लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

हिमाचल | हमीरपुर

दिवाली पर सांसद स्टार खेल महाकुम्भ के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम से खिलाड़ियों में उत्साह:अनुराग सिंह ठाकुर

October 27, 2019 08:39 AM

हिमाचल प्रदेश : (हमीरपुर); केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने दिवाली के अवसर पर हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में चल रहे सांसद स्टार खेल महाकुम्भ के पुरस्कार वितरण समारोह में पार्लियामेंट्री स्तर पर विजेता टीमों को लाखों रुपए के नगद पुरस्कार व मेडल देकर उन्हें सम्मानित किया।


 

सांसद स्टार खेल महाकुम्भ खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए और भविष्य में उन्हें अवसर प्रदान करने का एक मंच है, जो जमीनी स्तर पर खेल प्रतिभाओं की पहचान करने और खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए श्री अनुराग ठाकुर द्वारा शुरू की गई एक अनूठी पहल है।

यह कार्यक्रम  जून 2018 में शुरू हुआ, जिसमें जिसमें 800 पंचायतों और 5000 से अधिक गांवों से आए 1400 से अधिक टीमों के 25, 000 खिलाड़ियों ने बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, फुटबॉल, कबड्डी और क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लिया। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के 1 लाख से ज़्यादा युवा खेल महाकुम्भ से जुड़कर प्रदेश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने और  नशे के ख़िलाफ़ श्री अनुराग ठाकुर की मुहिम के साथ खड़े हैं।सांसद स्टार खेल महाकुम्भ में सभी प्रतियोगिताओं के समापन के पश्चात दिवाली के अवसर पर विजेता, फ़र्स्ट रनरअप, सेकेंड रनरअप व थर्ड रनरप टीमों को श्री अनुराग ठाकुर द्वारा लाखों रुपए के नगद पुरस्कार देकर उनकी प्रतिभा को सम्मानित किया गया।

सांसद स्टार खेल महाकुम्भ के पुरस्कार वितरण समारोह को सम्बोधित करते हुए हुए अनुराग ठाकुर ने कहा”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 2022 तक न्यू इंडिया विजन के साथ देश को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने की इच्छाशक्ति के साथ काम कर रहे हैं।खेल का सेक्टर भी इस से अछूता नहीं है और समय की माँग है कि हम सिर्फ़ खेलों को देखने या पसंद करने वाले नहीं बल्कि दुनिया में देश का नाम रोशन करने वाले विश्वस्तरीय खिलाड़ी पैदा करने वाले देश के रूप में हमारी पहचान बने।मेरा मानना है कि किसी  के समग्र विकास और राष्ट्रनिर्माण में खेलों की अहम भूमिका है।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और हिमाचल प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उन्हें प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के लिए लगातार मैं प्रयासरत हूँ। हमारे ग्रामीण और पंचायत स्तर पर बहुत सी अनूठी प्रतिभाएँ मौजूद हैं जिन्हें बस ढूँढ कर सामने लाने के लिए एक मंच की ज़रूरत है।हम एक युवा देश हैं और हमारे युवाओं को खेल मैदानों में अपना दम ख़म दिखाने के लिए आगे आना चाहिए।हिमाचल प्रदेश स्टेट ओलम्पिक गेम्स के बाद खेल महाकुम्भ के माध्यम से युवा अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगा कर प्रदेश को खेलभूमि बनाने में अपना योगदान दे रहे हैं”

आगे बोलते हुए  अनुराग ठाकुर ने कहा”जैसा कि हम सबने देखा सांसद स्टार खेल महाकुम्भ में खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और पूरे देश में इस खेल आयोजन ने अपनी छाप छोड़ी है। इस पुरस्कार वितरण समारोह में उपस्थित सभी खिलाड़ियों से मेरा निवेदन है कि आप सभी विजेता हैं और अपने अंदर जीतने की ललक को यूँ ही बनाए रखें।मोदी सरकार आपके सपनों को साकार करने में आपके साथ है।आप आगे आने वाली प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करें और विभिन्न राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रदेश का नाम रोशन करें”

सांसद स्टार खेल महाकुम्भ देश में अपनी तरह का इकलौता और अनूठा खेल आयोजन था जिसमें पंचायत स्तर पर खिलाड़ियों को टीशर्ट, मेडल, प्रशस्ति पत्र और 20 लाख रुपए के नगद पुरस्कार देकर उन्हें सम्मानित किया गया है।

सांसद स्टार खेल महाकुम्भ में पार्लियामेंट्री स्तर पर विजेता और रनरअप टीमों के लिए दी गई नगद ईनामी राशि का ब्यौरा निम्नवत है..

 ● क्रिकेट:

 ऊना सदर: विजेता- रु 1, 00, 000 /

बिलासपुर सदर: प्रथम रनर अप- रु  50, 000 / -

हमीरपुर सदर: सेकेंड रनर अप- रु 21, 000 / -

देहरा: थर्ड रनर अप- रु 21, 000 / -

 

 • बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, फुटबॉल के लिए:

  बास्केटबॉल:

 .डेरा परोल टौणी देवी: विजेता- रु 51, 000 / -

 ▪ हमीरपुर सदर: फर्स्ट रनर अप- रु 31, 000 / -

 ▪नादौन: सेकेंड रनर अप- रु 11, 000 / -

 ▪भोरंज : थर्ड रनर अप-रु  11, 000 / -

 वॉलीबॉल:

 ▪ हरोली: विजेता- रु 51, 000 / -

 .झंडूता: फर्स्ट रनर अप- रु 31, 000 / -

 ▪ भोरंज: सेकेंड रनर अप- 11, 000 / -

 ▪ हमीरपुर: थर्ड रनर अप-रु 11, 000 / -

 

कबड्डी:

 ऊना सदर: विजेता- रु  51, 000 / -

 भोरंज: प्रथम रनर अप- रु 31, 000 / -

 हरोली: दूसरा रनर अप- रु 11, 000 / -

 गगरेट: थर्ड रनर अप-रु  11, 000 / -

 

 फुटबॉल:

 ▪ स्पैरो यूनाइटेड क्लब, अणु, हमीरपुर: विजेता- रु  51, 000 / -

 ▪ ऊना सदर: फर्स्ट रनर अप-रु .  31, 000 / -

 .गगरेट: सेकंड रनर अप- रु  11, 000 / -

 ▪ अंब: तीसरा रनर अप-रु 11, 000 / -

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024