शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.       हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | लाहौल-स्पीति

कोरोना का कहर: लाहौल-स्पीति में पर्यटन गतिविधियों पर लगी रोक, होटल और होम स्टे अब 31 मार्च 2021 तक रहेंगे बंद

November 14, 2020 11:13 PM

कोरोना का कहर: लाहौल-स्पीति में पर्यटन गतिविधियों पर लगी रोक, स्पीति मुख्यालय काजा में होटल और होम स्टे अब 31 मार्च 2021 तक रहेंगे बंद, पढ़े विस्तार से... 

शिमला : कोरोना के मामले बढ़ने के बाद अब लाहौल-स्पीति में पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। स्पीति मुख्यालय काजा में होटल और होम स्टे अब 31 मार्च 2021 तक बंद रहेंगे। डीसी और व्यापार मंडल ने बैठक कर फैसला लिया है। उधर, 16 से 18 नवंबर तक तीन दिन के लिए केलांग बाजार भी व्यापार मंडल ने बंद रखने का एलान किया है। सिस्सू, कोकसर और गोंधला पंचायतों ने पहले ही पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगा दी है। 

स्पीति सिविल सोसायटी के अध्यक्ष टकपा ने बताया कि स्पीति में पर्यटन गतिविधियों पर रोक संबंधी फैसले की जानकारी स्पीति के हर गांव को भेजी गई है। फिलहाल सोसायटी ने काजा में सभी होटल और होम स्टे को 31 मार्च, 2021 तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

स्पीति में जिस तरह रोजाना कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष शेर सिंह ने कहा कि डीसी के साथ हुई बैठक में केलांग बाजार 16 से 18 नवंबर तक बंद रखने का एलान किया है। 

इस बीच राशन की दुकानें कुछ समय ही खुलेंगी। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति की सिस्सू पंचायत ने सिस्सू के नर्सरी और झील के किनारे सभी ढाबे, रेस्तरां और पर्यटन गतिविधियों पर 15 दिनों के लिए रोक लगा दी है।  

इसके साथ ही पंचायत ने किराना की दुकानों को खोलने के लिए सुबह 10 से 11 और शाम चार से पांच बजे का समय निर्धारित किया है।

खांगसर महिला मंडल ने रविवार से 12 दिन तक सभी व्यापारिक संस्थानों को बंद रखने और आवाजाही पर रोक लगा दी है। सिस्सू पंचायत की प्रधान सुमन ठाकुर ने कहा कि यह रोक कोरोना मामलों के लगातार बढ़ने के कारण लगाई गई है।

जिला परिषद अध्यक्ष रमेश रूआलवा ने कहा कि तापमान घटने और ठंड का मौसम शुरू होते ही लाहौल-स्पीति में तेजी से संक्रमण फैल रहा है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.

हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम

हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..

हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..

धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..