हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Sunday | September 08, 2024
संजौली मस्जिद केस : जेई और वक्फ बोर्ड को लगी फटकार, 5 अक्टूबर को अगली सुनवाई, जानें आज अदालत में क्या-क्या हुआ, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में गणेश महोत्सव का आगाज, धूमधाम के साथ मनाया जा रहा श्री गणेश महोत्सव, निकाली गई भव्य शोभा यात्रा, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में 125 यूनिट फ्री बिजली नही होगी बंद, अब गरीब परिवारों को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली, आर्थिक संकट के बीच CM सुक्खू का बड़ा एलान, पढ़ें पूरी खबर..       दर्दनाक हादसा : HRTC बस हादसे का शिकार, एक के युवक की मौत, 16 सवार घायल, बस में 41 लोग सवार थे सवार, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल : 7 सितंबर 2024; आज श्री गणेश इन राशियों की जिंदगी में करेंगे खुशियों की बारिश, धन-धान्य से भर जाएगी झोली, जानें आपकी किस्मत में क्या है ?       हिमाचल में आप भी कर पाएंगे भांग खेती, विधानसभा में सरकारी संकल्प पारित, अब बनेगी SOP, सरकार देगी भांग की खेती की इजाजत, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला में 21 सिंतबर से होगा कांगड़ा वैली कार्निवल का भव्य आगाज, सांस्कृतिक संध्याएं भी होंगी आयोजित, हस्तकला शिल्प का बाजार भी सजेगा, पढ़ें विस्तार से..       हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र एक दिन और बढ़ा, अब मानसून सत्र इस दिन को होगा संपन्न, पढ़ें पूरी खबर..       हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतन्त्र, सत्र देखने आए बच्चों से संवाद के दौरान बोले विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां, पढ़ें पूरी खबर विस्तार से..       शिमला में सुखविंदर सरकार के खिलाफ जल रक्षकों का हल्ला बोल, विधानसभा की और बढ़ रहे जलरक्षकों को पुलिस ने रोका, पुलिस के साथ हुई झड़प, सरकार को दी ये चेतावनी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | कांगड़ा

VIDEO : शराब के नशे में धुत होकर शिक्षा के मंदिर पहुंचा प्रवक्ता, SMC ने की कड़ी कार्रवाई की मांग, शराबी प्रवक्ता की खबर आग की तरह पूरे प्रदेश में फैली, देखें पूरी ख़बर..

May 16, 2024 11:33 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया
Om Prakash Thakur

कांगड़ा जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुगलाडा में बुधवार को एक प्रवक्ता शराब के नशे में धुत होकर स्कूल पहुंच गया। स्कूल में प्रवक्ता को नशे में देखकर लोग हैरान रह गए। इसके बाद ये खबर आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंच गए। स्कूल स्टाफ सहित स्कूल प्रबंधन कमेटी ने प्रवक्ता को शराब के नशे में सरेआम पकड़ लिया। पढ़ें पूरी खबर..

धर्मशाला: (HD News); कांगड़ा जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुगलाडा में एक प्रवक्ता के शराब के नशे में धुत होकर आने का मामला सामने आया है। बुधवार को एक प्रवक्ता शराब के नशे में धुत होकर स्कूल पहुंच गया। नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचे मास्टर साहब एक भी क्लास अटेंड नहीं कर पाए। स्कूल प्रबंधन कमेटी (SMC) ने आरोपी लेक्चरर के खिलाफ एक्शन लेते हुए मामले की शिकायत मुख्यमंत्री संकल्प सेवा 1100 पर की है और आरोपी प्रवक्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल गुगलाडा में प्रवक्ता को नशे में देखकर लोग हैरान रह गए। प्रवक्ता के शराब के नशे में धुत होकर स्कूल आने की खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। छात्रों के अभिभावक स्कूल पहुंच गए। स्कूल स्टाफ सहित स्कूल प्रबंधन कमेटी ने शराब के नशे में धुत प्रवक्ता को पकड़ लिया। स्कूल प्रबंधन कमेटी ने आरोपी प्रवक्ता के खिलाफ एक्शन लेते हुए इसकी शिकायत मुख्यमंत्री संकल्प सेवा 1100 पर की। साथ ही उन्होंने आरोपी प्रवक्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।


 वीडियो में क्या है..

स्कूल में लेक्चरर के शराब पीकर आने के वीडियो भी सामने आए हैं। इनमें शिक्षक से कुछ लोग पूछताछ भी कर रहे हैं। साथ ही कह रहे हैं कि वह अपना स्टेशन चेंज करवा लें। हालांकि, शिक्षक माफी मांगते हुए कहता है कि एक बार मौका दे दो। जबकि वह पहले भी चार बार माफी मांग चुका है। इसी तरह एक वीडियो में शिक्षक बैग से शराब की बोतल निकालता हुआ भी दिखाई दे रहा है।


 स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संजय राणा, पूर्व अध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि आरोपी प्रवक्ता अक्सर ही नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचता है, जिसको कई बार पहले भी पकड़ा गया है। हर बार माफी मांगने पर उसे छोड़ दिया जाता है लेकिन कई बार समझाने के बाद भी आरोपी प्रवक्ता के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी। प्रवक्ता एक बार फिर से स्कूल में शराब के नशे में धुत होकर आए अध्यापक को पकड़ा गया है।

अध्यापक की इस करतूत से बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। अध्यापक की इस करतूत से अभिभावक बच्चों को स्कूल से निकालने के लिए मजबूर हो गए हैं। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और शिक्षा निदेशक से की गई है. साथ शिकायतकर्ता ने आरोपी प्रवक्ता के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सस्पेंड करने की मांग की है। स्कूल की कार्यवाहक प्रिंसिपल मीना कुमारी ने कहा कि बुधवार को प्रवक्ता नशा करके स्कूल में पहुंचा। उसने कोई भी पीरियड नहीं लगाया है। इस बारे में शिक्षा विभाग के निदेशक अमरजीत सिंह ने कहा कि शिकायत मिली है और प्रवक्ता के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

 

आरोपी प्रवक्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग, देखें वीडियो..

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

संजौली मस्जिद केस : जेई और वक्फ बोर्ड को लगी फटकार, 5 अक्टूबर को अगली सुनवाई, जानें आज अदालत में क्या-क्या हुआ, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में गणेश महोत्सव का आगाज, धूमधाम के साथ मनाया जा रहा श्री गणेश महोत्सव, निकाली गई भव्य शोभा यात्रा, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में 125 यूनिट फ्री बिजली नही होगी बंद, अब गरीब परिवारों को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली, आर्थिक संकट के बीच CM सुक्खू का बड़ा एलान, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा : HRTC बस हादसे का शिकार, एक के युवक की मौत, 16 सवार घायल, बस में 41 लोग सवार थे सवार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में आप भी कर पाएंगे भांग खेती, विधानसभा में सरकारी संकल्प पारित, अब बनेगी SOP, सरकार देगी भांग की खेती की इजाजत, पढ़ें पूरी खबर..

धर्मशाला में 21 सिंतबर से होगा कांगड़ा वैली कार्निवल का भव्य आगाज, सांस्कृतिक संध्याएं भी होंगी आयोजित, हस्तकला शिल्प का बाजार भी सजेगा, पढ़ें विस्तार से..

हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र एक दिन और बढ़ा, अब मानसून सत्र इस दिन को होगा संपन्न, पढ़ें पूरी खबर..

हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतन्त्र, सत्र देखने आए बच्चों से संवाद के दौरान बोले विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां, पढ़ें पूरी खबर विस्तार से..

शिमला में सुखविंदर सरकार के खिलाफ जल रक्षकों का हल्ला बोल, विधानसभा की और बढ़ रहे जलरक्षकों को पुलिस ने रोका, पुलिस के साथ हुई झड़प, सरकार को दी ये चेतावनी, पढ़ें पूरी खबर..

किन्नौर के पूह में दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरी पिकअप, 3 महिलाओं की मौत, चालक सहित 4 घायल, घायलों को सेना के हेलीकॉप्टर ने किया Airlift, पढ़ें पूरी खबर..