सोलन के गम्बरपुल में बारिश ने मचाई तबाही, अचानक बाढ़ जैसे बने हालात, मौके पर मची अफरा-तफरी, कई वाहन मलबे की चपेट में, पढ़ें पूरी ख़बर..       रास्ते में हांफ गई शिमला शीलघाट बस, सवारियों को पैदल जाना पड़ा घर, लोग बोले एचआरटीसी की खटारा बसें हादसे को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में बड़ा सड़क हादसा: HRTC की बस गिरी,4 लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में पानी की कमी से लोग बेहाल, आधीरात को छोड़ा जा रहा पानी, लोगों की नींद खराब, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल उप चुनाव 2024 : कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट..       नादौन में ब्यास पुल के पास बड़ा हादसा, पैरापिट से टकराने पर कार में लगी भीषण आग       नेता प्रतिपक्ष बोले - प्रदेश में बढ़ रहा जलसंकट, सरकार खामोश, पानी की कमी से लोग परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में कल से 4 दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, 5 जिलों में आज हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट; 8 शहरों का पारा 40 पार, पढ़ें पूरी ख़बर..       राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में एसएमसी की कमान दूसरी बार महेश दत्त को, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..      

देश/विदेश

सात समंदर पार भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, श्री राम के जयकारे से गूंजा अमेरिका और ब्रिटेन, पढ़ें पूरी खबर..

January 22, 2024 11:43 AM
Om Prakash Thakur

पूरे देश में ही नही बल्कि विदेश में भी राम मंदिर के अभिषेक के जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। देश-विदेश के कोने- कोने से तो लोग यहां पर ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने जा रहे हैं, वहीं अमेरिका व ब्रिटेन तक में प्राण प्रतिष्ठा की रौनक देखने को मिल रही है। पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम सिर्फ अयोध्या और भारत में ही नहीं है, बल्कि सात समंदर पार भी देखने को मिल रही है। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अमेरिका का कैनवास शहर भी श्री राम के जयकारे से गूंज उठा है। दरअसल अमेरिका के कैनवास शहर में एनआरआई हिंदुओं ने मिलकर प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव का भाव आयोजन किया है, जिसमें सैकड़ो की संख्या में राम भक्त नजर आ रहे हैं। अमरिका के इलावा ब्रिटेन में भी श्री राम के जयकारे की धूम मची हुई है।

यहां श्री राम के जयकारे के साथ हाथों में केसरिया झंडा लिए हर कोई राम नाम का भजन और कीर्तन कर रहा है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया जा रहा है। इस उत्सव के रूप में अमेरिका के कैनवास शहर में भी प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में भारत के रहने वाले अमेरिका के यह एनआरआई राम के धुन में मगन है। रामचरितमानस के कुछ चौपाइयों के लीलाओं के साथ यह रामलाल के विराजमान होने का उत्सव मना रहे हैं। काशी से अमेरिका पहुंचे प्रीतम महाराज इस पूरे अनुष्ठान का संचालन कर रहे हैं।

प्रीतम महाराज अमेरिका के कैनवास सिटी में राम नाम के कीर्तन का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सात समंदर पार अमेरिका में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम देखने को मिल रही है. कैनवास सिटी प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्री राम के जयकारे से गूंज रहा है। इस दौरान राम चरित मानस की लीला कर उत्सव मनाया जा रहा। इस दौरान एनआरआई समुदाय जमकर भजन-कीर्तन कर रहे हैं।

दरअसल अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कैनवास सिटी में हिन्दू NRI समुदाय ने विशेष अनुष्ठान आयोजित किया है। कैनवास सिटी में यह भव्य आयोजन काशी के प्रीतम महाराज की देखरेख में हो रहा है।

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

UP में BJP को तगड़ा झटका: अयोध्या में अखिलेश की बिछाई बिसात में ऐसे फंस गई बीजेपी, समझिए लल्लू सिंह के पिछड़ने के समीकरण..

Lok Saha Election Result 2024: प्रधानमंत्री जी समय आ गया है कि आप झोला लेकर..., कांग्रेस के इस नेता ने दी पीएम को विदाई की सलाह

लोकसभा चुनाव 2024 : NDA का फंसा पेच, बहुमत से अब भी दूर बीजेपी, जेडीयू के संपर्क में कांग्रेस, पढ़ें विस्तार से..

बिहार के पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय..

हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव, खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी होंगे नए CM, 2 डिप्टी सीएम का भी ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

सदन में नोट लेकर दिया वोट, या दिया भाषण, तो चलेगा मुकदमा, सांसदों, विधायकों को कानूनी छूट से SC का इंकार, 26 साल पुराना फैसला पलटा, पढ़ें पूरी खबर.

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

बेंगलुरू के रामेश्वरम रेस्तरां में हुआ धमाका, हादसे में कई लोग घायल, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरी खबर..

3 राज्य और 15 सीटें...राज्यसभा चुनाव में कहां किसका जलवा, BJP-कांग्रेस और सपा के कितने कैंडिडेट जीते ? पढ़ें पूरी खबर..

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य