सोलन के गम्बरपुल में बारिश ने मचाई तबाही, अचानक बाढ़ जैसे बने हालात, मौके पर मची अफरा-तफरी, कई वाहन मलबे की चपेट में, पढ़ें पूरी ख़बर..       रास्ते में हांफ गई शिमला शीलघाट बस, सवारियों को पैदल जाना पड़ा घर, लोग बोले एचआरटीसी की खटारा बसें हादसे को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में बड़ा सड़क हादसा: HRTC की बस गिरी,4 लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में पानी की कमी से लोग बेहाल, आधीरात को छोड़ा जा रहा पानी, लोगों की नींद खराब, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल उप चुनाव 2024 : कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट..       नादौन में ब्यास पुल के पास बड़ा हादसा, पैरापिट से टकराने पर कार में लगी भीषण आग       नेता प्रतिपक्ष बोले - प्रदेश में बढ़ रहा जलसंकट, सरकार खामोश, पानी की कमी से लोग परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में कल से 4 दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, 5 जिलों में आज हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट; 8 शहरों का पारा 40 पार, पढ़ें पूरी ख़बर..       राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में एसएमसी की कमान दूसरी बार महेश दत्त को, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल

मंडी IIT के डायरेक्टर का दावा: बोले- जानवरों की हत्या से हिमाचल में हुई तबाही, इन्हें काटना बंद करना होगा, बच्चों को दिलाई मांस न खाने की शपथ, पढ़ें पूरी खबर..

September 08, 2023 07:51 AM

मंडी IIT के डायरेक्टर का दावा: बोले- जानवरों की हत्या से हिमाचल में हुई तबाही, इन्हें काटना बंद करना होगा, बच्चों को दिलाई मांस न खाने की शपथ, पढ़ें पूरी खबर..

 हिमाचल प्रदेश के मंडी स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) के डायरेक्टर लक्ष्मीधर बेहरा ने प्रदेश में लैंडस्लाइड होने की अजीबो-गरीब वजह बताई है। उन्होंने कहा कि जानवरों की हत्या के कारण हिमाचल में लैंडस्लाइड हुए। निर्दोष जानवरों को काटना बंद करना होगा।

यह बात उन्होंने कब और कहां कही। अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई, लेकिन उनका ये बयान सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, इस वीडियो में वह बच्चों को मांस नहीं खाने की भी शपथ दिला रहे हैं।

डायरेक्टर बोले-निर्दोष जानवरों को काट रहे

छात्रों को संबोधित करते हुए बेहरा ने कहा कि अच्छे इंसान बनने के लिए आपको क्या करना होगा? मांस न खाएं। आप हिमाचल में निर्दोष जानवरों को काट रहे हैं। इसका पर्यावरण से भी संबंध है।लोग जानवरों की हत्या और पर्यावरण के बीच संबंध नहीं देख पाएंगे, लेकिन लैंडस्लाइड, बादल फटना और अन्य प्राकृतिक आपदाएं जानवरों के प्रति क्रूरता का प्रभाव हैं।

IIT की नहीं कोई प्रतिक्रिया

इस बीच IIT मंडी के निदेशक का यह बयान सोशल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इसे लेकर जब IIT प्रबंधन का पक्ष लेने का प्रयास किया गया तो कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला और न ही इस बयान पर IIT की तरफ से कोई प्रतिक्रिया आई है। IIT मीडिया सेल भी इस वीडियो को लेकर पुख्ता जानकारी साझा नहीं कर पाया।

उनकी टिप्पणियों ने नेटिजन्स की आलोचना को आकर्षित किया। यह पहली बार नहीं है जब बेहरा ने अपनी विवादित टिप्पणियों से विवाद खड़ा किया है। पिछले साल वे यह दावा करने के लिए सुर्खियों में आए थे कि वे पवित्र मंत्रों का जाप करके अपने दोस्त के अपार्टमेंट में परिवार को बुरी आत्माओं से छुटकारा दिलाने के लिए भूत-प्रेत भगाने के काम में शामिल थे।

इस तबाही के कारण जानने को सरकार ने बनाई कमेटियां

हिमाचल में इस बार बारिश, बादल फटने और लैंडस्लाइड से भारी तबाही हुई है। इससे जान व माल का रिकॉर्ड नुकसान हुआ है। केंद्र व राज्य सरकार ने इस तबाही के कारण जानने के लिए अलग अलग स्तर पर कई कमेटियां गठित की हैं और वैज्ञानिक प्रमाण जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

सोलन के गम्बरपुल में बारिश ने मचाई तबाही, अचानक बाढ़ जैसे बने हालात, मौके पर मची अफरा-तफरी, कई वाहन मलबे की चपेट में, पढ़ें पूरी ख़बर..

रास्ते में हांफ गई शिमला शीलघाट बस, सवारियों को पैदल जाना पड़ा घर, लोग बोले एचआरटीसी की खटारा बसें हादसे को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में बड़ा सड़क हादसा: HRTC की बस गिरी,4 लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में पानी की कमी से लोग बेहाल, आधीरात को छोड़ा जा रहा पानी, लोगों की नींद खराब, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल उप चुनाव 2024 : कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट..

नादौन में ब्यास पुल के पास बड़ा हादसा, पैरापिट से टकराने पर कार में लगी भीषण आग

नेता प्रतिपक्ष बोले - प्रदेश में बढ़ रहा जलसंकट, सरकार खामोश, पानी की कमी से लोग परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में कल से 4 दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, 5 जिलों में आज हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट; 8 शहरों का पारा 40 पार, पढ़ें पूरी ख़बर..

राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में एसएमसी की कमान दूसरी बार महेश दत्त को, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..