हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Sunday | September 08, 2024
संजौली मस्जिद केस : जेई और वक्फ बोर्ड को लगी फटकार, 5 अक्टूबर को अगली सुनवाई, जानें आज अदालत में क्या-क्या हुआ, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में गणेश महोत्सव का आगाज, धूमधाम के साथ मनाया जा रहा श्री गणेश महोत्सव, निकाली गई भव्य शोभा यात्रा, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में 125 यूनिट फ्री बिजली नही होगी बंद, अब गरीब परिवारों को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली, आर्थिक संकट के बीच CM सुक्खू का बड़ा एलान, पढ़ें पूरी खबर..       दर्दनाक हादसा : HRTC बस हादसे का शिकार, एक के युवक की मौत, 16 सवार घायल, बस में 41 लोग सवार थे सवार, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल : 7 सितंबर 2024; आज श्री गणेश इन राशियों की जिंदगी में करेंगे खुशियों की बारिश, धन-धान्य से भर जाएगी झोली, जानें आपकी किस्मत में क्या है ?       हिमाचल में आप भी कर पाएंगे भांग खेती, विधानसभा में सरकारी संकल्प पारित, अब बनेगी SOP, सरकार देगी भांग की खेती की इजाजत, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला में 21 सिंतबर से होगा कांगड़ा वैली कार्निवल का भव्य आगाज, सांस्कृतिक संध्याएं भी होंगी आयोजित, हस्तकला शिल्प का बाजार भी सजेगा, पढ़ें विस्तार से..       हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र एक दिन और बढ़ा, अब मानसून सत्र इस दिन को होगा संपन्न, पढ़ें पूरी खबर..       हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतन्त्र, सत्र देखने आए बच्चों से संवाद के दौरान बोले विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां, पढ़ें पूरी खबर विस्तार से..       शिमला में सुखविंदर सरकार के खिलाफ जल रक्षकों का हल्ला बोल, विधानसभा की और बढ़ रहे जलरक्षकों को पुलिस ने रोका, पुलिस के साथ हुई झड़प, सरकार को दी ये चेतावनी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 15 से 21 जुलाई 2024; इन 6 राशियों को होगा आकस्मिक धन लाभ, मिलेंगे नई नौकरी के कई अवसर, जानें साप्ताहिक राशिफल

July 15, 2024 06:54 AM

साप्ताहिक राशिफल: 15 से 21 जुलाई 2024; इन 6 राशियों को होगा आकस्मिक धन लाभ, मिलेंगे नई नौकरी के कई अवसर, जानें साप्ताहिक राशिफल...

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बीते हफ्ते के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर और शुभ फल दिलाने वाला साबित होगा। इस सप्ताह आपकी कामना से कहीं अधिक धन और मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। अटके हुए कार्यों में गति आएगी। किसी योजना अथवा किसी व्यक्ति के पास फंसा हुआ पैसा आसानी से निकल आएगा। नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों ही आपको सहयोग और समर्थन देते हुए नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र की तरह निजी जीवन में भी स्वजनों से भरपूर सहयोग मिलेगा।

सप्ताह के मध्य में आपके घर में धार्मिक-मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकते है। इस दौरान घर-परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। अविवाहित लोगों के विवाह में आ रही बाधाएं दूरी होंगी। सुख-सुविधा की वस्तुओं का क्रय कर सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह के उत्तरार्ध का समय शुभता लिए हुए है। इस दौरान आप किसी के साथ बड़ी डील कर सकते हैं। नये व्यवसाय की शुरुआत भी संभव है। कुल मिलाकर कारोबार में मनचाहा लाभ होगा और संचित धन में वृद्धि होगी। रिश्ते-नाते में प्रेम और स्नेह बरकरार रहेगा। लव पार्टनर अथवा लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर ट्यूनिंग बनी रहेगी। किसी कार्य विशेष के लिए पिता से विशेष सहयोग प्राप्त होगा। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन हनुमान को गुड़ और चने का भोग लगाकर चालीसा का सात बार पाठ करें।

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह आप अपने करियर और कारोबार पर पूरी तरह से फोकस करते हुए नजर आएंगे। आपका प्रयास अपने कार्यों में अधिक से अधिक सफलता और लाभ प्राप्त करने का रहेगा। हालांकि ऐसा करते समय आपको अपने सेहत और संबंधों पर भी ध्यान देना होगा। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह के उत्तरार्ध के मुकाबले पूर्वार्ध ज्यादा शुभ रहने वाला है। विदेश से जुड़े लोगों को अपेक्षा से अधिक लाभ होने की संभावना रहेगी। सप्ताह के मध्य में कामकाज के सिलसिले में अधिक भागदौड़ करना पड़ सकता है। इस दौरान किसी व्यक्ति विशेष के कारण आपको थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। संतान से जुड़ी कोई समस्या भी आपकी चिंता का कारण बनेगी।

वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह शार्टकट तरीके से लाभ कमाने की भूल नहीं करनी चाहिए। आर्थिक नुकसान से बचने के लिए सट्टा-लाटरी से दूरी बनाए रखें और जोखिम भरी योजना में निवेश न करें। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से घर-परिवार के साथ पिकनिक-पर्यटन का प्रोग्राम बन सकता है। यात्रा सुखद और नए संबंधों का विस्तार करने वाली साबित होगा। खट्टी-मीठी तकरार के साथ प्रेम संबंध यथावत बने रहेंगे। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलें और ससुराल पक्ष से संबंध न खराब करें।

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाकर रुद्राक्ष की माला से 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है। इस सप्ताह आपकी बहुप्रतीक्षित कामना पूरी हो सकती है। आपके अटके हुए कार्यों में गति आएगी लेकिन आपको पूरे सप्ताह अपने वाहन की गति पर कंट्रोल करना होगा क्योंकि चोट-चपेट लगने की आशंका बनी रहेगी। करियर-कारोबार की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए शुभता लिए है। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। सीनियर और जूनियर दोनों ही मददगार साबित होंगे। आपके पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी संभव है। सप्ताह की शुरुआत में किसी धार्मिक-मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। इस दौरान किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात संभव है।

सप्ताह के मध्य में स्वजनों से सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। इस दौरान आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध कहीं ज्यादा लाभ एवं सफलता प्रदान करने वाला रहेगा। इस दौरान आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी। बाजार में आपकी साख बढ़ेगी। कुल मिलाकर आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्रीगणेश जी की पूजा में गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह आपका मन किसी अनजान भय को लेकर ग्रसित रहेगा। कामकाज में अचानक आने वाली अड़चन के चलते मन चिंतित रहेगा। इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों को उनके परिश्रम के अनुसार फल नहीं मिलने पर मन में निराशा और आत्मविश्वास में कमी देखने को मिलेगा। हालांकि यह स्थिति लंबे समय तक नहीं रहेगी और सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको जीवन से जुड़ी तमाम समस्याओं का समाधान निकलता हुआ नजर आएगा। खास बात यह कि जीवन से जुड़ी तमाम अड़चनों को दूर करने में आपके शुभचिंतक एवं मित्रगण काफी मददगार साबित होंगे।

सप्ताह के मध्य में अचानक से कुछेक बड़े खर्च आ जाने से आपका बजट गड़बड़ा सकता है। इस दौरान धन के साथ सेहत से जुड़ी समस्या भी आपकी चिंता का कारण बन सकती है। इस दौरान आपको हड्डी से जुड़े रोग उभर सकते हैं। व्यावसाय की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह आपको कारोबार में हानि और लाभ दोनों हो सकते हैं। आय के मुकाबले खर्च की अधिकता रहेगी। किसी कार्य विशेष के लिए आपको धन उधार लेना पड़ सकता है। प्रेम प्रसंग में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और भावनाओं में बहकर कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। घर की किसी बुजुर्ग महिला की सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है।

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर दूध एवं जल चढ़ाकर लिंगाष्टकम् का पाठ करें।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातक यदि इस सप्ताह सभी को मिलाकर सधे हुए कदमों से अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ते हैं तो उन्हें निश्चित रूप से मनचाही सफलता मिल जाएगी। पेशेवर लोगों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन आदि को क्रय करने की योजना बना रहे थे तो वह इस सप्ताह साकार होती हुई नजर आएगी। सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह घर और बाहर दोनों जगह मान-सम्मान मिलता हुआ नजर आएगा। परिवार में आपके द्वारा उठाए गये बड़े कदमों की तारीफ होगी तो वहीं कार्यक्षेत्र में लोग आपके परिश्रम और सूझबूझ कायल होंगे। लगातार मिलने वाली सफलता से आपकी महत्त्वाकांक्षाएं और आवश्यकताएं बढ़ेंगी।

सप्ताह के उत्तरार्ध में आप मनचाही सफलता को पाने के लिए शार्टकट अपना सकते हैं जो आपके लिए घातक भी साबित हो सकता है। इस दौरान आपको नियम-कानून तोड़ने से बचते हुए अपने कागजी काम पूरे करके रखने होंगे, अन्यथा आपको बेवजह आर्थिक हानि झेलनी पड़ सकती है। यदि आप सिंगल हैं और अपने दिल की बात किसी के सामने रखने की सोच रहे हैं तो आपको इसके लिए सही समय आने का इंतजार करना चाहिए अन्यथा बनती बात भी बिगड़ सकती है। पहले से चले आ रहे प्रेम प्रसंग में प्रदर्शन से बचें और अपने लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें।

उपाय: प्रतिदिन सूर्य देवता को जल प्रदान करें और गायत्री मंत्र की एक माला जप करें।

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी भी निर्णय को जल्दबाजी अथवा भावनाओं में बहकर लेने से बचना होगा अन्यथा उन्हें बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। कन्या राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत बहुत ज्यादा भागदौड़ भरी रहने वाली है। इस दौरान आपको छोटे-छोटे कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास करने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से खूब सतर्क रहें क्योंकि वे आपके कार्य और आपकी साख को बिगाड़ने के लिए साजिश रच सकते हैं। सप्ताह के पूर्वार्ध में भूलकर भी अपना काम किसी दूसरे के भरोसे छोड़ें अन्यथा बनता काम भी बिगड़ सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान अपने सामान और सेहत का विशेष ख्याल रखें। इस दौरान आपको सत्ता-सरकार से जुड़े मामलों में सफलता पाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को मिलाजुला कर काम निकलवाना पड़ेगा।

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह धन का लेनदेन करते समय खूब सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी। किसी को धन उधार देने से पहले खूब सोच-विचार कर लें अन्यथा उसे बाद में वापस पाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। यह सप्ताह कामकाजी महिलाओं के लिए थोड़ा चुनौती भरा रह सकता है। उन्हें कार्यक्षेत्र और घर के बीच तालमेल बिठाने में दिक्कतें आ सकती हैं। प्रेम प्रसंग में किसी तीसरे व्यक्ति के दखल से मन परेशान रहेगा। दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ तकरार हो सकती है।

उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की पूजा में चालीसा का पाठ करें तथा शुक्रवार के दिन कन्याओं को सफेद मिठाई खिलाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ एवं सार्थक साबित होने जा रहा है। इस सप्ताह आपको अपनी मेहनत और प्रयास का पूरा फल मिलेगा। इस सप्ताह तमाम तरह के कार्यों को लेकर बनाई गई रणनीति कामयाब होगी। करियर और कारोबार में मिलने वाली सफलता और लाभ के चलते आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी बनी रहेगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह उम्मीद से कहीं ज्यादा आमदनी होगी। नौकरीपेशा लोगों की भी आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। उनके संचित धन में बढ़ोत्तरी होगी। इस सप्ताह आपका पूरा फोकस अपने करियर-कारोबार को आगे बढ़ाने के साथ अधिक से अधिक धन अर्जित करने पर रहेगा। विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों के लिए यह सप्ताह गुडलक लेकर आया है।

इस सप्ताह आप विदेश में कोई बड़ी डील कर सकते हैं। आपको विदेश से अचानक धन की प्राप्ति होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपकी पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद आपसी सुलह-समझौते से दूर होते हुए नजर आएंगे। किसी बुजुर्ग अथवा प्रभावी व्यक्ति की मदद से बड़ी समस्या का हल खोजने में कामयाब हो जाएंगे। इस सप्ताह आपका घर-परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। कठिन समय में आपके अपने मदद के लिए तैयारी मिलेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रिय व्यक्ति के आगमन से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रेम-प्रीति में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ अच्छे पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के श्रीयंत्र की पूजा और श्रीसूक्त का पाठ करें।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सफलता लिए है। इस सप्ताह आपको स्वजनों और शुभचिंतकों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में कोई बहुप्रतीक्षित समाचार प्राप्त होगा। किसी व्यक्ति विशेष से मेल-मुलाकात के योग बनेंगे। सत्ता-सरकार से संबंधित अटके हुए कार्य पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। मनचाहा पद या प्रमोशन मिल सकता है। कामकाजी महिलाओं के कद और पद में वृद्धि से न सिर्फ कार्यक्षेत्र में बल्कि घर-परिवार मान-सम्मान बढ़गा। इस सप्ताह आपकी स्वजनों एवं शुभचिंतकों के साथ काफी अच्छी टयूनिंग बनी रहेगी।

सप्ताह के मध्य में अचानक से पिकनिक पार्टी का प्रोग्राम बन सकता है। इस दौरान कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। विदेश से जुड़े कार्य करने वालों को विशेष सफलता की प्राप्ति संभव है। इस दौरान कारोबार से जुड़ी बड़ी डील करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लें। रिश्ते-नाते की दृष्टि से सप्ताह के उत्तरार्ध का समय मध्यम रहने वाला है। इस दौरान पैतृक संपत्ति को लेकर स्वजनों के साथ मतभेद पैदा हो सकते हैं। इस दौरान आपको अपने निजी रिश्तों में संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता रहेगी। खट्टी-मीठी तकरार के साथ दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम संबंध में बेवजह के प्रर्दशन और उतावलेपन से बचें। लव लाइफ को मजबूत बनाने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें। सेहत सामान्य रहेगी। उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में श्री सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु राशि: धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह बहुत सधे हुए कदम के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता रहेगी। इस सप्ताह एक छोटी सी भूल आपके लिए बड़े नुकसान का कारण बन सकती है। ऐसे में किसी भी कार्य को पूरी जिम्मेदारी और बेहतर तरीके से पूरा करने का प्रयास करें। अपने कार्य को किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की भूल बिल्कुल भी न करें। सप्ताह की शुरुआत में कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में भी कामकाज का अधिक लोड बना रहेगा। जीवन से जुड़ी तमाम परेशानियों के बीच आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की अधिक आवश्यकता रहेगी।

सप्ताह के मध्य में कामकाज में थोड़ी गति नजर आएगी। धीरे-धीरे ही सही लेकिन करियर-कारोबार में प्रगति होती नजर आएगी। आपके द्वारा किए जाने वाले प्रयासों का सकारात्मक परिणाम निकलेगा। धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने धन और समय का प्रबंधन करके चलने की आवश्यकता रहेगी अन्यथा सप्ताह के अंत तक आर्थिक दिक्कत झेलनी पड़ सकती है। अपने कागजी कार्य समय से पूरे करें अन्यथा अन्यथा बेवजह की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह किसी बात को लेकर भाई-बहन के साथ मनमुटाव हो सकता है। माता-पिता से अपेक्षित सहयोग या समर्थन न मिलने से मन थोड़ा खिन्न रहेगा। जीवन के कठिन पलों में लव अथवा लाइफ पार्टनर से मिला संबल और स्नेह आपके लिए संजीवनी का काम करेगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में नारायण कवच का पाठ करें तथा हल्दी का तिलक लगाएं।

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा आपाधापी से भरा रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा से होगी। यात्रा थकान भरी तथा उम्मीद से कम फल प्रदान करने वाली साबित होगी। मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह धन का लेनदेन करते समय खूब सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी। बहुत सोच-विचार कर ही किसी को धन उधार दें अन्यथा उसको वापस लेने में परेशानी उठानी पड़ सकती है। इसी प्रकार यदि आप किसी कार्य विशेष के लिए ऋण लेने की योजना बना रहे हैं तो अपनी क्षमता से अधिक राशि न उठाएं। सप्ताह के मध्य में आपकी बात से बात बनेगी और बात से बात बिगड़ेगी। ऐसे में लोगों के साथ विनम्रता से पेश आएं और छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें। आर्थिक स्थिति से सप्ताह के उत्तरार्ध का समय पूर्वार्ध के मुकाबले बेहतर रहेगा। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार आयेगा। आय के नये स्रोत बनेंगे। हालांकि इस दौरान आप पर मौसमी बीमारी अथवा किसी पुराने रोग से शारीरिक पीड़ा होने की आशंका बनी रहेगी। इस दौरान अपनी दिनचर्या और खानपान सही रखें और किसी भी शारीरिक पीड़ा की अनदेखी न करें। इस सप्ताह स्वयं की सेहत के साथ अपनी माता की सेहत का भी विशेष ख्याल रखें। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। कठिन समय में स्वजन एवं शुभचिंतक आपके साथ तन-मन धन के साथ खड़े रहेंगे। लव लाइफ सामान्य बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा में चालीसा का पाठ करें तथा शनिवार के दिन पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए यह सप्ताह बीते हफ्ते के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। इस सप्ताह आपके कार्य धीमी गति से ही सही लेकिन आगे बढ़ते हुए नजर आएंगे। करियर-कारोबार के सिलसिले में की जाने वाली यात्राएं सुखद एवं मनचाही सफलता दिलाने वाली साबित होंगी। सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रिय व्यक्ति के घर आगमन से खुशियों का माहौल बना रहेगा। इस दौरान स्वजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। अचानक से पिकनिक-पार्टी अथवा पर्यटन का प्रोग्राम बन सकता है। कुंभ राशि के जो जातक रोजी-रोजगार की तलाश में लंबे समय से भटक रहे थे, उन्हें इस सप्ताह इस दिशा में बड़ी सफलता मिल सकती है। व्यवसाय के विस्तार की योजना साकार होती हुई नजर आएगी।

यह सप्ताह साझेदारी में कारोबार करने वालों के लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। यदि अपका कोई पुश्तैनी विवाद या निजी जीवन में कोई व्यक्तिगत विवाद चल रहा है तो वह किसी प्रभावी व्यक्ति की मध्यस्थता से खत्म हो जाएगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपका अधिकांश समय पूजा-पाठ अथवा तीर्थयात्रा आदि में बीतेगा। इस दौरान आप पर आपके वरिष्ठ लोगों की पूरी कृपा बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर तो घर में माता-पिता पूरा आशीर्वाद बरसाते हुए नजर आएंगे। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ अच्छी ट्यूनिंग देखने को मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में चालीसा का सात बार पाठ करें।

मीन राशि : मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। ऐसे में इस राशि से जुड़े जातकों को किसी भी दिशा में बहुत सोच-समझकर कदम उठाने की आवश्यकता रहेगी। यदि आपका कार्यक्षेत्र में किसी के साथ विवाद चल रहा है तो उससे उलझने की बजाय अपने लक्ष्य पर फोकस करना बेहतर रहेगा। इस सप्ताह भावनाओं में बहकर रोजी-रोजगार में बदलाव करने का प्रयास न करें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। जीवन से जुड़ी तमाम तरह की बाधाओं के बावजूद आप सप्ताह के उत्तरार्ध तक उन्हें दूर करने का कोई न कोई तरीका निकाल लेंगे। जीवन से जुड़े तमाम संकटों से उबरने में आपके मित्रगण एवं परिजन काफी मददगार साबित होंगे।

सप्ताह के मध्य में आप स्वास्थ्य सम्बधी गतिविधियों में रुचि लेंगे। इस दौरान आपका फोकस अपने सेहत और संपत्ति को लेकर पूरी तरह से रहेगा। यदि भूमि-भवन से जुड़ा विवाद आपसी सहमति से दूर होने की संभावना बने तो ऐसा करने से बिल्कुल न चूकें। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको अपने हाथ में एक से अधिक काम को लेने से बचना चाहिए। आपको समझना होगा कि एकै साधे सब सधै। इस दौरान संतान पक्ष से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर हो सकती है। यदि आप विदेश में अपने करियर-कारोबार के लिए प्रयासरत हैं तो उसमें आ रही अड़चनें धीरे-धीरे दूर होती हुई नजर आएंगी। प्रेम प्रसंग में मीन राशि के जातकों को बहुत संभलकर कदम आगे बढ़ाने की आवश्यकता रहेगी अन्यथा अपमान झेलना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें।

उपाय: प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं और भगवान श्री विष्णु की पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. हिमदर्शन डॉट कॉम इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल : 7 सितंबर 2024; आज श्री गणेश इन राशियों की जिंदगी में करेंगे खुशियों की बारिश, धन-धान्य से भर जाएगी झोली, जानें आपकी किस्मत में क्या है ?

आज का राशिफ़ल: 06 सितंबर 2024; हरतालिका तीज के दिन इन राशियों पर बरसेगी शिव-पार्वती की कृपा, जानें कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफल: 05 सितम्बर 2024 , बृहस्पतिवार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफ़ल: 04 सितंबर 2024; बुध करेंगे सिंह राशि में गोचर, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा दिन, पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफलः 03 सितंबर 2024; मंगलवार के दिन बजरंगबली की बरसेगी इन राशियों पर कृपा, करियर के क्षेत्र में होगा बड़ा लाभ, पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफल: 2 सितंबर 2024 : आज इन 5 राशि वालों को मिलने वाले हैं कई फायदे, कारोबार में मिलेगा अप्रत्याशित लाभ, जाने अपना आज का भविष्यफल

आज का राशिफल: 1 सितंबर 2024; कर्क, सिंह, तुला और कुंभ राशि पर सितारे हैं मेहरबान, पाएंगे शुभ योग से लाभ, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफलः 31 अगस्त 2024; आज शनिवार को इन राशियों का खुलेगा भाग्य का द्वार, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि, जानें अपनी राशि का हाल

आज का राशिफ़ल : 30 अगस्त 2024; आज शुक्रवार के दिन इन राशि वालों के घर होगा मां लक्ष्मी का आगमन, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 28 अगस्त 2024, इन 5 राशियों के बुधवार रहेगा बेहद खास, सभी इच्छाएं होंगी पूरी, जानें कैसा रहेगा दिन