हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Thursday | September 19, 2024
हिमाचल में अब मुस्लिमों के आधार कार्ड पर विवाद, पुलिस के पास पहुंची शिकायत, गुम्मा बाजार में 88 में 46 की जन्मतिथि 1 जनवरी, पढ़ें पूरी खबर..       Chief Minister Thakur Sukhvinder Singh Sukhu addressing the house during the monsoon Session of HP Vidhan Sabha on 3rd Sept. 2024.       लोकसभा चुनाव 2024: NDA तीसरी बार... लेकिन क्या अपने दम पर बहुमत पा सकेगी BJP ? पढ़ें पूरी खबर..       केजरीवाल पर आतंकी संगठन से ₹133 करोड़ लेने के आरोप, LG बोले- NIA जांच हो, पढ़ें पूरी खबर.       Students of Ivy International School created history by going to ISRO       'कारण बताओ...', हिमाचल में इस्तीफा देने वाले तीन निर्दलीय MLA को विधानसभा अध्यक्ष ने जारी किया नोटिस, हिमाचल के तीन निर्दलीय विधायकों का कहां फंस रहा पेंच ? पढ़ें पूरी खबर..       दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार... अब जेल से चलेगी सरकार, AAP ने बताया प्लान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): 23 जनवरी 2024, मंगलवार के दिन इस राशि वाले रहे सावधान, अकारण हस्तक्षेप से बचें, जाने कैस रहेगा आपका दिन ..!!       हिमाचल में MLA और तहसीलदार में बहसबाजी: कुल्ल दशहरा उत्सव में देवी-देवताओं को स्थान न मिलने पर भड़के विधायक, कहा- धरना देंगे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में 6 HAS अधिकारियों के तबादले, चार को सौंपा अतिरिक्त कार्यभार, यहां देखें पूरी लिस्ट..      

Himachal

अधिकारी हो तो "H.L.Ghezta" जैसा ; राज्य की आर्थिक स्थिति के मध्यनजर पेश की बड़ी मिसाल, बोले - अब सिर्फ 1 रुपया वेतन लेकर करेंगे जनसेवा, सरकार को लिखा पत्र, पढ़ें पूरी खबर..

September 08, 2024 08:31 AM
Om Prakash Thakur

अधिकारी हो तो "एच एल गेज्टा" जैसा ; राज्य की आर्थिक स्थिति के मध्यनजर पेश की बड़ी मिसाल, बोले - अब सिर्फ 1 रुपया वेतन लेकर तहसीलदार पद पर देंगे सेवाएं, सरकार को लिखा पत्र, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: (HD News); एच एल गेज्टा पूर्व में तहसीलदार रिकवरी के पद से जिलाधीश शिमला कार्यालय से 31 अगस्त को सेवानिवृत हो चुके है। लेकिन फिर से विभाग ने उन्हें पुन रोजगार दे दिया। लेकिन गेज्टा ने विभाग को एक रुपए वेतन के लिए मासिक तौर से लेने के लिए जिलाधीश और अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व को पत्र लिखा है।

(ADVT1)

हालांकि सरकार ने उन्हें निश्चित पारिश्रमिक के साथ पुनर्नियुक्त किया है। मगर गेज्टा एक रुपए के वेतन के तौर पर ही सेवाएं देना चाहते है। गेज्टा ने 36 सालों तक राजस्व विभाग में अपनी सेवाएं दी है। उनका राजस्व विभाग के कार्य का अनुभव अतुलनीय है। उनके कार्य करने की शैली, व्यवहार और लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहने की सोच उन्हें हमेशा एक अलग व्यक्तित्व बनाने में सहायक रही है।

 

एच एल गेज्टा की ओर से उठाया गया कदम प्रेरणादायक है और उनके अनुभव से विभाग की युवा पीढ़ी को कार्य प्रणाली सीखने में मदद मिलेगी। जानकारी के अनुसार एच एल गेज्टा अभी तक पहले अधिकारी होंगे जो पुन रोजगार पाने के बाद एक रुपए के तौर पर वेतन लेंगे। गेज्टा जी के इस सराहनीय कदम के लिए उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं..

(ADVT2)

एच एल गेज्टा ने कहा कि सेवानिवृत्ति के पश्चात उन्हें 6 महीने की अवधि के लिए शिमला में तहसीलदार (रिकवरी) के पद पर पुनर्नियुक्त किया है। एच एल गेज्टा ने फिर से तहसीलदार रिकवरी के पद पर पुनर्नियुक्त करने के लिए सरकार का आभार जताया है। उन्होंने सरकार को पत्र लिखकर अवगत करवाया है कि वह अब बिना किसी आर्थिक लाभ (वेतन) के आम जनता को अपनी सेवाएं देना चाहते है तथा राज्य की वर्तमान आर्थिक स्थिति को देखते हुए वह केवल एक रुपया बतौर टोकन वेतन लेना चाहतें है।

(ADVT4)

गौरतलब है कि H.L.Ghezta वर्तमान में राजस्व अधिकारी-कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष भी रहे हैं। इस दौरान उन्होंने राजस्व अधिकारियों व कर्मचारियों के मुद्दे भी सरकार व प्रशासन के समक्ष उठाए। शिमला जिला के जुब्बल से संबंध रखने वाले घेजटा बागवानी में भी रुचि रखते हैं।


 घेज्टा जी एक परिश्रमी व ईमानदार अधिकारी हैं। ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो सेवा निवृत्ति के बाद भी मुफ्त में लोगों की सेवा करते हैं। घेज्टा जी को हिमदर्शन समाचार की तरफ से इस सराहनीय पहल के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं..


 

(ADVT5)

Have something to say? Post your comment

Spirituality

Religion

Religious Places

Yog

Himachal

हिमाचल में अब मुस्लिमों के आधार कार्ड पर विवाद, पुलिस के पास पहुंची शिकायत, गुम्मा बाजार में 88 में 46 की जन्मतिथि 1 जनवरी, पढ़ें पूरी खबर..

Chief Minister Thakur Sukhvinder Singh Sukhu addressing the house during the monsoon Session of HP Vidhan Sabha on 3rd Sept. 2024.

लोकसभा चुनाव 2024: NDA तीसरी बार... लेकिन क्या अपने दम पर बहुमत पा सकेगी BJP ? पढ़ें पूरी खबर..

केजरीवाल पर आतंकी संगठन से ₹133 करोड़ लेने के आरोप, LG बोले- NIA जांच हो, पढ़ें पूरी खबर.

Students of Ivy International School created history by going to ISRO

'कारण बताओ...', हिमाचल में इस्तीफा देने वाले तीन निर्दलीय MLA को विधानसभा अध्यक्ष ने जारी किया नोटिस, हिमाचल के तीन निर्दलीय विधायकों का कहां फंस रहा पेंच ? पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में MLA और तहसीलदार में बहसबाजी: कुल्ल दशहरा उत्सव में देवी-देवताओं को स्थान न मिलने पर भड़के विधायक, कहा- धरना देंगे, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में 6 HAS अधिकारियों के तबादले, चार को सौंपा अतिरिक्त कार्यभार, यहां देखें पूरी लिस्ट..

New Recruitment Commission to be set up soon: CM

हिमाचल में कांग्रेस सरकार को बने 8 महीने बीत जाने के बाद भी धरातल पर Progress Nil, जनता त्रस्त, सरकार मस्त : कंवर