सोलन के गम्बरपुल में बारिश ने मचाई तबाही, अचानक बाढ़ जैसे बने हालात, मौके पर मची अफरा-तफरी, कई वाहन मलबे की चपेट में, पढ़ें पूरी ख़बर..       रास्ते में हांफ गई शिमला शीलघाट बस, सवारियों को पैदल जाना पड़ा घर, लोग बोले एचआरटीसी की खटारा बसें हादसे को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में बड़ा सड़क हादसा: HRTC की बस गिरी,4 लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में पानी की कमी से लोग बेहाल, आधीरात को छोड़ा जा रहा पानी, लोगों की नींद खराब, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल उप चुनाव 2024 : कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट..       नादौन में ब्यास पुल के पास बड़ा हादसा, पैरापिट से टकराने पर कार में लगी भीषण आग       नेता प्रतिपक्ष बोले - प्रदेश में बढ़ रहा जलसंकट, सरकार खामोश, पानी की कमी से लोग परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में कल से 4 दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, 5 जिलों में आज हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट; 8 शहरों का पारा 40 पार, पढ़ें पूरी ख़बर..       राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में एसएमसी की कमान दूसरी बार महेश दत्त को, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

मौसम : हिमाचल में बारिश का कहर जारी, अब भी 128 सड़कें बंद; आज भी झमाझम बरसेंगे बादल, पढ़ें पूरी खबर..

September 11, 2023 08:34 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया

शिमला: प्रदेश में रविवार को धूप और बादलों की लुकाछिपी का खेल देखने को मिला। सुबह से ही राजधानी शिमला सहित कई स्थानों पर बादल छाए रहे और दोपहर बाद घना कोहरा छा गया। कुफरी सहित कई अन्य स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई।

प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान नाहन में 49 मिलीमीटर के करीब वर्षा दर्ज की गई। बादलों और वर्षा के कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। जबकि अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री का ही अंतर आया है। कुछ स्थानों पर वृद्धि और कुछ में गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई गई है। जबकि कुछ स्थानों पर बादलों के साथ धूप के खिले रहने का अनुमान है। प्रदेश में एक एनएच सहित 128 सड़कें अभी भी यातायात के लिए बंद हैं और इन्हें खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। अब तक नुकसान का आकलन 8677.79 करोड़ पहुंच गया है।

अभी तक 421 लोगों की विभिन्न कारणों से मौत हो चुकी है। जिसमें से 144 लोगों की मौत भूसखलन, बाढ़ और बादल फटने के कारण हुई है। मानसून के दौरान 2552 मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो चुके हैं। 10920 मकानों को नुकसान हुआ है।

318 दुकानों के साथ 5692 गौशालाओं को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश में अब तक हुए नुकसान में लोक निर्माण विभाग का नुकसान 2941.54 करोड़, जल शक्ति विभाग को 2118.97 करोड़, बिजली बोर्ड को 1740.16 करोड़ का नुकसान हुआ है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

सोलन के गम्बरपुल में बारिश ने मचाई तबाही, अचानक बाढ़ जैसे बने हालात, मौके पर मची अफरा-तफरी, कई वाहन मलबे की चपेट में, पढ़ें पूरी ख़बर..

रास्ते में हांफ गई शिमला शीलघाट बस, सवारियों को पैदल जाना पड़ा घर, लोग बोले एचआरटीसी की खटारा बसें हादसे को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में बड़ा सड़क हादसा: HRTC की बस गिरी,4 लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में पानी की कमी से लोग बेहाल, आधीरात को छोड़ा जा रहा पानी, लोगों की नींद खराब, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल उप चुनाव 2024 : कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट..

नादौन में ब्यास पुल के पास बड़ा हादसा, पैरापिट से टकराने पर कार में लगी भीषण आग

नेता प्रतिपक्ष बोले - प्रदेश में बढ़ रहा जलसंकट, सरकार खामोश, पानी की कमी से लोग परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में कल से 4 दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, 5 जिलों में आज हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट; 8 शहरों का पारा 40 पार, पढ़ें पूरी ख़बर..

राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में एसएमसी की कमान दूसरी बार महेश दत्त को, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..