शिमला के शोघी में हादसा, 6 लोग घायल       अंतरराष्ट्रीय प्राकृतिक आपदा न्यूनीकरण दिवस पर कार्यकर्म आयोजित कर लोगो को किया गया जागरूक         12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, समस्त परिवारजन सदमे में       आज है शरद पूर्णिमा; क्या है शरद पूर्णिमा का महत्व ? जानिए !       मंडी से चंडीगढ़ जा रही एचआरटीसी बस में सवार युवक से चरस बरामद       रविवार का पंचांग: 13 अक्टूबर 2019; जानिए आज का शुभ मुहूर्त       आज का राशिफ़ल: 13 अक्टूबर 2019; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन       ओच्छघाट सोलन के गड़ोग गांव में की जा रही थी भांग की खेती, एक किसान गिरफ्तार       लाखों की नकदी व जेवर चोरी मामले में आरोपी गिरफ्तार       इंजीनियरिंग के एक छात्र की चिट्टे की ओवरडोज से मौत      

खेल

इस सलामी बल्लेबाज ने तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, ठोके ताबड़तोड़ 176 रन

October 03, 2019 04:11 PM

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 176 रन बनाकर आउट हुए। विशाखापट्टनम में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन केशव महाराज का शिकार बनने से पहले रोहित ने वैसे तो अनगिनत रिकॉर्ड्स अपने नाम किए, लेकिन उनमें सबसे खास रहा पूर्व महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड..

टेस्ट करियर में पहली बार ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा ने 244 गेंदों में 23 चौकों और छह छक्कों की मदद से 72.13 के स्ट्राइक रेट के साथ 176 रन की पारी खेली। इसी के साथ रोहित शर्मा का अपनी जमीन पर टेस्ट क्रिकेट में औसत 100 के पार हो गया है। दस पारियां खेलने के बाद रोहित शर्मा ने दुनिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के रन औसत को पीछे छोड़ दिया है। डॉन ब्रैडमैन ने अपने घर पर 98.22 के औसत से रन बनाए थे। रोहित ने उन्हें पछाड़ दिया।

रोहित ने धमाकेदार अंदाज में दूसरे दिन की शुरुआत चौके से की। मयंक के साथ उनकी साझेदारी जैसे ही 219 की हुई, उसी समय दोनों ने सहवाग और गंभीर के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। अब रोहित और मयंक की सलामी जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे अधिक रन की ओपनिंग साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

इस भारतीय खिलाड़ी ने रचा इतिहास, बने पहले भारतीय तेज गेंदबाज

इस खिलाड़ी ने किया ये बड़ा काम, बने भारतीय टीम के हीरो

क्रिकेटर श्रीसंत के घर में लगी भीषण आग, घर का एक कमरा जलकर हुआ राख

टाइगर रापटा की उपलब्धियां करेंगी प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रेरितः राज्यपाल

विश्व कप 2019 : धोनी को सातवें नंबर पर भेजना संदेह के घेरे में !

IND VS NZ: रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में लगाया रनों का अंबार, सचिन के इन दो रिकॉर्ड को तोड़ेंगे आज !

अगर भारतीय टीम बनी चैंपियन तो टीम इंडिया पर होगी पैसो की बारिश, मिलेंगे इतने करोड़ !

भारत की आक्रामक शुरुआत, रोहित की फिफ्टी

भारत की हार से पाकिस्तानी नाखुश, शोएब, वकार ने निकाली खुन्नस

विश्व कप 2019: बुमराह के पास शमी के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका