आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला       हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

अर्की के बधेच गांव के पास दरकी पहाड़ी, पहाड़ी दरकने से सड़क पर फंसी सरकारी बसें, यातायात ठप, पढ़ें पूरी खबर..

August 12, 2023 11:33 AM
Om Prakash Thakur

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते अब भी भूस्खलन का खतरा बना हुआ है। पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टानें सड़क पर आ गिर रही है जिससे मार्गो को अस्थायी रूप से बंद कर मलबा हटाया जा रहा है। इस बीच सोलन अर्की की जगून पंचायत के गांव बधेच से भूस्खलन (Landslide) की ताजा घटना सामने आई है। यहां भूस्खलन के कारण शीलघाट-अर्की -शिमला सड़क बंद हो गई है।

अर्की: हिमाचल में बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है, जिसके चलते लगातार भूस्खलन का खतरा बढ़ रहा है। अर्की क्षेत्र का पिपलुघाट और कोयल-शनोंग को नमोहल को जोडऩे वाली सडक़ सिमलटा के बधेच गांव के पास पहाड़ दरकने से बंद हो गई है। साथ ही पहाड़ी दरकने से बधेच गांव के लोगों के पीने के पानी के पाइपें ध्वस्त हो गए है। गनीमत यह रही कि पहाड़ी के मलबे की चपेट में कोई राहगीर या वाहन नहीं आया। शनिवार सुबह करीब 6 बजे यह भूस्खलन हुआ। उस समय सड़क पर कोई वाहन या राहगीर नहीं गुजर रहा था।

वहीं मार्ग बंद होने से वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। शिमला-शीलघाट, अर्की-शीलघाट दोनों HRTC की बसे फंस गई हैं। सूचना आ रही है कि जगून से भूमति जाने वाली सडक़ भी धैणा गांव के समीप मलबा आने से बंद हो गई है। क्षेत्र की तमाम सडक़ें अवरुद्ध हो जाने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

वहीं पीडब्ल्यूडी के SDO सुरेश गुप्ता ने कहा कि पहाड़ी दरकने से बन्द हुए रोड़ को खोलने के लिए हमने सूचना मिलते ही जेसीबी मशीन भेज दी है। जल्द ही बंद सड़क को खोल दिया जाएगा तथा यातायात सुचारू रूप से चल पड़ेगा।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..

मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..

शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..