आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला       हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

नगर पंचायत अर्की की बैठक अनुज गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न, बैठक में लिये गए कई अहम निर्णय" पढ़ें पूरी खबर..

January 05, 2024 05:00 PM

अर्की: (हिमदर्शन समाचार); शुक्रवार को नगर पंचायत अर्की के कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया । बैठक  नगर पंचायत अध्यक्ष अनुज गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में नगर पंचायत के विकास कार्यों के बारे में चर्चा की गई तथा कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर निर्णय लिए गए।

बैठक में शमशानघाट का बचा हुआ रोड पक्का करवाने, चौगान मैदान का सौन्दर्यकरण करने बारे तथा बी०सी०सी०आई० को क्रिकेट अकादमी बनाने हेतू अनापति  पत्र देने, पुराना बस स्टैण्ड से बाजार के रास्ते के साथ वाली नालियों को अण्डरग्राउण्ड करने व रास्ते की मुरम्मत करने , वार्ड न0 7 में पार्क स्थापित करने , मठी मंदिर के सामने 5 बीघा जमीन को लोक निर्माण विभाग से वापिस लेने का प्रस्ताव पारित किया गया ।

बैठक में उपरोजगार कार्यालय, अर्की बावत भवन निर्माण के लिए आबंटित भूमि हेतू अनापति प्रमाण पत्र जारी करवाने तथा गौशाला संचालक को पानी का बिल देने का फैंसला लिया गया। 

बैठक में सरकारी कार्यालयों को सम्पति कर जमा करवाने के लिए10 प्रतिशत की छूट देने हेतू एक माह का समय देन तथा स्टालधारकों को लगाए गए 18 प्रतिशत जी०एस०टी० को बन्द करने पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में अम्बेदकर भवन के शुल्क निर्धारीत करने बारे तथा अस्पताल के नजदीक नये स्टाल निर्माण करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा कर की अदायगी समय पर न करने के अलावा पर्यटन विभाग से वार्ड न०4 की पार्किंग अपने नाम करने पर चर्चा की गई।

इसके अलावा नगर पंचायत में नए शौचालय निर्माण , नये बस स्टैण्ड के पीछे नाले के ऊपर दुकानों के निर्माण के बारे बस स्टैण्ड और सब जज कोर्ट के बीच वाली जगह को एचआरटीसी से वापिस लेने के अलावा नर्सरी वाली जगह को नगर पंचायत के नाम करने पर सभी पार्षदों से विचार विमर्श किया गया।

बैठक में वार्ड न० 3 में बने चैक डैम बारे खनलग क्रशर के रेत को विकासात्मक कार्य में प्रयोग न करने बारे वार्ड न0 7 में पार्किंग बनाने बारे , नगर पंचायत कार्यालय में सोलर पैनल व इनवटर लगाने बारे अर्की में डायलासिस सेन्टर खोलने के अलावा अर्की शहर की सडकों को खुला करने व सभी नालियों को अण्डरग्राउण्ड करने पर की चर्चा की गई। 

इस मौके पर पार्षद हेमेंद्र गुप्ता, कुलदीप सूद, रुचिका गुप्ता, पदम कौशल, भारती वर्मा, धर्मपाल शर्मा, प्रदीप शर्मा, निर्मला, विनय विशिष्ट  तथा सचिव अभिनव शर्मा आदि मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..

मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..

शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..