आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला       हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..      

देश/विदेश

देश मे 15 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, नितिन गडकरी का सबसे बड़ा ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

July 05, 2023 06:17 PM

Nitin Gadkari On Petrol Diesel Price: 15 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, नितिन गडकरी का सबसे तगड़ा ऐलान..

Ethanol Cars: काम और बेबाक बोल के ल‍िए पहचाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने ऐसा बयान द‍िया है ज‍िससे पेट्रोल के रेट धड़ाम हो जाएंगे. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 4 जुलाई (मंगलवार) को राजस्‍थान के प्रतापगढ़ में 5600 करोड़ की पर‍ियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन किया. इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर न‍िशाना साधा. उन्‍होंने कहा क‍ि देश के आजाद हुए 75 साल हो गए. इनमें से 60 साल कांग्रेस की सरकार रही. लेक‍िन देश से गरीबी दूर नहीं हो पाई.

आने वाली सभी गाड़‍ियां इथेनॉल से चलेंगी

इस दौरान उन्‍होंने क‍िसानों के आर्थ‍िक सशक्‍त‍िकरण पर भी बात की. उन्‍होंने कहा क‍िसान अब अन्‍नदाता के साथ ऊर्जादाता भी बनेगा. उन्‍होंने बताया अगस्‍त में टोयोटा की गाड़‍ियां लॉन्‍च कर रहा हूं. नई आने वाली ये सभी गाड़‍ियां क‍िसानों की तरफ से तैयार क‍िये जाने वाले इथेनॉल से चलेंगी. उन्‍होंने कहा क‍ि 60% इथेनॉल और 40% बिजली के आधार पर उसका एवरेज न‍िकलेगा. इसके बाद पेट्रोल का एवरेज 15 रुपये लीटर हो जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने बताया क‍ि देश में 16 लाख करोड़ का क्रूड ऑयल इम्‍पोर्ट होता है.

7.5 लाख करोड़ का टर्नओवर

इथेनॉल के उत्‍पादन से क्रूड का आयात कम होगा और ये पैसा क‍िसानों पर जाएगा. रोजगार पर बात करते हुए गडकरी ने कहा क‍ि ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री का टर्नओवर 7.5 लाख करोड़ है. इसमें से साढ़े चार करोड़ युवाओं को रोजगार मिला हुआ है. वह द‍िन दूर नहीं जब यह इंडस्‍ट्री 10 करोड़ लोगों को रोजगार देगी. तेज गत‍ि से व‍िकास होने के कारण भारत ने दुन‍िया में अलग पहचान बनाई है. पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश जल्‍द ही महाशक्‍त‍ि बनेगा. इस दौरान उन्‍होंने व‍िभ‍िन्‍न कामों का श‍िलान्‍यास, लोकापर्ण और शुभारंभ क‍िया.

 

 

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

बिहार के पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय..

हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव, खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी होंगे नए CM, 2 डिप्टी सीएम का भी ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

सदन में नोट लेकर दिया वोट, या दिया भाषण, तो चलेगा मुकदमा, सांसदों, विधायकों को कानूनी छूट से SC का इंकार, 26 साल पुराना फैसला पलटा, पढ़ें पूरी खबर.

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

बेंगलुरू के रामेश्वरम रेस्तरां में हुआ धमाका, हादसे में कई लोग घायल, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरी खबर..

3 राज्य और 15 सीटें...राज्यसभा चुनाव में कहां किसका जलवा, BJP-कांग्रेस और सपा के कितने कैंडिडेट जीते ? पढ़ें पूरी खबर..

सात समंदर पार भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, श्री राम के जयकारे से गूंजा अमेरिका और ब्रिटेन, पढ़ें पूरी खबर..

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य

दाऊद इब्राहिम का अंत नजदीक : मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर ! कराची के अस्पताल में भर्ती, हालत गम्भीर, पढ़े पूरी खबर..

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए सीएम, पहली बार ही चुनाव लड़ा और पहली बार में ही बन गए सीएम, पढ़ें पूरी खबर..