रास्ते में हांफ गई शिमला शीलघाट बस, सवारियों को पैदल जाना पड़ा घर, लोग बोले एचआरटीसी की खटारा बसें हादसे को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में बड़ा सड़क हादसा: HRTC की बस गिरी,4 लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में पानी की कमी से लोग बेहाल, आधीरात को छोड़ा जा रहा पानी, लोगों की नींद खराब, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल उप चुनाव 2024 : कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट..       नादौन में ब्यास पुल के पास बड़ा हादसा, पैरापिट से टकराने पर कार में लगी भीषण आग       नेता प्रतिपक्ष बोले - प्रदेश में बढ़ रहा जलसंकट, सरकार खामोश, पानी की कमी से लोग परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में कल से 4 दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, 5 जिलों में आज हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट; 8 शहरों का पारा 40 पार, पढ़ें पूरी ख़बर..       राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में एसएमसी की कमान दूसरी बार महेश दत्त को, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..       मुख्यमंत्री ने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी      

हिमाचल

हिमाचल के 3 निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार : विधानसभा के सदस्य नहीं रहे केएल ठाकुर, होशियार और आशीष, जल्द होगा उप चुनाव, पढ़ें पूरी खबर..

June 03, 2024 01:28 PM
File Photo : इन 3 निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार..

हिमाचल के 3 निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार : विधानसभा के सदस्य नहीं रहे केएल ठाकुर, होशियार और आशीष, जल्द होगा उप चुनाव, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: हिमाचल प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया द्वारा नालागढ़ के विधायक केएल ठाकुर, देहरा के विधायक होशियार सिंह और हमीरपुर के विधायक आशीष शर्मा का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद तीनों अब हिमाचल विधानसभा के सदस्य नहीं रहे।

इन तीन सीटों पर भी जल्द विधानसभा उप चुनाव होंगे। इन्होंने बीते 22 मार्च को विधानसभा में आकर अपने पदों से इस्तीफा दिया था और 23 मार्च को भारतीय जनता पार्टी जॉइन की। इसके बाद इस्तीफा स्वीकार कराने की लड़ाई हाईकोर्ट तक पहुंची। मगर हाईकोर्ट की डबल बैंच के डायसेंटिंग व्यू के कारण अब सिंगल जज इस फैसले पर सुनवाई कर रही है। इस बीच आज स्पीकर ने इनका इस्तीफा स्वीकार कर दिया है।

बता दें कि हिमाचल में चार लोकसभा सीटों पर सीटों पर चुनाव के साथ-साथ छह सीटों पर उपचुनाव भी हुए है। छह कांग्रेस विधायकों को पार्टी की तरफ से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इन विधायकों ने फरवरी 2024 में हुए राज्यसभा के चुनाव में क्रांस वोटिंग की थी। जिसकी वजह से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी की जगह बीजेपी की हर्ष मल्होत्रा की जीत हुई थी। पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने के कारण कांग्रेस ने छह विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। जिसके बाद ये सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद लोकसभा चुनावों की वोटिंग के साथ 1 जून को धर्मशाला, लाहौल और स्पीति, सुजानपुर, बड़सर, गगरेट और कुटलेहर में विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी।

केएल ठाकुर बोले देरी से आया सही फैसला

विधानसभा स्पीकर के द्वारा इस्तीफा स्वीकार करने पर नालागढ़ से निर्दलीय विधायक रहे केएल ठाकुर ने कहा कि बेहतर होता इस्तीफा पहले स्वीकार कर लिया जाता। प्रदेश में एक साथ चुनाव होने थे दो बार कोड आफ कंडक्ट का सामना नहीं करना पड़ता और सरकार के पैसे की भी बर्बादी नहीं होती। उन्होंने कहा कि देर आए दुरुस्त आए। वहीं भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ने पर कल ठाकुर ने कहा कि अगर बीजेपी और हाई कमान उन्हें टिकट देती है तो वे बीजेपी से चुनाव लडेंगे। उन्होंने कहा कि दो तिहाई बहुमत से एक बार फिर से केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है भाजपा में उनका राजनीतिक कैरियर बेहतर होगा।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

रास्ते में हांफ गई शिमला शीलघाट बस, सवारियों को पैदल जाना पड़ा घर, लोग बोले एचआरटीसी की खटारा बसें हादसे को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में बड़ा सड़क हादसा: HRTC की बस गिरी,4 लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में पानी की कमी से लोग बेहाल, आधीरात को छोड़ा जा रहा पानी, लोगों की नींद खराब, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल उप चुनाव 2024 : कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट..

नादौन में ब्यास पुल के पास बड़ा हादसा, पैरापिट से टकराने पर कार में लगी भीषण आग

नेता प्रतिपक्ष बोले - प्रदेश में बढ़ रहा जलसंकट, सरकार खामोश, पानी की कमी से लोग परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में कल से 4 दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, 5 जिलों में आज हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट; 8 शहरों का पारा 40 पार, पढ़ें पूरी ख़बर..

राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में एसएमसी की कमान दूसरी बार महेश दत्त को, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..

मुख्यमंत्री ने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी