आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला       हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सिरमौर

हिमाचल प्रदेश में फिर तबाही : अब सिरमौर में फटा बादल, एक ही परिवार के 5 लोग लापता, 70 परिवारों के लोग रात को ही घर छोड़ सड़क पर आए, पढ़ें पूरी खबर..

August 10, 2023 10:33 AM

हिमाचल प्रदेश में फिर तबाही : अब सिरमौर में फटा बादल, एक ही परिवार के 5 लोग लापता, 70 परिवारों के लोग रात को ही घर छोड़ सड़क पर आए, पढ़ें पूरी खबर..

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में बादल फटने से भारी तबाही मची है. इलाके की मालगी पंचायत में बादल फटने के कारण गिरी नदी में पानी का बहाव तेजी से बढ़ा, जिससे सिरमौरी ताल के की घरों में पानी घुस गया. बादल फटने के बाद क्षेत्र में कई स्थानों पर जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. सिरमौरी ताल के लगभग 70 परिवारों के लोग रात को ही अपना घर छोड़ नेशनल हाईवे पर आ गए हैं.वहीं, NH 707 पावंटा साहिब शिलाई गुम्मा भी बाधित हो गया है. प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है.

उधर, प्रदेश के लाहौल में भूकंप के झटके भी महसूस किए गए. हालांकि भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान की अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. मगर सिरमौर में बादल फटने की वजह से एक ही परिवार के 5 लोग लापता हैं.

प्रशासन ने सुबह में लापता लोगों के बारे में जानकारी साझा की है. हिमाचल प्रदेश इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के मुताबिक सिरमौरी ताल गांव के कुलदीप सिंह (62 वर्ष), जीतो देवी (55 वर्ष), रजनी देवी (31 वर्ष), नितेश (10 वर्ष) और दीपिका (8 वर्ष) लापता बताए जा रहे हैं.

स्थानीय लोगों के मुताबिक और भी कई लोग लापता हो सकते हैं. बादल फटने के कारण पांवटा साहिब के अजौली इलाके के सिरमौरी ताल गांव में कई घरों में अचानक पानी आ गया. इसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. घटना चूंकि रात में हुई, इसलिए राहत एवं बचाव कार्य भी समय से शुरू नहीं हो पाए. सुबह तक भी स्थिति का सही पता नहीं चल पा रहा है.

हिमाचल प्रदेश की हर पल ताजा अपडेट पाने के लिए ज्वाइन करें 'हिमदर्शन समाचार' हिमाचल के व्हाट्सएप ग्रुप को,   साथ ही अपने दोस्तों के बीच जरूर शेयर करें..

हिमदर्शन समाचार के Whatsapp Group को जॉइन करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..

मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..

शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..