पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 17 मई 2024: आज इन राशि वालों पर रहेगी मां धन लक्ष्मी की कृपा दृष्टि, जानिए क्या कहता है आपका दैनिक राशिफल       शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..       VIDEO : शराब के नशे में धुत होकर शिक्षा के मंदिर पहुंचा प्रवक्ता, SMC ने की कड़ी कार्रवाई की मांग, शराबी प्रवक्ता की खबर आग की तरह पूरे प्रदेश में फैली, देखें पूरी ख़बर..       हिमाचल : प्रदेश के इस जिला कारागार में महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौत, मामले की जांच शुरू, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में इस शहर की आबोहवा सबसे खराब, एयर क्वालिटी इंडैक्स पहुंचा 135, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 16 मई 2024; आज इन 4 राशि वालों को मिलेगी शुभ सूचना, जानें अन्य राशियों का हाल       हिमाचल लोकसभा चुनाव : वो 2 सीटें जहां BJP को मिल रही कांटे की टक्कर, वहां रैलियां करेंगे PM मोदी और योगी      

हिमाचल

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

May 02, 2024 08:07 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला:  रिज मैदान और पद्मदेव कम्प्लेक्स पर हॉजरी और फ़ूड स्टॉल लगाने पर सभी पार्षदों ने विरोध किया है। नगर निगम के हाउस में मनोनित पार्षद अश्वनी ने सवाल किया था कि रिज और चर्च के पास जो स्टॉल लगाए जा रहे हैं, उसकी एनओसी कौन दे रहा है, जबकि हाउस ने ही तय किया था कि रिज में कोई भी स्टॉल नहीं लगाया जाएगा। ऐसे में स्टॉल क्यों लगाए जा रहे हैं। इस पर सभी पार्षदों ने हंगामा बोल दिया और कहा कि नगर निगम हाउस में जो भी प्रस्ताव पास होते हैं, उन पर कार्य क्यों नहीं होते।

शहर के कारोबारियों को इन स्टॉल लगाने से भारी नुकसान झेलना पड़ता है। यहां तक कि कारोबारी नगर निगम के मेयर सुरेंद्र चौहान से भी कई बार मिल हैं और मांग की है कि यहां पर कपड़ों, हॉजरी और खाने पीने की दुकानें यानी स्टॉल न लगाए जाएं। बावजूद इसके नगर निगम इसके लिए अनुमति क्यों देता है।

इस पर मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा है कि हमने यह फैसला लिया है कि रिज यानी पद्मदेव कॉपलेक्स सहित रिज के आसपास कहीं भी स्टॉल लगाने हो तो वहां पर होजरी और खाने के स्टॉल नहीं लगाए जाएंगे।

ऐसे में अब नगर निगम ने चेतावनी दे दी है कि किसी भी संस्था के नाम पर अब स्टॉल लगाने की अनुमति आसान नहीं होगी। पहले संस्था जो स्टॉल लगाएगी उसकी जांच की जाएगी उसके बाद ही अनुमति दी जानी है। वहीं यदि किसी ने यहां पर हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो नगर निगम उनका सामान जब्त कर लेगा।

इसके लिए हाउस में मेयर सुरेेंद्र चौहान ने अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा रिज और खेल परिसर में स्टाल लगाने का चार्ज भी नगर निगम लेगा। इन दिनों संस्थानों से दस प्रतिशत हिस्सा नगर निगम का दिया जाना है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..

VIDEO : शराब के नशे में धुत होकर शिक्षा के मंदिर पहुंचा प्रवक्ता, SMC ने की कड़ी कार्रवाई की मांग, शराबी प्रवक्ता की खबर आग की तरह पूरे प्रदेश में फैली, देखें पूरी ख़बर..

हिमाचल : प्रदेश के इस जिला कारागार में महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौत, मामले की जांच शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में इस शहर की आबोहवा सबसे खराब, एयर क्वालिटी इंडैक्स पहुंचा 135, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल लोकसभा चुनाव : वो 2 सीटें जहां BJP को मिल रही कांटे की टक्कर, वहां रैलियां करेंगे PM मोदी और योगी

रारंग स्टेडियम में फोरेस्ट इलेवन बना क्रिकेट चैंपियन, फाइनल मैच में ग्रीन वैली कल्पा को दी मात - रारंग के शोलिंग सांतांग में 10 दिनों तक बोला खिलाड़ियों का बल्ला, पढ़ें पूरी ख़बर..

बाड़ीधार : गांव कुंहर की बेटी भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट, क्षेत्र का नाम किया रोशन, पढ़ें पूरी खबर..