हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला      

राशिफल

आज शुक्रवार का राशिफ़ल : मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 26 जनवरी का दिन, जानें आज का राशिफल विस्तार से..

January 26, 2024 08:00 AM

मेष राशि (Aries) - चन्द्रमा चोथें हाउस में रहेंगे जिससे माँ की सेहत खराब हो सकती है. ऑनलाइन बिज़नेस में अप एंड डाउन की सिचुएशन आपकी रातों की निंद चुरा लेगी, जिसका असर आपकी सेहत पर देखने को मिलेगा. एम्प्लॉयड पर्सन को ऑफिस के कार्य में अपनी एडमिनिस्ट्रेटिव पावर का उपयोग करना है न कि दुरुपयोग. कार्यस्थल पर किसी कार्य को लेकर किया गया आर्गुमेंट आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी कोई पुरानी बात सामने आने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती है. जॉइंट पैन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. लव और मैरिड लाइफ में पुराने घाव ताजे हो सकते है. होम एप्लायंसेज की खरीददारी में पैसे ज्यादा खर्च हो सकते है. कॉम्पिटिटिव और जनरल स्टूडेंट्स को उनकी मेहनत के अनुसार ही रिजल्ट मिलेगा.

वृषभ राशि (Taurus)- चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. लक्ष्मीनारायण और प्रीति योग के बनने से मार्किट में आपके ही बिजनेस की चारां तरफ चर्चा होगी, जिससे आपको धन लाभ होगा. एम्प्लॉयड पर्सन का कहीं इंटरव्यू होना है उनको अच्छी तैयारी करनी चाहिए. शुभ समाचार मिल सकता है. एम्प्लॉयड पर्सन के काफी प्रयास के बाद जॉब हाथ लगेगी. रिलेटिव के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अत्यधिक कार्य होने से थकान महसूस करेंगे. फैमिली में बड़े-बुजुर्गो की सेहत में सुधार आएगा.

नई जनरेशन को कुछ ऐसे शुभ समाचार प्राप्त होंगे जो भविष्य में आपके लिए लाभकारी साबित होंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ संबंधों में सुधार आने से मधुरता आएगी. जनरल और कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को मेहनत के अनुसार रिजल्ट मिलेगा . "दो अक्षर का होता है लक, ढाई अक्षर का होता है भाग्य, तीन अक्षर का होता हैं नसीब, पर ये तीनो के तीनो चार अक्षर के मेहनत से छोटे होते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)- चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद मिलेगा. बिजनेस में आय के नए स्त्रोत हाथ लगने से बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा, साथ ही बिजनेस में कुछ नया करने की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 8.15 से 10. 15 और दोपहर 1.15 से 215 के मध्य करें. एम्प्लॉयड पर्सन के दिन लिए उन्नति कारक है, वह नौकरी के स्थायित्व को बनाए रखने में उपयोगी रहेगी. ऑफिस में सहकर्मियों को आपके कार्य से जलन होगी, इसलिए आप सतर्क रहें, कहीं आप अपने कार्य में लगे रहेंगे और विरोधी आपके खिलाफ षड़यंत्र बनाने में लगे रहेंगे अर्लट रहें .

राजनीतिक और समाजिक स्तर पर दिन आपके लिए बेहतर निकलेगा. एसिडिटी की समस्या हो सकती है. फैमिली में सभी आपकी बात और आपकी राय पर सहमत होंगे. लव और लाइफ पार्टनर बिना कुछ कहे ही आपकी फीलिंग को समझेंगे . स्टूडेंट्स लव के चक्कर में आकर स्टडी से अपना ध्यान भटका सकते है.

कर्क राशि (Cancer)- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक विकास. पार्टनरशिप बिजनेस में आपकी पॉजिटिव सोच आपको ऊंचाईयों पर ले जाएगी, और अन्य बिजनेस की और भी आपका ध्यान लग सकता है. वर्कप्लेस पर आप अपने कार्य पर कंसन्ट्रेट आसानी से कर पाएंगे. पर्सनल के साथ ऑफिशियली ट्रेवलिंग हो सकती है. वाहन धीरे और संभलकर चलाएं चोट लगने की संभावना है. नई जनरेशन को आनंद और प्रसन्नता के साथ व्यतीत करना चाहिए सबसे हल्की फुल्की बातें कर आप सबका दिल जीत सकते हैं.

ग़लतफहमी दुर होने से फैमिली में सभी के चेहरे पर खुशी रहेगी. " शीशा और रिश्ते दोनों ही बड़े नाजुक होते है, दोनों में सिर्फ एक ही फर्क होता है, शीशा गलती से टूटता है, और रिश्ते गलतफहमी से ."लव और लाइफ पार्टनर के शॉपिंग की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स को टिचर से नई टेक्नोलॉजी का ज्ञान प्राप्त होगा जिससे उनकी कुछ परेशानियां कम होगी .

सिंह राशि (Leo)- चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चों को कम करने का प्रयास करें. पार्टनरशिप बिज़नेस में बिना पढ़े किसी भी डाक्यूमेंट्स पर सिग्नेचर न करें. बिजनेसमैन को किसी को उधार माल देने से बचना होगा अन्यथा पैसा डूब सकता है, उधारी के पहले जांच परख कर लें. एम्प्लॉयड पर्सन को अपने कर्मक्षेत्र के कार्यों पर फोकस करना क्योंकि ग्रहों की स्थिति कार्यों से आपका मन भटका सकती है.

वर्कस्पेस पर बेकार की बहस और गुस्से के कारण आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. सोशल लेवल पर हाथ लगा अवसर का प्रॉपर वे से फायदा नहीं उठा पाएंगे. सेहत के मामले में हार्ट रिलेटेड कुछ परेशानी हो सकती है, संभलकर रहें. फैमिली में शांति का माहौल रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ बातचीत के दौरान पेशेंस रखें. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स अपने गोल पर ध्यान केंद्रित करें और उसे पाने के लिए स्टडी में जी जान से लग जाए.

कन्या राशि (Virgo)- चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडी बहन से खुशखबरी मिलेगी. सांझेदारी के बिजनेस में किया गया हार्ड वर्क आपको बेहतर रिजल्ट दिलवाएगा आपकी हिस्सेदारी ज्यादा हो सकती है. एम्प्लॉयड पर्सन के कर्मक्षेत्र के सहयोगी आपके कार्य में मदद करेंगे जिससे सभी कार्य सफलतापूर्वक पूरे हो सकेंगे. वर्कस्पेस पर आपकी मुस्कान और मदद हर समय टीम और सहकर्मी के लिए तैयार रहने से सभी आपका आदर करेंगे. "मुस्कान और मदद ये दो ऐसे इत्र हैं जिन्हें जितना अधिक आप दूसरों पर छिड़केंगे उतने ही सुगंधित आप स्वयं होंगे .

"सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर जोखिम भरे कार्यों से दूरी बनाएं रखने में ही फायदा है. मुंह में छाले की समस्यां से कुछ राहत महसुस होगी. फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने की जरूरत है. लव और लाइफ पार्टनर का आपको हर कार्य में पूर्ण सहयोग मिलेगा. टेक्निकल स्टूडेंट्स स्मार्ट वर्क से स्टडी में आ रही प्रॉब्लम को दूर करेंगे.

तुला राशि (Libra)- चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे राजनीति में किसी से अनबन हो सकती है. पोलिटिकल टर्म्स से आपके हाथ कोई गवर्नमेंट आर्डर लग सकता है. बिजनेसमैन के सामने आर्थिक समस्याएं खड़ी हो सकती हैं इसलिए उनका धैर्य के साथ सामना करें. लक्ष्मीनारायण और प्रीति योग के बनने से वर्कस्पेस पर बेस्ट एम्प्लाइज का प्राइज प्राप्त करने में आप सफलता प्राप्त करेंगे.

पर्याप्त संसाधन और धन होने पर ही नए काम में हाथ डाले. नई जनरेशन अपने दिल की बात अपने किसी निकटतम से शेयर कर उसकी सलाह ले सकते हैं. ऐसा करना ठीक रहता है. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा. स्टूडेंट्स हार्ड वर्क से सफलता का स्वाद चख सकते है. फैमिली में किसी से दिल खुश करने वाला संदेश मिल सकता है. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ आप हसीन पल गुजारेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. लक्ष्मीनारायण और प्रीति योग के बनने से बिज़नेस में प्रॉफिट होने से आपके बिजनेस की ग्रॉथ बढ़ेगी. बिजनेसमैन को पिछली समस्याओं से अब निजात मिलती दिख रही है, अब वह तेजी से बिज़नेस कर सकेंगे. मार्केटिंग एंड अद्वेर्तिसेमेन्ट फील्ड के एम्प्लॉयड पर्सन को सफलता मिलने की संभावना है,

अपने टारगेट को पूरा करें. वर्कस्पेस पर स्मार्ट वर्क आपकी सैलरी इनक्रीस करवा सकता है. नई गाड़ी और घर लेने की प्लानिंग बन सकती है. चेस्ट पेन की समस्या से आपकों कुछ आराम मिलेगा. फैमिली का सर्पोट मिलने से आपके कार्य समय पर कम्पलिट होंगे. लव और लाइफ पार्टनर आपके लिए हर मोड़ पर मजबूती से खड़े मिलेंगे. मैनेजमेंट स्टूडेंट्स अपने एआईएम को पाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)- चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में हो सकती है समस्या. बिज़नेस में आपको कुछ प्रॉब्लम से रूबरू होना पड़ेगा जिसका असर आपके बिजनेस और आपकी साख पर पड़ेगा. बिजनेसमैन के लिए दिन अच्छा रहेगा लेकिन बहुत अधिक क्रेडिट पर माल बेचने से बचना चाहिए. वर्कस्पेस पर सीनियर्स से किसी बात या कार्य को लेकर बहस हो सकती है.

कॉम्पिटिटिव और जनरल स्टूडेंट्स को हार्ड वर्क करना होगा तब ही वो अपने जीवन में सफल हो पाएंगे. ऑफिशल और पर्सनल ट्रेवलिंग की प्लानिंग पर अभी विचार कर रहे हैं, तो उसे स्टॉप कर दें. कमर दर्द से की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. रिलेटिव की कोई बात फैमिली में झगड़ा करवा सकती है. लव और मैरिड लाइफ में आपस में ट्रस्ट की कमी हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)- चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. लक्ष्मीनारायण और प्रीति योग के बनने से मार्केट में किसी के साथ चल रही अनबन आपकी स्र्माट थिकिंग से जल्द ही सुलझेगी जिससे बिजनेस में मुनाफा होगा. ऑफिस में सभी के द्वारा आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे, जिससे विरोधियों को आपके विपक्ष में खड़ा करेगी. नई जनरेशन को शांत ही रहना चाहिए.

नकारात्मक विचारों से दूर रहना ही आपके लिए हितकारी होगा. सोशल लेवल पर आपका कोई काम नहीं रुकेगा. हार्ड वर्क से स्टूडेंट एग्जाम में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे. फैमिली मे अध्यात्मक प्रोग्राम की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के लिए कोई कॉस्टली गिफ्ट खरीद कर सकते है. शुगर लेवल हाई-लो आपकी परेशानी बढ़ा सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)- चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे हो सकता मानसिक तनाव. लक्ष्मीनारायण और प्रीति योग के बनने से नए और पुराने बिजनेस को एक साथ चलाने की कला में आप माहिर रहेंगे. एम्प्लॉयड पर्सन को ऑफिशल सिचुएशन को मजबूत करने की सलाह है, अपना काम पूरी इमानदारी और सजगत के साथ करें और समय से ऑफिस पहुंचे. वर्कस्पेस पर आपकी एबिलिटी को देखते हुए आपको नई जिम्मेदारी दी जा सकती है.

सेहत को लेकर दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम वाला रहेगा. प्रोफेशनल और पर्सनली ट्रेवलिंग की प्लानिंग हो सकती है. फैमिली में बड़ों से कुछ नया सिखने को मिलेगा जो आपके लिए फ्यूचर में बोहत काम आएगा . "कुछ पल बैठा करों बुजुर्गों के पास हर चीज गुगल पर नहीं मिलती." लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ हो रही मनमुटाव की स्थितियां दूर होगी. स्पोर्ट्स पर्सन करियर को लेकर अलर्ट हो जाएं.

मीन राशि (Pisces)- चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. लक्ष्मीनारायण और प्रीति योग के बनने से बिजनेस में आपको प्रॉफिट हाथ लग सकता है. एम्प्लॉयड पर्सन का प्रमोशन देय था उनको प्रमोशन के साथ साथ ट्रांसफर भी मिल सकता है. कार्यस्थल पर वर्क लॉड ज्यादा होने से थकान रहेगी. पॉलिटिशियन को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड सकता है.

"वह इंसान कभी भी सफल नहीं हो सकता जो रास्ते पर नहीं रास्ते पर आने वाली दिक्कतों के बारे में ज्यादा सोचता है. नई जनरेशन को ऑफिस में कार्य को बहुत ही ध्यान से करना होगा, कार्य का भार भी कुछ अधिक हो सकता है. कॉमन कोल्ड से आप परेशान रहेंगे. फैमिली के साथ किसी रिलेटिव के साथ के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव एंड मैरिड लाइफ में मधुरता आएगी. स्टूडेंट्स किसी प्रोजेक्ट को कम्पलीट करने में लगे रहेंगे.

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..

आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है

आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता