आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला       हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..      

देश/विदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ : कनाडा सीमा के निकट भारतीयों समेत 8 प्रवासियों के शव मिले, पढ़ें पूरी खबर..

April 01, 2023 10:05 AM

टोरंटो : कनाडा से अवैध रूप से अमेरिका में घुसने का प्रयास करते समय सेंट लॉरेंस नदी में डूबने से 8 लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक भारतीय परिवार के सदस्य भी शामिल हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कनाडा के समाचार संस्थानों ‘सीबीसी' और ‘सीटीवी' के अनुसार पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह कनाडा के तटरक्षक बल के साथ हवाई खोज के दौरान क्यूबेक के एक इलाके में पलटी हुई नाव के निकट शव बरामद किए.

अकवेसाने मोहॉक पुलिस सेवा की उप प्रमुख ली-एन ओ'ब्रायन ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'माना जा रहा है कि छह व्यक्ति दो परिवारों से थे. एक परिवार रोमानियाई मूल का और दूसरा भारत का है.” अधिकारी ने कहा, ' माना जा रहा है कि सभी कनाडा से अमेरिका में अवैध रूप से घुसने का प्रयास कर रहे थे.' पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि अवैध रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश करने के बाद कनाडा-अमेरिका सीमा के पास एक दलदल में दो बच्चों सहित आठ लोग मृत पाए गए.

अधिकारियों ने बताया कि उनके शव अकवेस्ने मोहॉक समुदाय के एक लापता व्यक्ति की डूबी हुई नाव के पास पाए गए. स्थानीय पुलिस प्रमुख शॉन डुलुडे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "अब कुल आठ शव पानी से बरामद किए गए हैं." कनाडा के अधिकारियों का मानना है कि सभी कनाडा से अवैध रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे. मोहॉक आदिवासी क्षेत्र क्यूबेक और ओंटारियो के कनाडाई प्रांतों और अमेरिकी राज्य न्यूयॉर्क में फैला हुआ है.

बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवा सहित खराब मौसम की स्थिति के कारण पलटी हुई नाव को "बहुत छोटा" बताया गया. पहला शव इलाके की हवाई तलाश के दौरान मिला था. मौत के कारणों का पता लगाने के लिए अधिकारी पोस्टमार्टम और टॉक्सिकोलॉजी टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा: "हमारी संवेदनाएं मारे गए लोगों के परिवारों के साथ हैं, यह एक दिल दहला देने वाली स्थिति है."

 

 

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

बिहार के पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय..

हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव, खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी होंगे नए CM, 2 डिप्टी सीएम का भी ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

सदन में नोट लेकर दिया वोट, या दिया भाषण, तो चलेगा मुकदमा, सांसदों, विधायकों को कानूनी छूट से SC का इंकार, 26 साल पुराना फैसला पलटा, पढ़ें पूरी खबर.

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

बेंगलुरू के रामेश्वरम रेस्तरां में हुआ धमाका, हादसे में कई लोग घायल, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरी खबर..

3 राज्य और 15 सीटें...राज्यसभा चुनाव में कहां किसका जलवा, BJP-कांग्रेस और सपा के कितने कैंडिडेट जीते ? पढ़ें पूरी खबर..

सात समंदर पार भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, श्री राम के जयकारे से गूंजा अमेरिका और ब्रिटेन, पढ़ें पूरी खबर..

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य

दाऊद इब्राहिम का अंत नजदीक : मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर ! कराची के अस्पताल में भर्ती, हालत गम्भीर, पढ़े पूरी खबर..

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए सीएम, पहली बार ही चुनाव लड़ा और पहली बार में ही बन गए सीएम, पढ़ें पूरी खबर..