आज का राशिफ़ल: 27 जुलाई 2024, आज इन जातकों को मिलेंगे धन लाभ के बड़े अवसर, आर्थिक क्षेत्र में मिलेगी तरक्की, पढ़ें शनिवार का दैनिक राशिफल       रोजगार मेले में 611 युवाओं का हुआ चयन, 2689 ने करवाया था पंजीकरण, 1102 ने साक्षात्कार में लिया भाग, 72 विभिन्न कंपनियों ने लिए जॉब के लिए इंटरव्यू, पढ़ें पूरी ख़बर..       दुःखद खबर: अर्की के गाँव हरथू से संबंध रखने कुश कुमार की खड्ड मे डूबने से मौत, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर, पढ़ें पूरी ख़बर..       दर्दनाक हादसा: मनाली में निजी बस दुर्घनाग्रस्त, ब्यास नदी के किनारे हुई हादसे का शिकार, 16 लोग घायल, पढ़ें पूरी ख़बर       कारगिल विजय दिवस रजत जयंती समारोह: वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, शहीदों को श्रद्धांजलि दी; शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे       आज का राशिफ़ल: 26 जुलाई 2024, आज शुक्रवार के दिन इन राशियों पर रहेगी माता लक्ष्मी की कृपा, घर में बरसेगा सौभाग्य, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में 99 स्कूलों पर लगेगा ताला, सैकड़ों स्कूल होंगे मर्ज, मानसून सेशन के बीच शिक्षकों के तबादलों पर रोक, 27 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र, पढ़ें मंत्रिमंडल के अहम फैसले..       हड़ताली पटवारी और कानूनगो के रवैये पर सुक्खू सरकार सख्त, सस्पेंड करने की तैयारी, जारी किया ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर       कंगना रनौत के निर्वाचन को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती, क्या मंडी सांसद के लिए खड़ी होगी मुश्किल ? क्या कंगना रनौत से छिन सकती है सांसदी !! पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत, मनाली के अंजनी महादेव में फटा बादल, पलचान में भारी नुकसान; सूबे में आज और कल बारिश के आसार, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल

हिमाचल के 3 निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार : विधानसभा के सदस्य नहीं रहे केएल ठाकुर, होशियार और आशीष, जल्द होगा उप चुनाव, पढ़ें पूरी खबर..

June 03, 2024 01:28 PM
File Photo : इन 3 निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार..

हिमाचल के 3 निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार : विधानसभा के सदस्य नहीं रहे केएल ठाकुर, होशियार और आशीष, जल्द होगा उप चुनाव, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: हिमाचल प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया द्वारा नालागढ़ के विधायक केएल ठाकुर, देहरा के विधायक होशियार सिंह और हमीरपुर के विधायक आशीष शर्मा का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद तीनों अब हिमाचल विधानसभा के सदस्य नहीं रहे।

इन तीन सीटों पर भी जल्द विधानसभा उप चुनाव होंगे। इन्होंने बीते 22 मार्च को विधानसभा में आकर अपने पदों से इस्तीफा दिया था और 23 मार्च को भारतीय जनता पार्टी जॉइन की। इसके बाद इस्तीफा स्वीकार कराने की लड़ाई हाईकोर्ट तक पहुंची। मगर हाईकोर्ट की डबल बैंच के डायसेंटिंग व्यू के कारण अब सिंगल जज इस फैसले पर सुनवाई कर रही है। इस बीच आज स्पीकर ने इनका इस्तीफा स्वीकार कर दिया है।

बता दें कि हिमाचल में चार लोकसभा सीटों पर सीटों पर चुनाव के साथ-साथ छह सीटों पर उपचुनाव भी हुए है। छह कांग्रेस विधायकों को पार्टी की तरफ से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इन विधायकों ने फरवरी 2024 में हुए राज्यसभा के चुनाव में क्रांस वोटिंग की थी। जिसकी वजह से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी की जगह बीजेपी की हर्ष मल्होत्रा की जीत हुई थी। पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने के कारण कांग्रेस ने छह विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। जिसके बाद ये सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद लोकसभा चुनावों की वोटिंग के साथ 1 जून को धर्मशाला, लाहौल और स्पीति, सुजानपुर, बड़सर, गगरेट और कुटलेहर में विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी।

केएल ठाकुर बोले देरी से आया सही फैसला

विधानसभा स्पीकर के द्वारा इस्तीफा स्वीकार करने पर नालागढ़ से निर्दलीय विधायक रहे केएल ठाकुर ने कहा कि बेहतर होता इस्तीफा पहले स्वीकार कर लिया जाता। प्रदेश में एक साथ चुनाव होने थे दो बार कोड आफ कंडक्ट का सामना नहीं करना पड़ता और सरकार के पैसे की भी बर्बादी नहीं होती। उन्होंने कहा कि देर आए दुरुस्त आए। वहीं भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ने पर कल ठाकुर ने कहा कि अगर बीजेपी और हाई कमान उन्हें टिकट देती है तो वे बीजेपी से चुनाव लडेंगे। उन्होंने कहा कि दो तिहाई बहुमत से एक बार फिर से केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है भाजपा में उनका राजनीतिक कैरियर बेहतर होगा।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

रोजगार मेले में 611 युवाओं का हुआ चयन, 2689 ने करवाया था पंजीकरण, 1102 ने साक्षात्कार में लिया भाग, 72 विभिन्न कंपनियों ने लिए जॉब के लिए इंटरव्यू, पढ़ें पूरी ख़बर..

दुःखद खबर: अर्की के गाँव हरथू से संबंध रखने कुश कुमार की खड्ड मे डूबने से मौत, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर, पढ़ें पूरी ख़बर..

दर्दनाक हादसा: मनाली में निजी बस दुर्घनाग्रस्त, ब्यास नदी के किनारे हुई हादसे का शिकार, 16 लोग घायल, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल में 99 स्कूलों पर लगेगा ताला, सैकड़ों स्कूल होंगे मर्ज, मानसून सेशन के बीच शिक्षकों के तबादलों पर रोक, 27 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र, पढ़ें मंत्रिमंडल के अहम फैसले..

हड़ताली पटवारी और कानूनगो के रवैये पर सुक्खू सरकार सख्त, सस्पेंड करने की तैयारी, जारी किया ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर

कंगना रनौत के निर्वाचन को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती, क्या मंडी सांसद के लिए खड़ी होगी मुश्किल ? क्या कंगना रनौत से छिन सकती है सांसदी !! पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत, मनाली के अंजनी महादेव में फटा बादल, पलचान में भारी नुकसान; सूबे में आज और कल बारिश के आसार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, शिक्षकों के तबादलों पर लग सकती है रोक, कैबिनेट मीटिंग में लिए जाएंगे ये बड़े निर्णय, पढ़ें पूरी खबर..

मनेई की आर्या डोगरा ने जेई मेन 99.42 प्रतिशत अंक लेकर चमकाया नाम, विस उप मुख्य सचेतक केवल पठानिया ने दी होनहार बेटी को दी बधाई..

प्रदेश के युवा अत्याधुनिक पाठ्यक्रमों से हो रहे हैं प्रशिक्षितः राजेश धर्माणी