सरकार ने 300 यूनिट फ्री बिजली तो दूर, 125 यूनिट मुफ्त योजना से भी लोगों किया बाहर, बंद हो जाएगी हर महीने मिलने वाली 125 यूनिट फ्री बिजली ? जाने कैबिनेट के पूरे फैसलें..       हिमाचल हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस राजीव शकधर होंगे, सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने की सिफारिश, न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव झारखंड के मुख्य न्यायाधीश बने       राजेश धर्माणी ने नवोन्मेषी प्रयासों के साथ प्रतिस्पर्धात्मक कार्य प्रणाली अपनाने पर बल दिया       ग्लेशियर में दफन था शूरवीर रोहित नेगी का पार्थिव शरीर, नौ महीने बाद हुआ अंतिम संस्कार, पढ़ें पूरी खबर..       उपचुनाव में सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग, जयराम ठाकुर ने हिमाचल सरकार पर लगाए ये आरोप, पढ़ें पूरी खबर..       तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में 70.73% मतदान, नतीजे 13 को       धर्मशाला में दो मीडिया-कर्मी 50-50 हजार की रिश्वत संग गिरफ्तार: विजिलेंस ब्यूरो ने शिकायत के बाद बिछाया जाल; नकदी और चेक आरोपियों से बरामद, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल प्रदेश में 5 से कम विद्यार्थियों की संख्या वाले सैकड़ों स्कूल होंगे बंद, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, मर्ज करने की तैयारियां शुरू, पढ़ें विस्तार से..       हिमाचल में सत्ता में होते हुए भी कांग्रेस क्यों हारी लोकसभा चुनाव? पड़ताल करने आएगी टीम       शिमला में ड्रग्‍स ही ड्रग्‍स... 1000 ड्रग पैडलर हुए अरेस्‍ट... टूरिस्‍टों को जमकर बेचा जा रहा नशा, बाकी डिटेल जानकर चौंक जाएंगे, पढ़ें विस्तार से..      

हिमाचल

हिमाचल में वर्षों से संवेदनशील पदों पर डटे हुए अधिकारियों होंगे तबादले, पारदर्शी शासन देना राज्य सरकार की प्राथमिकता : CM सूक्खु

September 09, 2023 08:46 AM

हिमाचल में वर्षों से संवेदनशील पदों पर डटे हुए अधिकारियों होंगे तबादले, पारदर्शी शासन देना राज्य सरकार की प्राथमिकता : CM सूक्खु

शिमला: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने स्पष्ट किया है कि प्रदेश के सरकारी विभागों, निगम एवं बोर्ड में संवेदनशील पदों पर लंबे समय से डटे अधिकारियों को बदला जाएगा। उन्होंने यह बात अपने सरकारी आवास में उस समय कही जब पुलिस विभाग में कार्यरत किसी जानकार की ट्रांसफर रुकवाने के लिए एक व्यक्ति उनके पास पहुंचा। मुख्यमंत्री ने उस व्यक्ति से दो टूक शब्दों में कहा कि मेरा भाई भी होगा तो भी उसे 5 वर्ष बाद संवेदनशील पद से हटना होगा। यह व्यवस्था परिवर्तन है, जिसमें राज्य सरकार कोई समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस, वन, बिजली बोर्ड तथा आबकारी एवं कराधान विभाग सहित अन्य विभागों में संवेदनशील पदों पर लंबे समय से डटे अधिकारियों को बदला जाएगा।

पारदर्शी शासन देना राज्य सरकार की प्राथमिकता

दरअसल राज्य सरकार ने संवेदनशील पदों, सीमावर्ती क्षेत्रों और औद्योगिक क्षेत्रों में लंबे समय से तैनात अधिकारियों के तबादले की प्रक्रिया शुरू की है। कुछ विभागों में अधिकारियों के तबादले हो चुके हैं और कुछ विभागों में यह प्रक्रिया जारी है। मुख्यमंत्री कई मर्तबा यह कह चुके हैं कि गुड गवर्नमैंट के लिए गुड गवर्नैंस जरूरी है तथा गुड गवर्नैंस में अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार सरकारी कामकाज में बड़े बदलाव ला रही है और संवेदनशील पदों पर टर्म पूरी कर चुके अधिकारियों को कॉलिंग पीरियड दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पारदर्शी शासन देना राज्य सरकार की प्राथमिकता है और इसी दिशा में अनेक कदम उठाए जा रहे हैं।

ओकओवर में जनसमस्याएं सुनीं, आपदा राशि के चैक भी प्राप्त किए

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रात: 10.30 बजे से शाम चंडीगढ़ रवाना होने तक ओकओवर में लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि और व्यक्ति आपदा राहत कोष में चैक देने के लिए पहुंचे। इस दौरान लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने श्री भीमाकाली जी एवं अन्य मंदिर समूह की तरफ से आपदा राहत कोष के लिए 5 लाख रुपए, सामाजिक कार्यकर्ता हंसराज भारद्वाज ने 51000 रुपए, ऑल इंडिया फैडरेशन ऑफ स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव और सिविल सर्विसिज ऑफिसर एसोसिएशन ने 1 लाख रुपए, केसीसी बैंक कर्मचारी संघ की तरफ से प्रधान पंकज धीमान ने 1 लाख रुपए के चैक भेंट किए।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

सरकार ने 300 यूनिट फ्री बिजली तो दूर, 125 यूनिट मुफ्त योजना से भी लोगों किया बाहर, बंद हो जाएगी हर महीने मिलने वाली 125 यूनिट फ्री बिजली ? जाने कैबिनेट के पूरे फैसलें..

हिमाचल हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस राजीव शकधर होंगे, सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने की सिफारिश, न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव झारखंड के मुख्य न्यायाधीश बने

राजेश धर्माणी ने नवोन्मेषी प्रयासों के साथ प्रतिस्पर्धात्मक कार्य प्रणाली अपनाने पर बल दिया

ग्लेशियर में दफन था शूरवीर रोहित नेगी का पार्थिव शरीर, नौ महीने बाद हुआ अंतिम संस्कार, पढ़ें पूरी खबर..

उपचुनाव में सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग, जयराम ठाकुर ने हिमाचल सरकार पर लगाए ये आरोप, पढ़ें पूरी खबर..

तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में 70.73% मतदान, नतीजे 13 को

धर्मशाला में दो मीडिया-कर्मी 50-50 हजार की रिश्वत संग गिरफ्तार: विजिलेंस ब्यूरो ने शिकायत के बाद बिछाया जाल; नकदी और चेक आरोपियों से बरामद, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल प्रदेश में 5 से कम विद्यार्थियों की संख्या वाले सैकड़ों स्कूल होंगे बंद, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, मर्ज करने की तैयारियां शुरू, पढ़ें विस्तार से..

हिमाचल में सत्ता में होते हुए भी कांग्रेस क्यों हारी लोकसभा चुनाव? पड़ताल करने आएगी टीम

शिमला में ड्रग्‍स ही ड्रग्‍स... 1000 ड्रग पैडलर हुए अरेस्‍ट... टूरिस्‍टों को जमकर बेचा जा रहा नशा, बाकी डिटेल जानकर चौंक जाएंगे, पढ़ें विस्तार से..