हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला      

राशिफल

आज का राशिफ़ल : 4 दिसम्बर 2023; कर्क समेत इन 4 राशि वालों को नौकरी में मिल सकता है प्रमोशन, करें ये खास उपाय

December 04, 2023 08:34 AM

 मेष (Aries): आज किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. किसी परिजन का शुभ समाचार प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में नौकरों का सुख बढ़ेगा. बौद्धिक कार्य से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. व्यावसाईक संपर्कों से फायदा होगा. समस्याओं के समायोचेत समाधान मिलेंगे. अधूरी योजना पूर्ति हेतु दूर दराज कि यात्रा पर जाना पड़ सकता है. राजनीति में वर्चस्व प्राप्त होगा. सामाजिक कार्य में बढ़ चढ़कर भागीदारी करेंगे. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा. धार्मिक स्थलों के देव दर्शन के योग बनेंगे.

उपाय :- गौ सेवा करें.

वृषभ (Tauras): आज आय के नए स्रोत खुलेंगे. किसी व्यापारिक योजना के फलीभूत होने के योग हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. विदेश सेवा से जुड़े लोगों को विशेष लाभ अथवा सम्मान मिलेगा. किसी परिजन का दूर देश से आगमन होगा. व्यापार में नए मित्र लाभकारी सिद्ध होंगे. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता एवं सम्मान मिलेगा. किसी विशिष्ट व्यक्ति से सहयोग मिलेगा. ससुराल पक्ष से आर्थिक मदद मिल सकते हैं. किसी विरोधी व्यक्ति द्वारा आपके खिलाफ षड्यंत्र रचा जा सकता है. किसी वरिष्ठ परिजन से धन एवं उपहार मिलेंगे . शेयर लॉटरी आदि से धन लाभ होगा.

उपाय :- केले के वृक्ष का हल्दी, चने की दाल, पीले फूल, दीप से पूजन करें.

मिथुन (Gemini): आज का दिन सामान्यतः लाभ एवं उन्नति कारक रहेगा. अपनी आवश्यकताओं को अधिक न बढ़ने दें. समाज में मान एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. गुप्त शत्रु आपकी कमजोरी का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे. कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी. अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. आजीविका में व्यक्ति कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक सतर्क रहें. व्यापार करने वाले लोगों के व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी. संतान के भविष्य की चिंता बनी रहेगी. राजनीति में जनता से सहयोग एवं समर्थन न मिलने से मन खिन्न रहेगा. नौकरी में संलग्न लोगों की पदोन्नति होगी. भूमि, भवन के क्रय विक्रय में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.

उपाय :- आज माता बगलामुखी की पूजा आराधना करें.

कर्क (Cancer): आज नौकरी मिलने के योग बनेंगे. किसी परिजन के शुभ समाचार मिलेगा. मित्रों संग अच्छा समय व्यतीत होगा. कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी. राजनीतिक पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का आमंत्रण प्राप्त होगा. विदेश से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी. समाज में सम्मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. गीत संगीत के क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. वाहन खरीदने की पुरानी इच्छा पूर्ण होगी.

उपाय :- विष्णु जी की पूजा करें.

सिंह (Leo): आज कार्य क्षेत्र में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहे स्थान पर तैनाती मिलेगी. कार्य क्षेत्र के संबंध में नवीन कार्य योजना आदि बनेगी तथा भविष्य में इसका अच्छा लाभ प्राप्त होगा. आप अपने पराक्रम एवं बुद्धि विवेक से अपने विपरीत परिस्थितियों को अनुकूल बनाने में एवं व्यवहार को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें. अनावश्यक पूर्व से रुकी हुई कोई कार्य योजना पूर्ण होने की संभावना रहेगी. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक भाग दौड़ करनी पड़ेगी.

उपाय :- आज त्रिमुखी रुद्राक्ष गले में धारण करें. ॐ अं अंगारकाय नमः मंत्र का लाल चंदन की माला पर 108 बार जप करें.

कन्या (Virgo): आज पूर्व में किए गए कार्य के प्रयासों का लाभ प्राप्त होगा. अपने ऊपर अधिक भरोसा रखें. कार्य क्षेत्र में योजनाबद्ध रूप से कार्य का संचालन करना शुभ रहेगा. साझेदारी के रूप में व्यापार करने की योग बन सकते हैं. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अपनी सहयोगियों के साथ तालमेल युक्त व्यवहार करने से नई आशा की किरण जागेगी. इधर-उधर की बातों में विरोधियों के साथ सावधानीपूर्वक व्यवहार करें. पैतृक चल संपत्ति विवाद का कारण बन सकती है. कार्यक्षेत्र में भाग्य का सितारा चमकेगा. परीक्षा एवं प्रतियोगिता का परिणाम अनुकूल रहेगा.

उपाय :- पीपल की जड़ के नीचे दूध चढ़ाएं और कड़वे तेल का दीपक जलाएं.

तुला (Libra): आज कार्य क्षेत्र में चल रहे कार्य में प्रगति के योग है ।राज्य एवं समाज में मान सम्मान मिलेगा. व्यापारिक समझौता करना फायदा पहुंचाएगा. शत्रुओं की गतिविधियों का ध्यान रखें. विश्वासघात व्यक्ति से सतर्क रहें. कार्य क्षेत्र में चली आ रही विघ्न बाधाएं कम होंगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों का नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी . नौकरी में पदोन्नति होने के योग बनेंगे. किसी लंबी की दूरी की यात्रा पर जाने की योग बनेंगे. धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि बढ़ सकती है.

उपाय :- कोढियों की सेवा करें और उनकी यथा संभव सहायता करें.

वृश्चिक (Scorpio): आज आपके साहस एवं पराक्रम का आपके क्षेत्र में विरोधी भी लोहा मानेंगे. अर्थात आपके साहस एवं पराक्रम सराहना करेंगे. सहोदर भाई बहनों का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. व्यापार में कड़ी मेहनत से लाभ होगा. नौकरी में नौकर चाकर , वाहन आदि का सुख बढ़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को कार्य की जिम्मेदारी मिलेगी. भवन निर्माण के कार्य में संलग्न लोगों को भी कुछ विघ्न एवं बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. बहन यकायक खराब हो सकता है. राजनीति विरोधी कोई षड्यंत्र कर सकते हैं.

उपाय :- आज धार्मिक पुस्तकों का दान करें. भगवान श्री कृष्ण जी की आराधना करें.

धनु (Sagittarius): आज व्यापार में जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति को नौकरी में अपनी सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. कार्य क्षेत्र में परिस्थितियां कुछ अनुकूल रहेगी. छोटी-छोटी यात्राओं के अधिक योग बनेंगे. गीत संगीता आदि के कार्य में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलने के योग हैं.

उपाय :- आज हनुमान जी को केसर के साथ घिसा लाल चंदन लगाएं.

मकर (Capricorn): आज पारिवारिक समस्याओं को लेकर कुछ विशेष परेशानी रहेगी. नौकरी में अपने अधीनस्थ एवं उच्च अधिकारियों से तालमेल बनाने का प्रयास करें. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद से बचें. व्यापार के क्षेत्र में लोगों को परिजनों से सहयोग न मिलने से व्यापार में भारी घटनाओं का सामना करना पड़ेगा. सामाजिक कार्य में आपकी सक्रिय भागीदारी रहेगी. जिंदगी में कड़ी मेहनत के बावजूद भी सफलता एवं सम्मान न मिलने से मनोउत्साह में कमी आएगी.

उपाय :- ॐ श्री लक्ष्मी नारायण नमः मंत्र का 108 बार जाप करें.

कुंभ (Aquarius): आज विकास कार्य में बल मिलेगा. व्यापार सावधानी से करें. किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं. मंगल उत्सव आदि की सूचना मिलेगी. गंभीर चिंता की स्थिति आ सकती है. कोई विवेकपूर्ण निर्णय जीवन में बदलाव ला सकता है. छोटी सी कहा सुनी बड़े विवाद का रूप धारण कर सकती है. महत्वपूर्ण योजना सफल होने के योग हैं. महिलाओं का समय हास्य परिहास में बीतेगा. नौकरी, प्रतियोगिता में सफलता के पूर्ण आसार हैं. व्यापार वर्ग विशेष सफलता हासिल करेगा.

उपाय :- आज सफेद रेशमी कपड़े दान करें. दही मंदिर में अर्पित करें और बादाम खाएं.

मीन (Pisces): आज कार्यक्षेत्र में नए मित्र बनेंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने की योग हैं. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. राजनीति में पद, कद बढ़ेगा. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. व्यापार में नए प्रयोग उन्नति कारक होंगे. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा ना करें. परिवार में किसी प्रियजन के कारण तनाव उत्पन्न हो सकता है. परिजनों की आवश्यकताओं पर ध्यान देना होगा. विरोधी पक्ष सुलह का प्रस्ताव आपके पास ला सकता है.

उपाय :- नंगे पांव मंदिर जाए. गरीबों की यथाशक्ति मदद करें.

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..

आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है

आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता