मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 10 फरवरी 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

February 10, 2020 06:18 AM

मेष (Aries) – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए आप लोगों से जुड़ भी पा रहे हैं और लोगों को प्रोत्साहित भी कर रहे हैं की वो आपको बेहतर तरीके से समझ सकें. आपका होसला भी बढ़ा हुआ है क्योंकि आपकी कोशिशों के अच्छे फल भी मिल रहे हैं.

क्या करें – अपने साथी-सहयोगियों से जुड़कर जो मेहनत के अच्छे फल मिलेंगे वो आपको बहुत दूर तक ले जाएंगे और इसी के चलते आपकी आर्थिक स्तिथि में भी इजाफा होता चला जाएगा. भाग्यशाली समय है, इसका पूरा फायदा उठाया जा सकता है.

क्या न करें – अपने पैसे को कहीं फंसाने की कोशिश न करें. किसी पर बहुत ज्यादा भरोसा करके कोई ऐसी स्तिथि न बनाएं जो आपकी मुश्किलों का कारण बनती चली जाए, शायद यही वजह है की बिना सोचे समझे किसी नए काम में भी हाथ बिलकुल न डालें क्योंकि उसकी वजह से भी आपकी आर्थिक स्तिथि खतरे में पड़ सकती है.

वृषभ (Taurus) – अपनी मेहनत पर भरोसा करेंगे तो बड़ी उपलब्धियों का रास्ता खुल जाएगा. ऐसा करते हुए आप लोगों को यह समझा पाएंगे की आप अपनी मेहनत से सफलता की उन ऊचाइयों को छू सकते हैं जो आपने सपनों के रूप में देखी है.

क्या करें – उम्मीदें बहुत हैं पर किसी नए विकल्प के बारे में सोचना हानिकारक हो सकता है इसलिए उन उम्मीदों को बनाये रखें पर थोडा समय बीत जाने दें. ज़ल्दबाज़ी में इस समय किसी पर भरोसा करने से नुकसान हो सकता है, इसलिए सही समय का इंतज़ार कर लेना भी जरूरी है.

क्या न करें – अपने जीवनसाथी के साथ कोई ऐसा तकरार न बढ़ाएं जिसका बुरा असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर पड़े. लोगों के प्रति आपके विचार अच्छे हो सकते हैं पर हालात उतने अनुकूल नहीं हैं की सबकुछ आपकी इच्छा के अनुरूप चलता चला जाए.

मिथुन (Gemini) – बहुत ज्यादा प्रबल विचार रखने से भी फैसलों में गलती हो सकती है. कोई एकतरफा विचार आपको नुकसान की ओर भी ले जा सकता है इसलिए यह ऐसी स्तिथि है जिसके बारे में मनन करने की जरूरत है. अगर मन में पहले से कोई खटका है तो और भी ज्यादा सतर्क हो जाएँ ताकि उत्तेजित होकर आपसे कोई नुकसान न होता चला जाए.

क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए आपको अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता लानी होगी और इस बात को भी समझना पड़ेगा की सबकुछ आपके मन मुताबिक चलंता चला जाए ऐसा होना मुश्किल है, इसलिए भी आपको अपने बनते-बिगड़ते विचारों को थामना होगा.

क्या न करें – पैसे को कहीं फंसा लेना या पैसा का कहीं नुकसान कर लेना ठीक नहीं है. लोगों पर भरोसा करना भी अच्छी बात है और लोगों की मदद करना भी अच्छी बात है, पर किसी भी तरह के तकरार में पड़ना ठीक नहीं है क्योंकि उसकी वजह से भी मुश्किलें पैदा हो सकती हैं.

कर्क (Cancer) – अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए आपने बहुत सोचा है और बहुत कुछ किया है, यही वजह है की आपने अपनी क्षमताओं में भी इजाफा किया है जिसकी वजह से आपकी मेहनत उभरकर आए. रिश्तों को संभालने और संवारने के लिए भी आपके प्रयास सरहानीय हैं ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या करें – कामकाज की स्तिथि अच्छी है जिसका अच्छा असर आपके घर-परिवार के सुख और सुकून के रूप में आपको मिल रहा है, पर अपने विचारों को किसी पर थोपते चले जाने से बचना होगा. भावनाओं में बह जाने से भी नुकसान होता है इसलिए व्यवहारिकता तो अपनानी ही पड़ती है.

क्या न करें – अपनी पढाई-लिखाई में जो भी कमियां हैं उन्हें अपनी मेहनत और लगन से पूरा कर लें. किसी इन्टरव्यू या साक्षात्कार में कोई ऐसी बात न कहें जो लोगों की नज़रों में आपकी कमियों को उभारे.

सिंह (Leo) – कामकाज से जुड़ी स्थिरता बनाये रखनी होगी और मन में बिठाये हुए भटकते हुए विचारों को थाम लेना होगा. किसी भी तरह के बदलाव की स्तिथि आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है, इसलिए भी अपनी मेहनत को आधार बनाकर अपने फैसले करने होंगे.

क्या करें – हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि वो आपसे मेहनत करवा रहे हैं. आर्थिक स्तिथि इसलिए मददगार है क्योंकि आप संभलकर चलना चाह रहे हैं पर अपने व्यवहार में और अपनी प्रेरणा में अभी भी बहुत सारा सुधार लाने की जरूरत है जिसके चलते आपका भविष्य सुनिश्चित हो जाए.

क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई ऐसा विचार न बनाएं जिसमें आपके प्रदर्शन में कमी आ जाए. अपने प्रदर्शन को लेकर कोई ऐसा विचार भी न बनाएं की आप ही सही हैं क्योंकि ऐसे में ही आपको रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है और इस समय वही ठीक नहीं है.कन्या (Virgo) – आर्थिक स्तिथि ठीक है और भाग्यशाली परिस्थितियां बनी हुई हैं. भाग्यशाली इसलिए क्योंकि आप अपने अंदर सकारत्मक परिवर्तन लाना चाह रहे हैं जो आपकी ज़िन्दगी को नई दिशा दे सके. घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने से भी ज़िन्दगी में बहुत कुछ संभाला जा सकता है.

क्या करें – अपनी बचत को बनाये रखने के लिए बहुत सारा धैर्य भी बनाये रखना होगा और किसी भी अच्छाई को बनाये रखने के लिए मेहनत भी लगातार करनी पड़ती है, इस बात को भी याद रखना होगा. आपके ऐसे ही अच्छे विचार बने हुए हैं जो आगे बढने में आपकी मदद कर सकें.क्या न करें – काम को लेकर या काम से लाभ को लेकर इतना भी व्यस्त न हो जाएँ की रिश्तों पर किसी भी तरह का बुरा असर आता चला जाए. किसी भी तरह का अविश्वास अपने मन में न बिठाएं, कहीं ऐसा न हो की आपको विचारों के मतभेद से झूझना पड़े.

तुला (Libra) – कामकाज से जुड़े कई तरह के दबाव हैं जिन्हें अपनी मेहनत से ही संभाला जा सकता है पर इस बात के पीछे एक अच्छाई भी है क्योंकि कामकाज को बढाने के प्रयास में ही कामकाज से जुड़े दबाव बनते हैं. ऐसी मानसिकता बनानी होगी जो आपको इस अच्छाई से जोड़े रखे.

क्या करें – किसी नए विचार को लेकर आप बहुत उत्साहित हैं और अपने कदम भी आगे बढ़ाना चाह रहे हैं, लेकिन आपके खर्चे और आपकी आर्थिक स्तिथि आपको फिलहाल रोक रही है. किसी भी नए रास्ते पर अपने कदम बढाने से पहले अपनी परिस्थितियों का आंकलन कर लेना बहुत जरूरी है.

क्या न करें – पैसा कमाने का कोई ऐसा रास्ता न अपनाएँ जिसमें किसी भी तरह का नुकसान छुपा हुआ हो. अगर किसी को नुकसान पहुंचाकर आप अपने लिए लाभ टटोल रहे हैं तो उससे जुड़ी हुई परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने लिए कोई खतरा मोल बिलकुल न लें.

वृश्चिक (Scorpio) – पैसे की स्तिथि संभली हुई है और अचानक धनलाभ के योग भी बने हुए हैं पर अपने कामकाज की स्तिथि को लेकर आप बहुत ज्यादा खुश नहीं है, इसलिए इस सच्चाई को बहुत हद तक कबूल कर लेने की जरूरत है. आपको ऐसा सोचना पड़ेगा की जो है वो भी प्रयाप्त है.

क्या करें – कई अच्छी संभावनाएं हैं आपके सामने जिसके बारे में सोचा जा सकता है लेकिन उसे व्यवहारिकता से सोचना होगा. किसी चमत्कार की उम्मीद लगाने की बजाए अपनी कार्यक्षमताओं को समझें ताकि उनके अनुरूप ही अपने कदम आगे बढाये जा सकें.

क्या न करें – सेहत को लेकर लापरवाही बरतना ठीक नहीं है इसलिए ऐसा न सोचते चले जाएँ की सबकुछ अपने आप ठीक हो जाएगा. आपको अपनी सेहत को सँभालने के लिए अपने जीवन में अनुशासन लाना ही पड़ेगा.

धनु (Sagittarius) – कामकाज की स्तिथि चुनोती भरे दौर से गुजर रही है पर बहुत कुछ तेज़ी से और एक साथ चलता चला जा रहा है जो आपके बनते बिगड़ते हालात को संभाल भी सकता है, इसमे आपकी मेहनत ही काम करेगी जो आपकी परेशानियों को काबू में ला सके.

क्या करें – मुश्किल भरा दौर इस वजह है क्योंकि आप कई तरह के फैसले ज़ल्दबाज़ी में कर रहे है और जिसके चलते आपके दबाव बढ़े रहें. चाहे निजी जीवन से जुड़े फैसले हों या काम और कारोबार से जुड़े, फिलहाल थोड़ा सा रुक जाने की जरूरत है. समय के साथ बहुत सारी चीज़ें अपने आप संभल सकती हैं.

क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अपनी लगन को बनाये रखने का समय है. ज़ल्दबाज़ी दिखाए बिना लोगों को यह दर्शाने की कोशिश करें की आप क्या कुछ कर सकते हैं जिसके चलते आपकी मेहनत उभरकर आए, पर कामकाज से जुड़ा परिवर्तन फिलहाल बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) – पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसा रुकता नहीं है, इसमें लोगों की भूमिका से भी आप बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं क्योंकि आपको लगता है की लोगों से आपको बेहतर तरीके से जुड़ने की संभावना है.

क्या करें – अपने भाई-बहनों को समझने की कोशिश करें. अपनी ही धुन में किसी से भी दूरियां बनाते चले जाने से बचना होगा. अगर कोई चीज़ बुरी लग रही है तो भी फिलहाल अच्छे ताल्लुकात बनाये रखें ताकि रिश्तों को सांस लेने का मौका मिल सके.

क्या न करें – घर-परिवार से जुडी खुशियों को किसी कमी की नजर से न देखें. लोग आपकी ज़िन्दगी में अहम भूमिका निभा सकते हैं जिसकी वजह से बहुत सारी चीज़ें आपके लिए संभली रहें, इसलिए अपनी गलतियों का दोष लोगों को देने की कोशिश बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) – आपकी क़ाबलियत इस बात पर निर्भर करेगी की आप इस समय अपनी अच्छाई का किस रूप से इस्तेमाल कर सकें. अपनी मुश्किलों को संभालना भी उसी अच्छाई में शामिल होगा जो आपके अंदर बनी हुई है. थोड़ा सा व्यवहारिकता से सोचेंगे तो ज़िन्दगी की बहुत सारी चीज़ें आपके लिए संभलती चली जाएंगी.

क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है पर पैसे को सही दिशा में लगाने की जरूरत है. काम और कारोबार से जुड़ी जरूरतें भी बढ़ सकती हैं जिसमे पैसा लगाया जा सके पर इसी में नुकसान की छुपी हुई स्तिथि भी बनी हुई है जिससे बचने की जरूरत है.

क्या न करें – रोज़मर्रा की मुश्किलों से भी बहुत कुछ सीखा जा सकता है इसलिए उस तजुर्बे की अहमियत को कम न समझें जो ज़िन्दगी में हर कदम पर हमें मिलता चला जाता है. अपनी मुश्किलों को बहुत बड़ा मानकर दुखी होते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

मीन (Pisces) – घर-परिवार में खुशियों का माहोल बना हुआ है पर रिश्तों में बहुत सारा उतार-चढ़ाव भी है जिसकी वजह से आपका असंतोष ज़ाहिर हो रहा है. किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने के लिए भी आप प्रयत्नशील हैं.क्या करें – कामकाज की स्तिथि को संभाले रखने के लिए और अपने भविष्य को बनाने के लिए आपको अभी भी बहुत कुछ सीखना पड़ेगा. पढाई में या अपनी जानकारी को बढाने में जो भी कमियां हैं उन्हें भी दूर करने की कोशिश करनी होगी.

क्या न करें – लोगों से तालमेल को बेहतर किया जा सकता है जिसके अच्छे नतीजे भी आपको मिल सकें, इसलिए लोगों की हर बात की आलोचना करते चले जाना भी ठीक नहीं है. इस बात को समझ लें की हर व्यक्ति को नाराज़ करते चले जाने से भी नुकसान ही होता है.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024