आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला       हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..      

धर्म/संस्कृति

शनिवार को नहीं करें ये काम, शनिदेव हो सकते है नाराज

September 12, 2020 07:40 AM

शनि देवता कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। उन्हें न्याय का देवता माना जाता है। बुरा कर्म करने वालों से वह रुष्ट हो जाते हैं और फिर उन्हें सजा देते हैं। शनिवार शनि देव का दिन माना जाता है। ज्योतिष के मुताबिक शनिवार को कुछ काम नहीं करने चाहिए। अगर ये काम किए गए आपका शनि ग्रह कमजोर हो सकता है।

1- लोहे को शनि की धातु माना गया है। शनिवार को लोहे की कोई वस्तु घर में नहीं लानी चाहिए। इस दिन लोहे से बनी वस्तुओं का दान करना शुभ माना गया है।

2- शनिवार के दिन काले उड़द की दाल न खरीदें। शनिवार के दिन उड़द की दाल की खिचड़ी का दान करना चाहिए।

3-शनिवार के दिन सरसों का तेल भी घर में नहीं लाना चाहिए। इस दिन सरसों के तेल का दान करना चाहिए। शनिवार को शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल से शनिदेव का अभिषेक करें।

4-शनिवार के दिन जूते-चप्पल नहीं खरीदने चाहिए। जूते – चप्पल इस दिन किसी को भेंट भी नहीं करने चाहिए। ऐसा करने से आपको असफलता मिलती है। शनिवार को किसी जरुरत मंद व्यक्ति को जूते-चप्पल दान करने से शनि दोष दूर होता है।

5- शनिवार के दिन या किसी भी दिन भूलकर भी किसी गरीब या कमजोर व्यक्ति का अपमान न करें। शनि देवता न्याय के देवता और वह उनको दंडित करत हैं जो लोग कमजोर या निर्धन लोगों का अपमान करते हैं।

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

चैत्र नवरात्रि 2024 : 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि आरंभ, नवरात्रि पर 5 राजयोग का अद्भुत संयोग, यहां जानें सही तिथि और कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त..

चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..

राम नाम सत्या है : जानें, शव ले जाते समय क्यों कहा जाता है राम नाम सत्य है ? पढ़े विस्तार से..

भाई दूज आज, आज इस शुभ मुहूर्त में करें भाई के माथे पर तिलक, बहने भाई दूज पर रखें इन बातों का ध्यान, जाने शुभ मुहूर्त का समय..

शनिदेव सालों बाद बना रहे दुर्लभ शश राजयोग, आने वाले 30 महीनों तक इन राशि वालों पर रहेगी शनि कृपा, पढ़ें पूरी खबर..

चैत्र नवरात्रि 2023: नवरात्रि पर इस बार 110 वर्षों बन रहा है महासंयोग, पूरे 9 दिनों की होगी नवरात्रि, जानें कब और कैसे करें शक्ति की साधना

महाशिवरात्रि 2023 : आज है महाशिवरात्रि, यहां जानें शिव जी के पूजन की सही विधि, शुभ मुहूर्त का समय..

करवा चौथ 2022 : करवाचौथ पर शुक्र है अस्त, नवविवाहिता न करें व्रत का शुभारंभ, जानिए करवाचौथ पूजा का शुभ मुहूर्त..

गणेश चतुर्थी 2022 : 300 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोग में होगी गणेश स्‍थापना, जानें क्या है पूजा के लिए शुभ मुहूर्त

सावन 2022 : सावन के पहले सोमवार को शिवलिंग पर चढ़ाएं ये एक चीज, बदल जाएगी तकदीर..