हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला      

राशिफल

आज सोमवार का राशिफ़ल: 18 दिसम्बर 2023; सप्ताह के पहले दिन इन 4 राशि पर बरसेगी शिव कृपा, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

December 18, 2023 07:03 AM

आज का राशिफ़ल

मेष राशि (21 मार्च - 19 अप्रैल): 

मेष राशि के जातक आज अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में सोचने के लिए थोड़ा समय निकालें और सोचें कि आप भविष्य में क्या हासिल करना चाहते हैं। भविष्य को लेकर एक प्लान बनाएं और उस पर काम करना शुरू करें। पैसे को लेकर सावधान रहें और अधिक खर्च न करें। आज का दिन आपके काम और रिश्ते दोनों ही अच्छे रहेंगे साथ ही, आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (20 अप्रैल - 20 मई): 

वृषभ राशि वाले आज आप अपने लिए अच्छा आर्थिक और घरेलू फैसला ले सकते हैं। धार्मिक और सामाजिक कार्यों में भी आज आपकी रुचि हो सकती है। नकारात्मक लोगों से दूरी बनाएं, आपको किसी मित्र या रिश्तेदार से परेशानी हो सकती है। काम और खेल के बीच संतुलन बनाएं। आपकी कार्य प्रणाली बदल सकती है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, लापरवाही के चलते तबीयत बिगड़ सकती है।

 

मिथुन (21 मई - 20 जून): 

मिथुन राशि के लोग किसी की मदद से आज कोई पुराना काम निपटा सकते हैं। अपने बच्चों की मदद करने और परिवार की समस्याओं को हल करने में समय बिताएं। दूसरों पर अच्छा प्रभाव डाल सकते हैं। पड़ोसियों या अजनबियों के साथ वाद-विवाद करने से बचें। आस-पास यात्रा करने से भी बचें। आपके कर्मचारियों की मदद से आज आपके रुके हुए काम फिर से शुरू हो सकते हैं।

कर्क (21 जून - 22 जुलाई): 

महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छा है। आज अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं। आपकी सकारात्मकता और संतुलित सोच आपको अपनी योजनाओं को सुचारू रूप से बनाने में मदद करेगी। अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें और धैर्य बनाए रखें, समय देने से काम बन सकते हैं। आपसी सहयोग की भावना बनाए रखें। ओवर थिंक करने से बचें, क्योंकि इससे आपके काम बिगड़ सकते हैं।

सिंह (23 जुलाई - 22 अगस्त): 

आज ग्रह आपके पक्ष में हैं। समाज और परिवार में आपके विशेष कार्य की सराहना होगी। सभी गतिविधियों को व्यवस्थित और सामंजस्यपूर्ण रूप से बनाए रखने से कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। सावधान रहें, ज्यादा भावुकता आपके लिए हानिकारक हो सकती है। अपने दिल के बजाय अपने दिमाग से फैसला लें।

 

कन्या राशि (23 अगस्त - 22 सितंबर): 

वित्तीय निर्णय लेने से आज आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य के बारे में अच्छी खबर मिलेगी, जिससे आपका विचलित मन शांत हो सकता है। बड़ों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन का पालन करें। अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें। गलत बातों और मामलों में समय बर्बाद करने से बचें। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपनी योजनाओं और काम करने के तरीकों को सभी के सामने न खोलें।

तुला (23 सितंबर - 22 अक्टूबर): 

हाल की उथल-पुथल से आज आपको कुछ हद तक राहत महसूस हो सकता है। आपके द्वारा छोड़े गए काम से संबंधित कोई बात आज हो सकती है। युवाओं को अपने भविष्य की योजना बनानी चाहिए। धन हिसाब-किताब को लेकर कुछ संदेह हो सकता है। किसी मित्र को लेकर कोई पुराना विवाद फिर से शुरू हो सकता है। गुस्सा करने के बजाय शांति से समस्या का समाधान ढूंढे।

वृश्चिक (23 अक्टूबर - 21 नवंबर): 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्त हो सकते हैं। विचारों को शेयर करने से हर किसी को मदद मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। आपको किसी मित्र की मदद करनी पड़ सकती है। सुरक्षित रहें, स्ट्रेस और चिड़चिड़ापन आपके मन को विचलित कर सकता है। बिजनेस से संबंधित फैसला लेने से पहले अच्छी तरह से विचार-विमर्श कर लें। खुश रहने के लिए परिवार के साथ वक्त बिताएं। मानसिक टेंशन और थकान के चलते आज आप थका हुआ और सुस्त महसूस कर सकते हैं।

 

धनु राशि (22 नवंबर - 21 दिसंबर): 

आपके कुछ अधूरे सपने आज के दिन पूरे हो सकते हैं। दोपहर के बाद ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी। इस समय का सदुपयोग करें, सकारात्मकता और संतुलित सोच के साथ प्लान किए हुए तरीके से अपने काम को पूरा करें। खर्च करने के बारे में बहुत अधिक मत सोचे, फिजूलखर्ची से बचें। किसी करीबी की वजह से आज आपको परेशानी हो सकती है।

मकर राशि (22 दिसंबर - 19 जनवरी): 

आज किसी प्रॉपर्टी के सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं। अपने घर के लिए स्वास्थ्य संबंधी वस्तुओं की ऑनलाइन खरीदारी करें। अपने काम पर ध्यान दें और दूसरों पर निर्भर न रहने से बचें, अपने काम को करते हुए आगे बढ़ें। आज के दिन किसी को ऋण या उधार देने से बचें। संतान पक्ष की चिंता बढ़ सकती है, इसलिए उनका मार्गदर्शन करें और इनके साथ वक्त बिताएं। गलत चीजों पर ध्यान केंद्रित किए बिना अपनी पर्सनल समस्याओं को स्वयं हल करें। 

 

कुंभ राशि (20 जनवरी - 18 फरवरी): 

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज के दिन की शुरुआत पॉजिटिविटी के साथ करें। किसी विशेष मुद्दे को लेकर परिवार के साथ बैठकर चर्चा करें और परिवार के साथ एक प्लान बनाएं। आज के दिन आपकी चिंताएं दूर हो सकती हैं। आलस न करें, नहीं तो आपको बुरी खबर मिल सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। व्यापारी के लिए आज का दिन उतना अच्छा नहीं रहेगा, लेकिन आप आर्थिक रूप से अच्छा काम करेंगे। पारिवारिक जीवन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है, इसलिए इसपर थोड़ा खास ध्यान दें।

मीन राशि (19 फरवरी - 20 मार्च): 

बोरियत से बचने और अपनी छुपी हुई प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए अपने पसंद या शौक को समय दें, इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक तंगी के कारण बुरी संगत और काम करने से बचें। सकारात्मक गतिविधियों में खुद को व्यस्त रखें, ताकि भविष्य में सब अच्छा हो। आज के लिए व्यवसाय करने वालों के लिए व्यावसायिक जीवन अनुकूल हो सकता है। छोटी-छोटी बातों को घर में न घसीटें और जल्द खत्म करने के बारे में सोचों।  

शुभ अंक : 3 6 7 9

शुभ रंग : आम्र समान

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..

आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है

आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता