शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.       हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल

लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, मां प्रतिभा सिंह ने किया कन्फर्म, पहली बार आमने सामने होंगे कंगना और विक्रमादित्य सिंह, पढ़ें पूरी खबर..

April 08, 2024 03:19 PM
Om Prakash Thakur

लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, मां प्रतिभा सिंह ने किया कन्फर्म, पहली बार आमने सामने होंगे कंगना और विक्रमादित्य सिंह, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: देश की सबसे हॉट सीट सबसे मंडी संसदीय क्षेत्र (Mandi Lok Sabha Seat) से कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह चुनाव लड़ेंगे. हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार में युवा मंत्री विक्रमादित्य सिंह को मंडी लोकसभा चुनाव से कांग्रेस उतार रही है. उनका मां प्रतिभा सिंह ने इस बात की तस्दीक की है. निजी न्यूज़ चैंनल से बातचीत में मंडी की मौजूदा सांसद और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) बेटे के चुनाव लड़ने की बात कही है. ऐसे में अब कंगना (Kangan Ranaut) बनाम विक्रमादित्य सिंह मुकाबला होगा.

एक निजी चैनल से बातचीत में प्रतिभा सिंह ने कहा कि सभी सीनियर लीडर्स के साथ हमारी बातचीत हुई है. सब ने अपना व्यू दिया है और बताया कि कौन बेस्ट हो सकता है और कौन जीत सकता है. कांग्रेस को एकजुट होकर मतभेद भुलाकर काम करना होगा. प्रतिभा सिंह ने कहा कि कंगना रनौत के खिलाफ विक्रमादित्य सिंह लड़ रहे हैं और एक बड़ी चुनौती होगी. लोगों को डिसाइड करना है किसने काम किया है, किसने धरातल पर जनता से सुख-दुख पूछा है. जनता जानती है. एक अभिनेत्री, जो जीत के बाद मुंबई लौट जाएगी और वह लोगों की समस्या को लेकर क्या काम करेगी.

लोकसभा चुनाव ना लड़ने के सवाल पर प्रतिभा सिंह कहा कि बहुत सही कहा आपने…मैंने इसलिए डिक्लाइन किया कि मुझे चुनाव नहीं लड़ना है. क्योंकि पहले लोकसभा लड़ना था. अभी उपचुनाव की भी जिम्मेदारी है. पार्टी का अध्यक्ष होने के नाते मैंने कहा कि आप किसी और को टिकट दे दो. प्रतिभा सिंह कहती हैं कि विक्रमादित्य सिंह के लिए प्रचार करूंगी, इसलिए नहीं वह विक्रमादित्य है…कोई भी होता तो भी प्रचार करती.

जो पार्टी कहेगी, वह करेंगे-विक्रमादित्य सिंह

दिल्ली में निजी न्यूज़ से बातचीत में विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हमारी स्क्रीनिंग कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक हुई और प्रियंका गांधी से मीटिंग हुई है. पार्टी का मत है कि फ्रंट फुट पर रहकर बैटिंग करनी है. सशक्त उम्मीदवार को उतारना हैं. मुझे मंडी संसदीय क्षेत्र का इंचार्ज भी बनाया गया है और मैं वहां लागातार काम कर रहा हूँ. केंद्र से सहयोग लेकर हिमाचल गया हूं. फिलहाल, मैंने टिकट का आवेदन नहीं किया है, लेकिन जो पार्टी कहेगी, वह करेंगे.

मंडी से कांग्रेस की तरफ से टिकट देने के सवाल पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अभी मोहर नहीं लगी है और अभी मैं इंचार्ज तो हूं. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के साथ पूरा तालमेल बनाकर चलेंगे. गौरतलब है कि विक्रमादित्य सिंह ने रविवार शाम को सोनिया गांधी से मुलाकात की और उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की.

क्या बोले सीएम सुक्खू ?

सोमवार सुबह 9 बजे के करीब दिल्ली से कांगड़ा पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयार है. 15 महीनों में जनहित के फ़ैसले लिए गए हैं. जनता की अदालत में जाकर अपनी उपलब्धियों को रखेंगे. प्रत्याशियों के नाम के ऐलान को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि फाइनल राउंड की चर्चा हो चुकी है और कांग्रेस पार्टी अच्छे और स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी. जल्दी ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी.

पहली बार आमने सामने होंगे कंगना और विक्रमादित्य सिंह

गौरतलब है कि विक्रमादित्य सिंह और कंगना रनौत पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. कंगना जहां पहली बार सियासत में कदम रख रही हैं. वहीं, विक्रमादित्य सिंह दो बार के विधायक हैं. वह पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे हैं. अहम बात है कि यह सीट बीते दो चुनाव से भाजपा के पास थी. लेकिन 2021 के उपचुनाव में कांग्रेस यहां से जीती थी.

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.

हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम

हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..

हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..

धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..