शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफल: 04 फरवरी 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

February 04, 2020 05:15 AM

मेष (Aries) – एक ओर तो पैसे के बढ़ते हुए दबाव की चिंता है दूसरी ओर अपनों से फासले बनते चले जा रहे हैं. अपने मन में कोई ऐसा विचार बनाने से बचना होगा जो आपको अपनों से दूर ले जाए, क्योंकि ऐसा करना आपकी गलती होगी. अगर परिस्थितियां आपको दूर ले जा रही हैं तो भी अपनों से जुड़े रहने का प्रयास करना होगा.

क्या करें – कामकाज की स्थिरता बनाये रखने के लिए अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का ले जाना होगा और काम या कारोबार में इसी प्रयास के चलते तरक्की भी मिल सकती है, पर अपने भटकते हुए मन को थामना होगा ताकि किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से भी बचा जा सके.

क्या न करें – हालात हर तरह से मददगार हो सकते हैं इसलिए सूझबूझ से फैसले करने होंगे. किसी भी तरह की उत्तेजना के तहत कोई ऐसा फैसला न करें जो आपको नुकसान की ओर ले जाए या आपकी मुश्किलों का कारण बनता चला जाए.

वृषभ (Taurus) – पैसे से जुड़े दबाव बने रह सकते हैं पर इस समय की सबसे बड़ी चिंता यह है की अपने काम को कैसे मजबूत किया जाए और उसमें कैसे आगे बढ़ा जाए. आपकी कोशिशें अच्छी हैं और आपकी लगन इसमें हर तरह से मदद भी कर सकती हैं, यह भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है.

क्या करें – हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं. आपके अपनों का साथ भी मिला हुआ है, इसी के चलते अपने कामकाज को नई दिशा दी जा सकती है. लोगों की भी अहम भूमिका बनी रहेगी आपकी ज़िन्दगी में जो आपके काम या कारोबार को आगे बढाने में मदद करे.

क्या न करें – अपने से वरिष्ठ लोगों को किसी भी वजह से नाराज़ न करते चले जाएँ. अगर आपके मन में कोई ऐसा विचार है की कोई आपका गलत फायदा उठा रहा है तो भी उस विचार की वजह से कोई ग़लतफहमी न उत्पन्न होने दें.

मिथुन (Gemini) – काम के प्रति आप समर्पित हैं पर बढ़ते हुए खर्चों की चिंता आपको सता रही है. कामकाज के क्षेत्र में भी ज्यादा पैसा लग सकता है जिस वजह से सही योजना बनानी होगी ताकि हालात आपकी पकड़ में बने रहें.

क्या करें – रोज़मर्रा की मुश्किलें हो सकती हैं, उसका एक कारण यह भी है की आपने अपने कोशिशों को कम कर रखा है. अपने साथी-सहयोगियों से भी तालमेल बिठाने की जरूरत पड़ सकती है जो आपके हालात को सँभालने में मदद करे. रिश्तों को संभाले रखने के लिए भी सूझबूझ अपनानी होगी.

क्या न करें – अपने काम और काम से जुड़े आशीर्वाद को किसी भी वजह से कम न समझें. कहीं ऐसा न हो की लोगों के बनते बिगड़ते विचारों से आप काम से अपना मन हटा लें.

कर्क (Cancer) – हालात शायद उतने मददगार न हों जितनी की आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए रोज़मर्रा की चुनोतियाँ आपके लिए बनी रह सकती हैं. बढ़ते हुए खर्चों का भी असर यह हो सकता है की आपको अपनी आर्थिक स्तिथि को सँभालने में थोडा सा और झूझना पड़े.

क्या करें – लोगों से तालमेल बनाया जा सकता है जिसके लिए आपको अपने विचारों को लोगों तक पहुँचाना होगा. इस सारे प्रयास में आपकी सूझबूझ भी काम आएगी जो आपके कामकाज को बढ़ावा देने में भी मदद करे. किसी प्यार के रिश्ते को बनाये रखने की भी कोशिश करनी होगी.

क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह के अविश्वास को जगह न बनाने दें. कहीं ऐसा न हो की जिन लोगों से आप जुड़ना चाह रहे हैं वही आपसे दूरियां बनाते चले जाएँ.

उपाय – कर्क राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार बुधवार को किसी भी मंदिर में जाएँ और दुर्गा माता की मूर्ती के आगे पूजा-अर्चना कर लें. कहने को तो यह आसान सा उपाय है लेकिन इस समय की रोज़मर्रा की बनी हुई मुश्किलों को सँभालने के लिए यह उपाय आपकी मदद कर सकता है.

सिंह (Leo) – आपके मन का भटकाव आपकी आर्थिक मुश्किलों का कारण हो सकते है. कामकाज में भी ज्यादा पैसा लग रहा है और बढ़ते हुए खर्चों की वजह से भी मन परेशान है.

क्या करें – निजी जीवन में अपनों की बढती हुई जरूरतों की वजह से आपके दबाव बढ़े हुए हैं, इसलिए अपनों को बहुत सारी चीज़ों को समझाना होगा ताकि उन्हें भी इस बात का अहसास हो सके की जरूरतों को बढ़ा लेने से मुश्किलें ही पैदा होती हैं, पर ऐसा करते हुए आपको अपनों के प्रति बहुत सारी विनम्रता भी अपनानी होगी.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी छुपी हुई मुश्किलों को नज़रंदाज़ न करते चले जाएँ. सिर्फ यह न सोचें की सबकुछ ठीक है क्योंकि सबकुछ ठीक होने के बावजूद बहुत कुछ ऐसा है जिसे समझना और संभालना आपके लिए आसान नहीं.

कन्या (Virgo) – कामकाज की स्तिथि ठीक होने के बावजूद बहुत सारी चुनोतियाँ दर्शा रही है. विचारों के न मिलने से भी अच्छी-भली स्तिथि में कमी आ सकती है जिस ओर थोड़ा सा ध्यान देना होगा.

क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को उभारने का समय है क्योंकि उसी से आपकी अच्छाई उभरकर आएगी और लोग आपको बेहतर तरीके से समझ पाएंगे. वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमें किसी भी ग़लतफहमी की वजह से किसी तकरार में पड़ते चले जाने से बचना होगा.

क्या न करें – उन लोगों के प्रति अपने मन में कोई अविश्वास न पैदा करें जो आपके लिए वैसे ही मददगार बने हुए हैं. निजी जीवन में अपनों से तालमेल बनाए रखें ताकि किसी भी छोटी बात को सँभालने में आपकी ओर से कोई कमी न रह जाए.

तुला (Libra) – कामकाज के क्षेत्र में अपने मन को भटकाते चले जाना ठीक नहीं, क्योंकि ऐसा करने से आप अपने कामकाज की स्थिरता को कम करते चले जा रहे हैं और अपने लिए दबाव बढ़ाते चले रहे हैं, जबकि उस अच्छाई की ओर देखें जो कई रूप से आपके हालात को संभाले हुए हैं.

क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनी हुई हैं और पैसे की स्तिथि सम्भली हुई है. आप अपनों की हर तरह की जरूरतों को भी पूरा कर रहे हैं जो एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है. इसी के चलते ज़िन्दगी की खुशियों को बनाये रखना ही आपकी कोशिश होनी चाहिए.

क्या न करें – अपने मन में कोई ऐसा द्वेष न रखें जिसका बुरा असर आपके रिश्तों पर पड़ना शुरू हो जाए. अपने दोस्तों को भी समझने की कोशिश करें और उनसे तालमेल बनाये रखें. रिश्तों के प्रति किसी भी तरह का अविश्वास पैदा करना कभी भी ठीक नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) – हालात ने आपका साथ दिया है और आपकी कोशिशों में इजाफा किया है. यही वजह है की आपका मन आपके हर उस कार्य में लग रहा है जिससे आप जुड़े हुए हैं, इसी वजह से आपके लाभ की भी परिस्थितियां बनी हुई हैं.

क्या करें – किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा क्योंकि ऐसा करने से आपकी मुश्किलें बढ़ी हुई नजर आ रही हैं. कुछ इस रूप से भी अपने हालात को संभालना होगा की आप अपने पैसे को खतरे में डालते चले जाने से बचें. जो भी इस समय की मुश्किलें हैं उसमें बहुत सारी आपकी कमियां या गलतियाँ भी नजर आ रही हैं जिन्हें दूर तो करना ही पड़ेगा.

क्या न करें – किसी भी तरह के विचार-विमर्श में आप अपना आपा न खोएं. आप सही भी हों तो भी अपनी बात को इस रूप से मनवाने की कोशिश न करें की लोग आपके खिलाफ होते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) – अचानक धनलाभ से जुडी परिस्थितियां बन सकती हैं. यहाँ तक की जिन चीजों में नुकसान बना हुआ हो उससे भी आपको कोई न कोई फायदा होता चला जाए ऐसा हो सकता है. कामकाज से जुड़ा लाभ बन रहा है उसे बचाए रखना भी बहुत जरूरी है.

क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में. उसे आप अगले मुकाम तक भी ले जाना चाह रहे हैं. यह भी बहुत हद तक संभव है की आपके कार्यक्षेत्र में या आपके ऑफिस में कोई भावनात्मक सम्बन्ध आपके लिए उभर रहा हो.

क्या न करें – आपने बहुत सारी विनम्रता को अपनाया है, पर अभी का समय ऐसा है जो आपको उत्तेजित करता चला जाए, पर ऐसा कोई मौका न बनने दें जिसमें आपके प्रबल होते हुए विचारों की वजह से आपके रिश्तों पर किसी भी तरह का असर आए.

मकर (Capricorn) – लोगों के सहयोग से आप अपनी गलतियों को बचा सकते हैं, इसलिए लोगों की अच्छी सलाह को सुनें और उनकी बात को मान लें. ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपकी मुश्किलों का कारण बनता चला जाए.

क्या करें – कामकाज की स्तिथि कुछ ऐसी है जिसमें ज्यादा तवज्जो लगाये रखने की जरूरत है. पैसा भी लग सकता है और पैसा उधार भी लेना पड़ सकता है पर इस सारे खेल में तकदीर आपके लिए हर तरह से मददगार है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या न करें – किसी भी तरह की फिजूलखर्ची बिलकुल न करें. अपनी बचत को भी बचाएं रखें और रोज़मर्रा के दबाव को सँभालने के लिए भी सहनशीलता अपनाए रखें. इस बात को समझ लें की पैसे की बढती हुई जरूरतों की वजह से आपका दबाव किसी भी वजह से बढ़े नहीं.

कुम्भ (Aquarius) – किसी भी तरह का तकरार आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकता है और आपके लिए नुकसान की स्तिथि बना सकता है, इसलिए बहुत सारा संयम बनाए रखने की जरूरत है. कामकाज से जुड़े दबाव को सच्चाई के रूप में समझ लेना और कबूल कर लेना भी कभी-कभी जरूरी हो जाता है.

क्या करें – अपनी मेहनत से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है और उसी मेहनत के बलबूते पर आप अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को भी बढ़ा सकते हैं. रोज़मर्रा की चुनोतियाँ ऐसे में बने रहना किसी के लिए भी हो सकता है, पर अपनी लगन बनाये रखने से बहुत कुछ हासिल भी किया जा सकता है.

क्या न करें – अपनी अच्छी-भली आर्थिक स्तिथि को किसी गलती की वजह से कमज़ोर न करते चले जाएँ. लोगों से हर तरह की सहायता आपको मिल रही है जो आपके कामकाज को संभाले हुए है, पर पैसे की स्तिथि को किसी भी तरह से कम कर लेना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) – कोई प्यार का रिश्ता आपके मन पर बहुत ज्यादा हावी है. शायद इसी वजह से घर-परिवार के रिश्तों पर बुरा असर पड़ता चला जा रहा है और लोगों से दूरियां बन रही हैं. आप भी कोई ऐसी बात कहते चले जा रहे हैं जो आपको नहीं कहनी चाहिए.

क्या करें – तकदीर को इस समय आज़माना ठीक नहीं है, इसलिए यथास्थिति बनाये रखने की भी जरूरत है, चाहे कामकाज हो या रिश्तों से जुड़ा कोई भी विचार हो, अपनी सूझबूझ बनाये रखें और लोगों के प्रति भी अपनी सद्भावना बनाये रखें. इसी अच्छाई से आपको फायदा होगा.

क्या न करें – किसी भी नुकसान का बुरा असर अपने कामकाज या कारोबार पर बिलकुल न पड़ने दें, इसलिए पैसे को लेकर इतना भी ज्यादा उत्तेजित न हो जाएँ की आपसे कोई गलती हो जाए. अपने किसी भी काम में जरूरत से ज्यादा पैसा लगाना भी इस समय हानिकारक हो सकता है इसलिए ऐसा कोई कदम बिलकुल न उठायें जो अपना असर आपके भविष्य पर डालें.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024