लोकसभा चुनाव 2024; हिमाचल सरकार पर बरसे नरेन्द्र मोदी, बोले - क्या महिलाओं को 1500 रुपये मिले ? पढ़ें पूरी ख़बर..       शिमला के तेंदुए की दहशत, पानी की टंकियों की सुरक्षा के लिए लगाए गए पिंजरे में फंसा, दिनदहाड़े तेंदुए की दहाड़ से सहमे लोग, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने निकाला, पढ़ें पूरी खबर..       वनों की आग पर नियंत्रण पाने के लिए जन सहभागिता नितांत आवश्यक: मुख्य सचिव       आज का राशिफल: 24 मई 2024; मेष और कन्या वालों के बनेंगे अटके हुए काम, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       ईमानदारी जिंदा है ! 71 हजार बस में भूला यात्री, HRTC के चालक-परिचालक ने लौटाए, पेश की ईमानदारी की मिसाल, पढ़ें पूरी ख़बर..       अर्की के दाती में शॉर्ट सर्किट से गऊशाला में लगी आग, घास व इमारती लकड़ी जलकर राख, हजारों रुपए का नुक्सान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 23 मई 2024; जानिए कैसा रहने वाला है सभी राशियों के लिए आज का दिन..       सोलन पुलिस ने पकड़ा चरस तस्कर गिरोह का मुख्य सरगना, अर्की क्षेत्र में चलाता था किराने की दुकान, अंडरग्राउंड चल रहा था ये तस्कर, सोलन पुलिस ने इसे दिल्ली में दबोचा, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला से सटी पंचायतों में गहराया जलसंकट, पांच दिन से नहीं मिल रहा पानी, पानी के लिए मचा हाहाकार, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल : 22 मई 2024; मेष, वृषभ और मीन राशि वालों को मिल सकते हैं कुछ अच्छे अवसर, इन लोगों को मिलेंगे मन मुताबिक लाभ, पढ़ें अपना आज का राशिफल      

हिमाचल

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

May 02, 2024 08:07 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला:  रिज मैदान और पद्मदेव कम्प्लेक्स पर हॉजरी और फ़ूड स्टॉल लगाने पर सभी पार्षदों ने विरोध किया है। नगर निगम के हाउस में मनोनित पार्षद अश्वनी ने सवाल किया था कि रिज और चर्च के पास जो स्टॉल लगाए जा रहे हैं, उसकी एनओसी कौन दे रहा है, जबकि हाउस ने ही तय किया था कि रिज में कोई भी स्टॉल नहीं लगाया जाएगा। ऐसे में स्टॉल क्यों लगाए जा रहे हैं। इस पर सभी पार्षदों ने हंगामा बोल दिया और कहा कि नगर निगम हाउस में जो भी प्रस्ताव पास होते हैं, उन पर कार्य क्यों नहीं होते।

शहर के कारोबारियों को इन स्टॉल लगाने से भारी नुकसान झेलना पड़ता है। यहां तक कि कारोबारी नगर निगम के मेयर सुरेंद्र चौहान से भी कई बार मिल हैं और मांग की है कि यहां पर कपड़ों, हॉजरी और खाने पीने की दुकानें यानी स्टॉल न लगाए जाएं। बावजूद इसके नगर निगम इसके लिए अनुमति क्यों देता है।

इस पर मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा है कि हमने यह फैसला लिया है कि रिज यानी पद्मदेव कॉपलेक्स सहित रिज के आसपास कहीं भी स्टॉल लगाने हो तो वहां पर होजरी और खाने के स्टॉल नहीं लगाए जाएंगे।

ऐसे में अब नगर निगम ने चेतावनी दे दी है कि किसी भी संस्था के नाम पर अब स्टॉल लगाने की अनुमति आसान नहीं होगी। पहले संस्था जो स्टॉल लगाएगी उसकी जांच की जाएगी उसके बाद ही अनुमति दी जानी है। वहीं यदि किसी ने यहां पर हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो नगर निगम उनका सामान जब्त कर लेगा।

इसके लिए हाउस में मेयर सुरेेंद्र चौहान ने अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा रिज और खेल परिसर में स्टाल लगाने का चार्ज भी नगर निगम लेगा। इन दिनों संस्थानों से दस प्रतिशत हिस्सा नगर निगम का दिया जाना है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा चुनाव 2024; हिमाचल सरकार पर बरसे नरेन्द्र मोदी, बोले - क्या महिलाओं को 1500 रुपये मिले ? पढ़ें पूरी ख़बर..

शिमला के तेंदुए की दहशत, पानी की टंकियों की सुरक्षा के लिए लगाए गए पिंजरे में फंसा, दिनदहाड़े तेंदुए की दहाड़ से सहमे लोग, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने निकाला, पढ़ें पूरी खबर..

वनों की आग पर नियंत्रण पाने के लिए जन सहभागिता नितांत आवश्यक: मुख्य सचिव

ईमानदारी जिंदा है ! 71 हजार बस में भूला यात्री, HRTC के चालक-परिचालक ने लौटाए, पेश की ईमानदारी की मिसाल, पढ़ें पूरी ख़बर..

अर्की के दाती में शॉर्ट सर्किट से गऊशाला में लगी आग, घास व इमारती लकड़ी जलकर राख, हजारों रुपए का नुक्सान, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन पुलिस ने पकड़ा चरस तस्कर गिरोह का मुख्य सरगना, अर्की क्षेत्र में चलाता था किराने की दुकान, अंडरग्राउंड चल रहा था ये तस्कर, सोलन पुलिस ने इसे दिल्ली में दबोचा, पढ़ें पूरी खबर..

राजधानी शिमला से सटी पंचायतों में गहराया जलसंकट, पांच दिन से नहीं मिल रहा पानी, पानी के लिए मचा हाहाकार, पढ़ें पूरी खबर..

आज का राशिफल : 22 मई 2024; मेष, वृषभ और मीन राशि वालों को मिल सकते हैं कुछ अच्छे अवसर, इन लोगों को मिलेंगे मन मुताबिक लाभ, पढ़ें अपना आज का राशिफल

सरकारी राशन में मिल रहे प्लास्टिक के चावल, प्लास्टिक के चावल मिलने से ग्रामीणों में दहशत, लोगों ने की जांच की मांग, क्या कहता है खाद्य आपूर्ति विभाग ? पढ़ें पूरी खबर..

कनेक्टिंग लाइव्स संस्था ने धुंधन में लगाया निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर, 67 नेत्र रोगियों ने करवाई जांच, 15 नेत्र रोगियो में पाया गया मोतियाबिंद, पढ़ें पूरी ख़बर..