शिमला के शोघी में हादसा, 6 लोग घायल       अंतरराष्ट्रीय प्राकृतिक आपदा न्यूनीकरण दिवस पर कार्यकर्म आयोजित कर लोगो को किया गया जागरूक         12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, समस्त परिवारजन सदमे में       आज है शरद पूर्णिमा; क्या है शरद पूर्णिमा का महत्व ? जानिए !       मंडी से चंडीगढ़ जा रही एचआरटीसी बस में सवार युवक से चरस बरामद       रविवार का पंचांग: 13 अक्टूबर 2019; जानिए आज का शुभ मुहूर्त       आज का राशिफ़ल: 13 अक्टूबर 2019; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन       ओच्छघाट सोलन के गड़ोग गांव में की जा रही थी भांग की खेती, एक किसान गिरफ्तार       लाखों की नकदी व जेवर चोरी मामले में आरोपी गिरफ्तार       इंजीनियरिंग के एक छात्र की चिट्टे की ओवरडोज से मौत      

मनोरंजन

अमर स्नेह पुनः एक्शन में, इस फिल्म के लिए किया अनुबंध

September 27, 2019 07:59 AM

सुनील शर्मा, (गोहर) प्रसिद्ध लेखक निर्देशक अमर स्नेह आजकल हिमाचल में अपनी नई फिल्म के लेखन का कार्य कर रहे हैं, इस फिल्म के लिए अभी कुछ दिनो पहले ही उन्हें अनुबंधित किया गया है। फिल्म बीट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी द्वारा अमर स्नेह जी को अपनी नई फिल्म के निर्देशन और लेखन के अनुबंधित किया गया है। इस फिल्म के निर्माता श्री कपिल सिंगला हैं तथा कार्यकारी निर्माण कार्य आई जे सिंह और जयमाल जोहल ( गायक) द्वारा सम्पन्न किया जायेगा। "तेरे ही सामने " टाइटल से बनने वाली इस के सम्बंध में अमर स्नेह ने बताया कि इस फिल्म का कथानक विलक्षण है जहां अभी तक निर्माताओं की नज़र नही गयी थी ज़मीन औऱ आसमान के बीच एक एकाकी मानवीय इतिहास मे सदा उपेक्षित जो आसमान से तो गिरा नही और अपनी मर्ज़ी से पैदा भी हुआ , समाज और जीवन के हर रिश्ते से महरूम, जीवन की हर चीज से वंचित कैसे जीता है ये। बरसों के अध्धयन की मेहनत के बाद बहुत नायाब और विशेष कथा को लिख पाने का प्रयास कर सका । एक भिखारी के जीवन में सांस और आस का ऐसा अंजना खेल जिसमें प्रकृति ने जीवन जीने की वही शर्ते रख छोड़ी जो हमारे और आप के लिये , उसे भी वही चाहिए जो हमे चाहिए।

इस बेबस की कहानी के माध्यम से मैंने मानवीय जीवन की आंतरिक अवस्था व्यवस्था चित्रित करने का प्रयास किया है, जो हमारे सहज संज्ञान से परे है लेकिन हममे विद्धमान भी है । इसके माध्यम से इंसान और समाज का हर पहलू बहुत दिलचस्प और हर रंग में रंगा नज़र आएगा। इसका ट्रीटमेंट और नैरेटिव अदभुत सम्भावनाओं से भरा है , इसके बडी फिल्म की राशि की आवश्यकता थी तो अब मुझे विश्वास है कि ये सफलता पूर्वक निर्मित होगी। अमर स्नेह जी ने बताया कि फिल्म निर्माण एक बड़ा कार्य है सिलसिलेवार कार्य चल रहा है और 26 अक्टूबर तक सारी तैयारियां पूरी हो जाएंगी।

अमर स्नेह के विषय मे अधिकतर लोग इनके द्वारा निर्देशित अंतरराष्ट्रीय फिल्म " द सोमाली दविश '" से जानते हैं अफ्रीका में बनी यह फिल्म एक विशेष फिल्म है जिसमें 16 देशों के लोगों ने काम किया था। अमर स्नेह देश के बड़े साहित्यक , अभिनेता , निर्देशक के रूप में फिल्म, टीवी, रंगमंच, रेडियो से पिछले 50 वर्षों से कार्य कर रहे हैं। आपने लम्बे अरसे तक दूरदर्शन पर कार्य किया और भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय टी वी एशिया टी वी नेटवर्क में वरिष्ठ निर्देशक के पद पर रह कर प्रसिद्धि भी हासिल की ।

Have something to say? Post your comment

मनोरंजन में और

अमिताभ बच्चन के 77वें जन्मदिन पर बॉलिवुड सिलेब्रिटीज ने दी बधाई

इस कंटेस्टेंट ने बताया टॉयलेट रोकने का आसान तरीका, अमिताभ बच्चन भी हुए हैरान

23 साल के लड़के ने 91 साल की महिला से रचाई शादी, हनीमून के दौरान हुआ ये कांड

KBC 11: सोनाक्षी सिन्‍हा नहीं जानती इस आसान सवाल का जवाब, लोग कर रहे हैं जमकर ट्रोल

62 की उम्र में 32 के दिखते हैं अनिल कपूर, इस डाइट में छिपा है रा

लता के नकल न करने की सलाह पर बोली रानु मंडल, कहा- वह मुझसे उम्र में बड़ी हैं, पर लता मंगेशकर ने भी कही दी ये बड़ी बात!

क्या सलमान खान ने रानू मंडल को गिफ्ट किया है 55 लाख रुपए का घर ?

हिमेश रेशमिया के स्टूडियो पहुंचने पर रानू मंडल को गाने में किन-2 चुनौतियों का करना पड़ा सामना देखिए ये पूरा वीडियो...

शाहरुख खान ने फोड़ी दही हांडी, कुछ इस अंदाज में मनाई जन्माष्टमी !

बिग बॉस विनर शिल्पा शिंदे ने ने दिया ये बड़ा बयान, बोलीं- मुझे पाकिस्तान जाने से कोई रोककर दिखाएं!