शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.       हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | लाहौल-स्पीति

आईस हाॅकी एसोसियेशन आफ लाहुल स्पिति ने काजा में चल रहे महिला नेशनल डेव्लपमेंट कैंप के आयोजन के लिए जताया सरकार का आभार, पढ़े पूरी खबर..

January 07, 2022 09:57 PM

काजा में चल रहे महिला नेशनल डेव्लपमेंट कैंप के आयोजन के लिए आईस हाॅकी एसोसियेशन आफ लाहुल स्पिति ने जयराम सरकार का जताया विशेष आभार, पढ़े पूरी खबर..

काजा :(हिमदर्शन समाचार); आईस हाॅकी एसोसियेशन आफ लाहुल स्पिति ने काजा में चल रहे महिला नेशनल डेव्लपमेंट कैंप के आयोजन के लिए प्रदेश सरकार का विशेष आभार व्यक्त किया है। एसोसियेशन के महासचिव कूंगा तंडूप ने कहा कि पहली बार स्पिति में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता आईस हाॅकी की हो रही है। यह हमारी स्पिति के लिए गर्व की बात है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में हमें प्रशासन की तरफ से अधिक से अधिक सुविधाएं इस आयोजन के लिए मिल रही है। इसके लिए स्थानीय विधायक एंव प्रदेश सरकार में कैबिनट मंत्री डा राम लाल मारकंडा का भी एसोसियेशन आभार जताती है जिन्होंने हमेशा हमें सहयोग दिया है ।

एसोसियेशन के सदस्य संजीवन राय ने कहा कि स्पिति में आईस हाॅकी शुरूआत 2019 से हुइ थी उस समय एडीएम ज्ञान सागर नेगी, एसडीएम जीवन सिंह नेगी ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस बार 400 के करीब बच्चों का पंजीकरण आईस कैंप के लिए हुआ है। हर बार यहां पर बच्चों की संख्या बढ़ रही है। आईस हाॅकी एसोसियेशन आफ इंडिया के महासचिव हरजिंद्र जींदी के प्रयासों के कारण ही हमें यहां पर राष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी मिल पाई है। यहां पर राष्ट्रीय कोच बच्चों को ट्रेनिग देने के लिए आए है। अब स्पिति में आईस हाॅकी बच्चों की आदत बनती जा रही है।

एसोसियेशन के उपाध्यक्ष छेरिग साक्या ने कहा कि आईस हाॅकी एसोसियेशन आफ इंडिया स्पिति में आईस हाॅकी को निखारने में काफी अहम भूमिका निभा रहा है। इस आयोजन में हर वर्ग की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। मैं प्रदेश सरकार का विशेष आभार व्यक्त करता हूं। खास तौर कैबिनट मंत्री डा राम लाल मारकंडा जो हमेशा छोटी से लेकर बड़ी मदद करने में गुरेज करते है। एसोसियेशन जब भी उनके समक्ष कोई समस्या रखती है वो तुरंत उसका समाधान करते है। इस आयोजन का सफल बनाने में पूरा स्पिति रोल निभा रहा है। कैंप में हिस्सा लेने वाले बच्चों के लिए खाना पीडब्लयूडी की लेबर बना रही है। लेकिन बड़ी शिददत से बच्चों को खाना मुहैया करवा रहे है। स्थानीय प्रशासन, डीपी, आदि इसमें व्यक्तिगत तौर पर काम कर रहे है। होम स्टे, टैक्सी यूनियन, होटल एसोसियेशन का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं जोकि अपना योगदान इस आयोजन में दे रहे है।

राष्ट्रीय कोच अमित बेलबाल हमारे लिए एक मार्गदर्शक के तौर पर पिछले दो सालों से एसोसियेशन के साथ जुड़े हुए है। उन्हें इस तरह के आयोजनों के बारे में काफी अनुभव है। उनके अनुभवों से इस बार के आयोजन को सफल बनाया जा रहा है। हमें उम्मीद है कि स्पिति आइस हाॅकी का हब बने जैसे लदाख बना है। यहां से राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार हो।

एसोसियेशन के सदस्य जोंटी ने बताया कि इस आयोजन में एडीएम मोहन दत का विशेष अभारी है। वो हमें हर सुविधा मुहैया करवाने का सफल प्रयास कर रहे है। स्पिति का पूरा प्रशासन उनकी अगुवाई में आईस हाॅकी के डेव्लमेंट कैंप और प्रतियोगिता के आयोजन में जुटा है। इसके साथ ही स्पिति के युवा जो रिंक को तैयार करने के लिए सुबह से शाम तक काम कर रहे है। उनका भी मैं तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.

हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम

हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..

हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..

धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..