सरकारी राशन में मिल रहे प्लास्टिक के चावल, प्लास्टिक के चावल मिलने से ग्रामीणों में दहशत, लोगों ने की जांच की मांग, पढ़ें पूरी खबर..       कनेक्टिंग लाइव्स संस्था ने धुंधन में लगाया निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर, 67 नेत्र रोगियों ने करवाई जांच, 15 नेत्र रोगियो में पाया गया मोतियाबिंद, पढ़ें पूरी ख़बर..       शिमला में नाबालिग के साथ दुराचार, दो सगे भाइयों ने लड़की से की दरिंदगी, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में जाम की समस्या से लोग परेशान, ऑकलैंड, बालूगंज, संजौली, ढली में लगा रहा जाम, 15 मिनट के सफर में लग रहा डेढ़ घंटा, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी करने पर हाईकोर्ट सख्त, राज्य सरकार को लगाई कड़ी फटकार, दिए स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 मई 2024; कन्या, तुला और मकर समेत इन दो राशि वालों को हो सकता है आर्थिक लाभ, जानें अपना आज का राशिफल       जिला प्रशासन व हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग प्रदेश सरकार के दवाब में, क़ाज़ा प्रकरण की शिकायत में भाजपा ने लगाया ये आरोप, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल प्रदेश में चढ़ा पारा, एक सप्ताह तक लू चलने का अलर्ट, स्कूलों की टाइमिंग में शिक्षा विभाग ने किया बदलाव, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: काजा में कंगना रनौत का विरोध, काले झंडे दिखाए, लगे 'गो बैक' के नारे, जयराम बोले-हमला हुआ, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में ट्रॉली लिफ्ट टूटने से दर्दनाक हादसा, ट्रॉली में सवार थे 4 लोग, 2 की मौत, 2 की हालत नाजुक, शिव मंदिर में माथा टेकने जा रहे थे..! पढ़ें पूरी ख़बर.      

हिमाचल

CM Sukhu: जी-20 शिखर सम्मेलन में मोदी से मिले सुक्खू, विशेष राहत पैकेज देने का किया आग्रह, पढ़ें पूरी खबर..

September 30, 2023 05:36 PM

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रदेश में हुई त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की। शनिवार रात को नई दिल्ली में जी-20 सम्मेलन के डिनर के दौरान प्रधानमंत्री से मुलाकात कर सुक्खू ने प्रदेश हित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने भुज और केदारनाथ में आई आपदा की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश के लिए विशेष राहत पैकेज मांगा।

नई दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से जी-20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर आयोजित रात्रि भोज के दौरान मौका मिलते ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में भारी बारिश के कारण आई आपदा से हुए नुकसान के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उनसे प्रदेश में हुई त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने बताया कि गत दो महीनों में भारी बारिश, भूस्खलन और बाढ़ के कारण हिमाचल में 400 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है। 3 हजार से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है। हजारों परिवार बेघर हो गए हैं। उन्होंने बताया कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण प्रदेश को 12 हजार करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा कि इस आपदा से उबरने के लिए प्रदेश को केंद्र की ओर से आर्थिक पैकेज की आवश्यकता है। मोदी ने मुख्यमंत्री सुक्खू की ओर से उठाए गए प्रदेश हित के मद्दों को ध्यानपूर्वक सुना और कहा कि प्रदेश की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के कंधे पर प्रधानमंत्री के हाथ वाली फोटो वायरलजी-20 डिनर के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के कंधे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ रखने वाली फोटो रविवार को सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। मुख्यमंत्री का राष्ट्रीय राजनीति में कद बढ़ने से जोड़ती हुई पाेस्ट लिखते हुए कांग्रेस नेताओं ने इस फोटो को वायरल किया।

समर्थकों ने लिखा कि जी-20 सममेलन जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम के दौरान भी मुख्यमंत्री सुक्खू प्रदेश के हितों की पैरवी करना नहीं भूले। मौका मिलते ही प्रधानमंत्री को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। असल मायनों में यही व्यवस्था परिवर्तन है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

सरकारी राशन में मिल रहे प्लास्टिक के चावल, प्लास्टिक के चावल मिलने से ग्रामीणों में दहशत, लोगों ने की जांच की मांग, पढ़ें पूरी खबर..

कनेक्टिंग लाइव्स संस्था ने धुंधन में लगाया निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर, 67 नेत्र रोगियों ने करवाई जांच, 15 नेत्र रोगियो में पाया गया मोतियाबिंद, पढ़ें पूरी ख़बर..

शिमला में नाबालिग के साथ दुराचार, दो सगे भाइयों ने लड़की से की दरिंदगी, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में जाम की समस्या से लोग परेशान, ऑकलैंड, बालूगंज, संजौली, ढली में लगा रहा जाम, 15 मिनट के सफर में लग रहा डेढ़ घंटा, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी करने पर हाईकोर्ट सख्त, राज्य सरकार को लगाई कड़ी फटकार, दिए स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश, पढ़ें पूरी खबर..

जिला प्रशासन व हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग प्रदेश सरकार के दवाब में, क़ाज़ा प्रकरण की शिकायत में भाजपा ने लगाया ये आरोप, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल प्रदेश में चढ़ा पारा, एक सप्ताह तक लू चलने का अलर्ट, स्कूलों की टाइमिंग में शिक्षा विभाग ने किया बदलाव, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: काजा में कंगना रनौत का विरोध, काले झंडे दिखाए, लगे 'गो बैक' के नारे, जयराम बोले-हमला हुआ, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में ट्रॉली लिफ्ट टूटने से दर्दनाक हादसा, ट्रॉली में सवार थे 4 लोग, 2 की मौत, 2 की हालत नाजुक, शिव मंदिर में माथा टेकने जा रहे थे..! पढ़ें पूरी ख़बर.

हिमाचल में आग से करोड़ों की वन संपदा राख, वन विभाग के कर्मचारी झाड़ियों का झाड़ू बनाकर बुझा रहे आग, ड्रोन-हेलिकाप्टर से आग बुझाने के दावे हवाओं में, पढ़ें पूरी खबर..