हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Saturday | February 22, 2020
शिमला में धूम धाम से मनाया जा रहा शिवरात्रि का पर्व, मन्दिरो में जूटी भक्तो की भीड़       विश्व धरोहर पर फिर दौड़ा स्टीम इंजन, इंग्लैंड के 29 सैलानियों ने किया सफर       आज का राशिफ़ल: 21 फरवरी 2020; महाशिवरात्रि पर राशि अनुसार करें शिव मंत्र का जाप, मिलेंगे शुभ फल       हिमाचल प्रदेश में "सस्ती होगी शराब" का विरोध करने से पहले जानिए क्या है नई आबकारी नीति ? इस आबकारी नीति से कैसे बढ़ेगा प्रदेश का राजस्व ? पढ़े, ये खबर..!       शिक्षा विभाग में बंपर भर्तियां, भरे जाएंगे 1807 पद..       राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को शिवरात्रि की बधाई दी       निर्णय लेते समय सोशल मीडिया पर निर्भर न रहें युवाः सुरेश भारद्वाज       महँगाई कम करने के बजाय सरकार नशे को कर रही प्रमोट: युवा कांग्रेस       चीन में फैले कोरोना वायरस के बीच पांच चीनी पहुंचे शिमला, पांचों की की गई स्वास्थ्य जांच, CMO में कहा शहर वासियों को नहीं घबराने की जरूरत।       स्वास्थ्य देखभाल सुविधा के लिए वरदान बनी हिमकेयर योजना      

मनोरंजन

अमर स्नेह पुनः एक्शन में, इस फिल्म के लिए किया अनुबंध

September 27, 2019 07:59 AM

सुनील शर्मा, (गोहर) प्रसिद्ध लेखक निर्देशक अमर स्नेह आजकल हिमाचल में अपनी नई फिल्म के लेखन का कार्य कर रहे हैं, इस फिल्म के लिए अभी कुछ दिनो पहले ही उन्हें अनुबंधित किया गया है। फिल्म बीट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी द्वारा अमर स्नेह जी को अपनी नई फिल्म के निर्देशन और लेखन के अनुबंधित किया गया है। इस फिल्म के निर्माता श्री कपिल सिंगला हैं तथा कार्यकारी निर्माण कार्य आई जे सिंह और जयमाल जोहल ( गायक) द्वारा सम्पन्न किया जायेगा। "तेरे ही सामने " टाइटल से बनने वाली इस के सम्बंध में अमर स्नेह ने बताया कि इस फिल्म का कथानक विलक्षण है जहां अभी तक निर्माताओं की नज़र नही गयी थी ज़मीन औऱ आसमान के बीच एक एकाकी मानवीय इतिहास मे सदा उपेक्षित जो आसमान से तो गिरा नही और अपनी मर्ज़ी से पैदा भी हुआ , समाज और जीवन के हर रिश्ते से महरूम, जीवन की हर चीज से वंचित कैसे जीता है ये। बरसों के अध्धयन की मेहनत के बाद बहुत नायाब और विशेष कथा को लिख पाने का प्रयास कर सका । एक भिखारी के जीवन में सांस और आस का ऐसा अंजना खेल जिसमें प्रकृति ने जीवन जीने की वही शर्ते रख छोड़ी जो हमारे और आप के लिये , उसे भी वही चाहिए जो हमे चाहिए।

इस बेबस की कहानी के माध्यम से मैंने मानवीय जीवन की आंतरिक अवस्था व्यवस्था चित्रित करने का प्रयास किया है, जो हमारे सहज संज्ञान से परे है लेकिन हममे विद्धमान भी है । इसके माध्यम से इंसान और समाज का हर पहलू बहुत दिलचस्प और हर रंग में रंगा नज़र आएगा। इसका ट्रीटमेंट और नैरेटिव अदभुत सम्भावनाओं से भरा है , इसके बडी फिल्म की राशि की आवश्यकता थी तो अब मुझे विश्वास है कि ये सफलता पूर्वक निर्मित होगी। अमर स्नेह जी ने बताया कि फिल्म निर्माण एक बड़ा कार्य है सिलसिलेवार कार्य चल रहा है और 26 अक्टूबर तक सारी तैयारियां पूरी हो जाएंगी।

अमर स्नेह के विषय मे अधिकतर लोग इनके द्वारा निर्देशित अंतरराष्ट्रीय फिल्म " द सोमाली दविश '" से जानते हैं अफ्रीका में बनी यह फिल्म एक विशेष फिल्म है जिसमें 16 देशों के लोगों ने काम किया था। अमर स्नेह देश के बड़े साहित्यक , अभिनेता , निर्देशक के रूप में फिल्म, टीवी, रंगमंच, रेडियो से पिछले 50 वर्षों से कार्य कर रहे हैं। आपने लम्बे अरसे तक दूरदर्शन पर कार्य किया और भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय टी वी एशिया टी वी नेटवर्क में वरिष्ठ निर्देशक के पद पर रह कर प्रसिद्धि भी हासिल की ।

Have something to say? Post your comment

मनोरंजन में और

फाइटर पायलट के लुक में नजर आईं कंगना रनौत, फोटो हुई वायरल

सिद्धार्थ शुक्‍ला के साथ रिश्‍ते की बात कहने वाली शिल्‍पा शिंदे पर भड़के फैंस, कहा 'ट्रॉफी वापस करो'

Filmfare Awards 2020: 'केसरी' से किया भावुक फिर अक्षय ने घाघरा पहनकर लगाई स्टेज पर आग

फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड्स में बैकस्‍टेज से चोरी हुई विक्‍की कौशल और वरुण धवन की पैंट, फिर हुआ ये

आज का राशिफ़ल: 03 नवम्बर 2019; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

इस शो में ड्रामा, डांस और ग्लैमर का जमकर लगा तड़का

सलमान खान के साथ दो-दो हाथ करने आ रहे हैं अक्षय कुमार, हुई ये बड़ी घोषणा!

अमिताभ बच्चन के 77वें जन्मदिन पर बॉलिवुड सिलेब्रिटीज ने दी बधाई

इस कंटेस्टेंट ने बताया टॉयलेट रोकने का आसान तरीका, अमिताभ बच्चन भी हुए हैरान

23 साल के लड़के ने 91 साल की महिला से रचाई शादी, हनीमून के दौरान हुआ ये कांड