार्थक होगी । मित्रों के साथ बेहतर समय बीतेगा । अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, आपकी खुशी बनी रहेगी । 

धनु राशि - आज आपका दिन उम्मीद से ज्यादा अच्छा रहेगा । सभी कामों में आपको सफलता मिलेगी । बड़े भाई-बहन और पिता का सहयोग प्राप्त होगा । घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपकी खूबी दूसरे लोगों को प्रभावित करेगी । कारोबार में फायदा होगा । दाम्पत्य संबंधों में मधुरता आयेगी । दोस्तों से समय पर मदद मिलेगी । आज गाय को छूकर प्रणाम करें, आपको खूब तरक्की मिलेगी । 

मकर राशि - आज कार्यक्षेत्र में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है । कठिन परिस्थिति में खुद को शांत रखने की कोशिश करें ।  निगेटिविटी को अपने ऊपर हावी न होने दें। घर के आसपास किसी सामाजिक समारोह का हिस्सा बन सकते हैं । लेनदेन के मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें । लवमेट को  आज गिफ्ट दे सकते हैं । आज मंदिर में इत्र चढ़ाएं, आपको मेहनत  का फल जरूर मिलेगा ।

कुंभ राशि - वालों आज चुस्त दुरूस्त बने रहेंगे । आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा । आपको कोई गुड न्यूज मिलेगी । संतान सुख की प्राप्ति होगी । इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतर गुजरने वाला है । कोई बड़ा केस हाथ लग सकता है । स्वास्थ्य के लिहाज से दिन बढ़िया है । आपके काम की तारीफ होगी । आज छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, पारिवारिक रिश्तों में तालमेल बना रहेगा ।

मीन राशि - आज उधार दिए हुए पैसे वापस मिल सकते हैं । परिवार वालों के साथ शॉपिंग पर जाने का प्लान बना सकते हैं । खुद को काबिल बनाने की राह में आज जो भी फैसला लेंगे, वो कारगर सिद्ध होगा । सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी । आज कार्यक्षमता के बल पर आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं । कारोबार में लाभ का योग बन रहा है। किसी से मन की बात शेयर ना करें । विरोधी फायदा उठा सकते हैं । आज दुर्गा जी को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपकी सभी मुरादे पूरी होगी ।

 

 

 

 

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल