हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Sunday | September 08, 2024
संजौली मस्जिद केस : जेई और वक्फ बोर्ड को लगी फटकार, 5 अक्टूबर को अगली सुनवाई, जानें आज अदालत में क्या-क्या हुआ, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में गणेश महोत्सव का आगाज, धूमधाम के साथ मनाया जा रहा श्री गणेश महोत्सव, निकाली गई भव्य शोभा यात्रा, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में 125 यूनिट फ्री बिजली नही होगी बंद, अब गरीब परिवारों को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली, आर्थिक संकट के बीच CM सुक्खू का बड़ा एलान, पढ़ें पूरी खबर..       दर्दनाक हादसा : HRTC बस हादसे का शिकार, एक के युवक की मौत, 16 सवार घायल, बस में 41 लोग सवार थे सवार, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल : 7 सितंबर 2024; आज श्री गणेश इन राशियों की जिंदगी में करेंगे खुशियों की बारिश, धन-धान्य से भर जाएगी झोली, जानें आपकी किस्मत में क्या है ?       हिमाचल में आप भी कर पाएंगे भांग खेती, विधानसभा में सरकारी संकल्प पारित, अब बनेगी SOP, सरकार देगी भांग की खेती की इजाजत, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला में 21 सिंतबर से होगा कांगड़ा वैली कार्निवल का भव्य आगाज, सांस्कृतिक संध्याएं भी होंगी आयोजित, हस्तकला शिल्प का बाजार भी सजेगा, पढ़ें विस्तार से..       हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र एक दिन और बढ़ा, अब मानसून सत्र इस दिन को होगा संपन्न, पढ़ें पूरी खबर..       हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतन्त्र, सत्र देखने आए बच्चों से संवाद के दौरान बोले विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां, पढ़ें पूरी खबर विस्तार से..       शिमला में सुखविंदर सरकार के खिलाफ जल रक्षकों का हल्ला बोल, विधानसभा की और बढ़ रहे जलरक्षकों को पुलिस ने रोका, पुलिस के साथ हुई झड़प, सरकार को दी ये चेतावनी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफल: 18 जुलाई 2024; आज का दिन इन 7 राशि वालों के लिए रहेगा बेहद खास, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

July 18, 2024 08:39 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया

मेष राशि- आज आप अपने कार्य बनाने में पीछे रहेंगे. लेकिन अन्य लोगों के लिये अवश्य ही सहयोगी रहेंगे. सार्वजनिक क्षेत्र पर आपसे महत्वपूर्ण विषय में सलाह ली जाएगी. लेकिन घर में इसके विपरीत हास्य के पात्र बनेंगे. आज धन लाभ अवश्य होगा, लेकिन इच्छानुसार नहीं मिल सकेगा. आज लोभ से बचे. शारीरिक कारणों से मन में अस्थिरता आएगी. स्त्री सुख मिलेगा.

शुभ अंक-1, शुभ रंग- मैरून

वृषभ राशि- आज कार्य व्यवसाय से पुरानी योजनाए धन लाभ कराएंगी नए अनुबंध हथियाने के लिए कुटिल बुद्धि का इस्तेमाल करना पड़ेगा. आज सरल स्वभाव का प्रयोग काम नहीं आएगा. विरोधी प्रबल रहेंगे. पीछे से आपकी हानि पहुचाने का हर संभव प्रयास करेंगे. मन को लक्ष्य पर केंद्रित रख ही इनपर विजय पाई जा सकती है. घर एवं शारीरिक सुख उत्तम रहेगा.

शुभ अंक-2, शुभ रंग—नीला

मिथुन राशि- आज आपसी तालमेल की कमी हर जगह अव्यवस्था फैलाएगी. आज दिन के आरंभ में मानसिक रूप से शांत रहेंगे. धर्म-कर्म में भी निष्ठा रहने से पूजा पाठ के लिए समय निकालेंगे, लेकिन स्वभाव में अकड़ एवं जिद बनते कार्यों में बाधा डालेगी. आज आपके पक्ष में बोलने वालों से भी विपरीत व्यवहार करेंगे बाद में समय निकलने पर पछतायेंगे.

शुभ अंक-3, शुभ रंग-हरा

कर्क राशि- आज धन को लेकर कोई नई समस्या खड़ी होगी. आज कार्य क्षेत्र पर भी आर्थिक अभाव रहने के कारण अपने विचारों को साकार रूप नहीं दे पाएंगे. घर में मामूली तकरार के बाद स्थित सामान्य हो जाएगी. सेहत की अनदेखी बाद में भारी पड़ने वाली है सतर्क रहें. बुजुर्ग वर्ग को छोड़ अन्य सभी से पटेगी.

शुभ अंक-4, शुभ रंग-लाल

सिंह राशि- आज के दिन आपको शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ेगा. आज दिन के आरंभ से ही शरीर में विकार उत्पन्न होंगे. दोपहर बाद आपकी समस्या बढ़ सकती है. कार्य क्षेत्र पर लाभ की संभावनाएं बनते बनते बिगड़ेंगी. आपकी मनोदशा का विरोधी लाभ उठाएंगे. आज आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

शुभ अंक-5, शुभ रंग-मैरून

कन्या राशि- आज धन लाभ का योग है. आज खर्च की तुलना में बहुत कम. भाग दौड़ में असमर्थ रहने के कारण महत्वपूर्ण सौदा अथवा पैतृक कार्य में विलंब अथवा हानि होने की संभावना है. परिवार के सदस्य आपसे काफी आशाएं लगाए रहेंगे. लेकिन परिस्थितिवश बोल नहीं पाएंगे स्वयं ही इनका निराकरण करने का प्रयास करें आगे परिणाम सकारत्मक मिलेंगे.

शुभ अंक-6, शुभ रंग-ब्लू

तुला राशि- आज आप जिस भी कार्य को करने का मन बनायेगे. परिस्थिति स्वतः ही उसके अनुकूल बन जाएगी. लेकिन आशाजनक धन लाभ के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. फिर भी आज की जगह कल ही होगा. मध्यान का समय थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रहेगा. आपके रूखे व्यवहार से किसी के मन को दुख पहुचेगा. लेकिन स्थित को भांप इसमें तुरंत सुधार कर स्थिति नियंत्रण में कर लेंगे.

शुभ अंक-7, शुभ रंग-सफेद

वृश्चिक राशि- आज आप मीठा बोलकर कठिन से कठिन कार्य भी सहज बना लेंगे. धन की कामना है तो उसी क्षेत्र में प्रयास जारी रखें थोड़े विलम्ब से लेकिन सफल अवश्य होंगे. घर का वातावरण आनंद प्रदान करेगा आवश्यकता पूर्ति पर निसंकोच खर्च करेंगे. आरोग्य बना रहेगा पुरानी बीमारी में सुधार आएगा.

शुभ अंक-8, शुभ रंग-मैरून

धनु राशि- आज आपका लक्ष्य अधिक से अधिक सुख सुविधा जुटाने पर रहेगा. आपकी मानसिकता भी कम समय में ज्यादा मुनाफा पाने की रहेगी, इसके लिए अनैतिक मार्ग अपनाने से भी नहीं हिचकेंगे. आज आप जिस कार्य को लग्न से करेंगे उसकी अपेक्षा बेमन से किया कार्य अधिक शीघ्र एवं ज्यादा लाभदायक रहेगा.

शुभ अंक-9, शुभ रंग-ब्लू

मकर राशि- आज नौकरी करने वाले सतर्क रहें. इल्जाम लग लगने अथवा मान भंग की संभावना है. व्यवसाय में मध्यान तक उदासीनता के बाद गति आएगी. घर में सुख के साधन बढ़ाने का विचार मन में चलता रहेगा. लेकिन आज कुछ विघ्न के कारण कामना पूर्ति संधिग्ध रहेगी. दौड़ भाग के कारण अत्यधिक थकान अनुभव होगी. फिर भी मनोरंज से नहीं चूकेंगे.शुभ अंक-2, शुभ रंग-नीला

कुम्भ राशि- आज आपकी छवि घर को छोड़ अन्य सभी जगह बुद्धिमानों जैसी बनेगी मन में कुछ समय के लिए आतिआत्मविश्वास के भाव भी आयंगे. लेकिन आध्यात्म के प्रभाव से कोई हानि नहीं होगी. आज कार्य क्षेत्र से एक ही बार में लाभ कमाने के चक्कर मे रहेंगे, इससे अन्य लोगों के ऊपर आपकी लोभी छवि बनेगी फिर भी स्वार्थवश कह नही पाएंगे.

शुभ अंक-7, शुभ रंग-ब्लू

मीन राशि- आज के दिन आप जिस भी कार्य को करेंगे उसमे अन्य लोग टांग अड़ायेंगे, जिससे कुछ समय के लिये भ्रामक स्थिति बनेगी. लेकिन ध्यान रहे आज परिस्थिति सफ़लतादायक बनी है. अन्य लोगों के ऊपर ध्यान ना दें अपनी बुद्धि से कार्य करें विजय अवश्य मिलेगी.

शुभ अंक—9, शुभ रंग—पीला

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. हिमदर्शन डॉट कॉम इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल : 7 सितंबर 2024; आज श्री गणेश इन राशियों की जिंदगी में करेंगे खुशियों की बारिश, धन-धान्य से भर जाएगी झोली, जानें आपकी किस्मत में क्या है ?

आज का राशिफ़ल: 06 सितंबर 2024; हरतालिका तीज के दिन इन राशियों पर बरसेगी शिव-पार्वती की कृपा, जानें कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफल: 05 सितम्बर 2024 , बृहस्पतिवार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफ़ल: 04 सितंबर 2024; बुध करेंगे सिंह राशि में गोचर, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा दिन, पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफलः 03 सितंबर 2024; मंगलवार के दिन बजरंगबली की बरसेगी इन राशियों पर कृपा, करियर के क्षेत्र में होगा बड़ा लाभ, पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफल: 2 सितंबर 2024 : आज इन 5 राशि वालों को मिलने वाले हैं कई फायदे, कारोबार में मिलेगा अप्रत्याशित लाभ, जाने अपना आज का भविष्यफल

आज का राशिफल: 1 सितंबर 2024; कर्क, सिंह, तुला और कुंभ राशि पर सितारे हैं मेहरबान, पाएंगे शुभ योग से लाभ, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफलः 31 अगस्त 2024; आज शनिवार को इन राशियों का खुलेगा भाग्य का द्वार, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि, जानें अपनी राशि का हाल

आज का राशिफ़ल : 30 अगस्त 2024; आज शुक्रवार के दिन इन राशि वालों के घर होगा मां लक्ष्मी का आगमन, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 28 अगस्त 2024, इन 5 राशियों के बुधवार रहेगा बेहद खास, सभी इच्छाएं होंगी पूरी, जानें कैसा रहेगा दिन